मानसून की पहली बारिश बनी तबाही ! बिजली गिरने से फिर 4 की मौत

MP Barish Today, Monsoon Fury : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दोपहर को जब बारिश हुई तो लोगों के चेहरे ख़ुशी से खिल गए... लेकिन शाम होते-होते इसी बारिश ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. बारिश के साथ बिजली गिरने से अब तक प्रदेश में 4 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मानसून की पहली बारिश बनी तबाही ! बिजली गिरने से फिर 4 की मौत

MP Weather News Today : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दोपहर को जब बारिश हुई तो लोगों के चेहरे ख़ुशी से खिल गए... लेकिन शाम होते-होते इसी बारिश ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. बीत दिन जहां मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बिजली गिरने से कुल 5 मौते हुईं तो वहीं, आज मंगलवार को भी मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आसमानी बिजली कहर बनकर मासूम लोगों पर टूट पड़ी जिससे 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि एक को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि खेत की नपाई करने के दौरान अचानक से बादल गरजे और कड़क के साथ बिजली गिरने की घटना हुई.

अशोकनगर में सब कुछ तहस-नहस

अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले में लगभग दो घंटे तक जमकर बारिश हुई और गर्मी से लोगों को राहत मिली. इस दौरान जगह जगह पर लोगों ने बारिश का जमकर लुफ्त उठाया... लेकिन मुंगावली ब्लॉक में जमकर तेज हवा चलने से बेतवा नदी के वॉटर फिल्टर प्लांट के ट्रांसफार्मर भी खम्भों से नीचे गिर गए और यहां बिजली सप्लाई बंद हो गई जिसके चलते मुंगावली नगर परिषद के कई वार्डों में पानी सप्लाई की व्यवस्था चौपट हो गई जिसके चलते शहरवासियों को बारिश होने के बाबजूद पानी की समस्या का सामना करना पड़ा.

Advertisement

दतिया में ढह गई मकान की छत

दतिया (Datia) में आज तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. अचानक हुई इस तूफानी बारिश से धीरपुरा इलाके के खाइखेड़ा में एक मकान की छत ढह गई. छत के नीचे मलबे में एक ही परिवार के 6 व्यक्ति दब गए. इसके बाद आनन-फानन में आसपास के लोग बचाव कार्य में जुट गए... जिसके बाद मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाल कर तुरंत एंबुलेंस में मदद से हॉस्पिटल एडमिट कराया गया.  घायलों में दो महिलाएं, दो पुरूष एवं दो बच्चे शामिल है. सभी घायलों का इलाज दतिया चिकित्सालय में चल रहा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

मध्य प्रदेश में मानसून दे रहा है दस्तक, जानिए किस जिले में कब होगी बारिश

छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक, जानें कितनी फीसदी है बारिश होने की संभावना?

Topics mentioned in this article