MP Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 35 स्टार प्रचारकों की सूची, ये रही लिस्ट

BJP Star Campaigner list Released: पूर्व कांग्रेस नेता और अब भाजपा में शामिल कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद खाली हुई अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने 10 जुलाई को मतदान करवा रही है. बीजेपी ने कमलेश शाह को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस अभी अपना उम्मीदवार तय नहीं कर सकी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Amarwara Assembly Bypolls: छिंदवाड़ा के 8 विधानसभा सभा सीटों में से एक अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर आगामी 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा ने 35 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. अमरवाड़ा उप चुनाव को विधानसभा चुनाव की तरह ले रही बीजेपी इसकी हाई लेवल तैयारियां की हैं. 

पूर्व कांग्रेस नेता और अब भाजपा में शामिल कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद खाली हुई अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग ने 10 जुलाई को मतदान करवा रही है. बीजेपी ने कमलेश शाह को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस अभी अपना उम्मीदवार तय नहीं कर सकी है. 

अमरवाड़ा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 35 स्टार प्रचारक झोंकेंगे दम

अमरवाड़ा विधानसभा में चुनाव प्रचार के लिए भाजपा की ओर से जारी 35 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में दूसरे प्रदेशों के दिग्गज नेताओं को शामिल किया है. इनमें सबसे पहला नाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का है, फिर सीएम डा. मोहन यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रमुख हैं. 

असम सीएम हेमंत विस्व सरमा और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस करेंगे प्रचार

वहीं, दूसरे प्रदेशों से अमरवाड़ा में चुनाव प्रचार के लिए बुलाए दिग्गजों के नाम बड़ा नाम असम सीएम हेमंत विस्वा सरमा, महाराष्ट्र डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णु देव साय, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, नगर विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय प्रमुख हैं. 

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा द्वारा जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची

अमरवाड़ा में स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम भी शामिल

बीजेपी के स्टार प्रचारकों में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हैं, जो अभी लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी लोकसभा चुनाव से चुनाव हार घई हैं. उनके अलावा इस सूची में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल वीरेंद्र खटीक, सावित्री ठाकुर, डीडी उइके का नाम भी शामिल हैं. सूची में पूर्व एमपी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, कविता पटीदार और निर्मला भूरिया भी प्रमुख हैं.

Advertisement

लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश के दिग्गजों ने खाई शिकस्त, भाजपा ने जीते सभी 29 सीट 

गौरतलब है लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप किया था. प्रदेश में कांग्रेस एक भी सीट जीतने नाकाम रही और पूर्वी सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ, पूर्व सीएम दिग्वजिय सिंह समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की हार का सामना करना पड़ा.

अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, कांग्रेस को प्रत्याशी तक नहीं मिला

2023 में विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने कांग्रेस को हराकर सत्ता में काबिज हुई बीजेपी के हौसले बुलंद है,लेकिन फिर भी भाजपा अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. कांग्रेस की हालत यह है कि अभी तक अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी की खोज तक नहीं कर पाई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-Assembly By Elections: गोंडवाना पार्टी ने जारी किया अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम, इस वजह से दिया मौका