MP Budget 2024: मध्य प्रदेश में आज सरकार पेश करेगी पूर्ण बजट, बजट से पहले बुलाई कैबिनेट बैठक

Mohan Government Full Budget: मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट आज सुबह 11.05 पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पेश करेंगे. माना जा रहा है कि मोहन सरकार का पूर्ण बजट में जन भागीदारी वाली कई योजनाएं है. इसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला, गरीब, किसानों पर सरकार को फोकस रहेगा. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP Budget 2024: मध्य प्रदेश की डा. मोहन यादव के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार आज यानी 3 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. यह मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट होगा. डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा विधानसभा में बजट पेश करेंगे. मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट पौन चार लाख करोड़ का हो सकता है.

मोहन सरकार का पहला पूर्ण बजट आज सुबह 11.05 पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पेश करेंगे. माना जा रहा है कि मोहन सरकार का पूर्ण बजट में जन भागीदारी वाली कई योजनाएं है. इसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला, गरीब, किसानों पर सरकार को फोकस रहेगा.   

बजट से पहले वित्त मंत्री देवड़ा ने बजट से जुड़ी अहम जानकारी दी. उन्होंने कहा कि एमपी का आने वाला बजट जनता का और जनता के लिए होगा. वित्त मंत्री देवड़ा ने बताया कि जनता के हित को ध्यान में रखते हुए बजट बनाया गया है, जिससे प्रदेश के विकास को रफ्तार मिलेगी. 

सदन में मोहन सरकार का पूर्ण बजट आने से पहले मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिलेगी. कैबिनेट बैठक सुबह 10:30 बजे विधानसभा में होगी.

माना जा रहा है कि सीएम मोहन यादव के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के पहले पूर्ण बजट में सरकार धार्मिक पर्यटन विकास को लेकर बड़े बजट का आवंटन कर सकती है. वहीं, बजट में कोई नया टैक्स लगाने अथवा टैक्स बढ़ाने और सेस लगाने की कोई संभावना नहीं हैं. मोहन सरकार का पूर्ण बजट इंफ्रास्ट्रक्चर डवलेपमेंट पर फोकस रह सकता है.   

ये भी पढ़ें- MP Assembly Budget Session: नहीं बन रहे हैं आंगनवाड़ी भवन...सदन में बीजेपी विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा

Advertisement