मिड-डे मील की आलू सब्जी में 'आलू' ढूंढते रह गए मंत्रीजी... दाल देख हो गए हैरान, वीडियो वायरल

Pradhan Mantri Poshan Shakti Nirman: ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सरकारी स्कूल में बने मिड-डे मील की गुणवत्ता को लेकर औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान मंत्रीजी भोजन करने बैठ गए. जब उन्हें मिड-डे मील में मिलने वाला खाना परोसा गया तो इसे देखकर दंग रह गए अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Gwalior News: मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सरकारी स्कूल में बने मिड-डे मील की सब्जी में आलू ढूंढ़ते नजर आए, लेकिन उन्हें सोयाबीन-आलू की सब्जी में सिर्फ पानी ही नजर आया. अब उनका ये वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्ष ने मध्याह्न भोजन की हालत और सरकार का भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. 

आलू की सब्जी से आलू नदारद

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, 'MP के स्कूलों में मध्याह्न भोजन की हालत कैसी है? ये मंत्री जी की थाली और उनके चेहरे के भाव से समझा जा सकता है! ये हैं मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, जिन्होंने ग्वालियर DRP लाइन के पीएम श्री शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन चखा! वास्तव में चखा ही, खाया तो नहीं!

मंत्री जी सब्जी में पानी है या पानी की सब्जी है

उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'मंत्री जी सब्जी में पानी है या पानी की सब्जी है जो आप तलाश रहे है और उसी वक्त पीछे से एक व्यक्ति भाजपा सरकार का भ्रष्टाचार, सब्जी से कुछ निकाल कर फेकते हुए छुपा देता हैं. गंदगी में बैठे मंत्री जी की भाव भंगिमाए बताती है कि मध्यान भोजन कितना पोषक और गुणवत्ता वाला था? रोज बच्चे भी यहीं बैठते होंगे यही खाते होंगे! 

उमंग सिंघार ने कहा, 'ऊर्जा मंत्री जिन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बता रहे हैं, वो बच्चे तो कहीं दिखाई नहीं दे रहे? ये सिर्फ इसी स्कूल की हालत नहीं है. प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में बच्चों को ऐसा ही मध्याह्न भोजन दिया जाता है!'

Advertisement

मिड-डे मील की खाना देख हैरान हो गए मंत्रीजी

बता दें कि मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए ग्वालियर के डीआरपी लाइन पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक सरकारी स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान ऊर्जा मंत्री बच्चों से बात करते-करते मिड-डे मील की गुणवत्ता को देखने रसोई घर में पहुंचे. इसके बाद वो खाना खाने बैठ गए. 

Advertisement

सोयाबीन-आलू की सब्जी से 'आलू' गायब

जब उन्हें मिड-डे मील में मिलने वाला खाना परोसा गया तो इसे देखकर दंग रह गए. सोयाबीन-आलू की सब्जी में केवल पानी ही नजर आया. जिसके बाद खुद मंत्रीजी सब्जी के बर्तन में आलू का टुकड़ा खोजने में जुट गए, लेकिन उन्हें बर्तन में एक भी आलू का टुकड़ा नहीं मिला. साथ ही दाल की गुणवत्ता को भी लेकर हैरान रह गए, क्योंकि पोषक और गुणवत्ता पूर्ण दाल के नाम पर बच्चों को सिर्फ पानी की तरह पतली दाल परोसी जा रही थी.

Advertisement

मिड-डे मील की खराब स्थिति देखकर नाराज हो गए मंत्री

बच्चों के लिए परोसे जा रहे मिड-डे मील की यह स्थिति देखकर मंत्रीजी नाराज हो गए और उन्होंने तुरंत जिला पंचायत सीईओ से फोन पर स्कूल के बच्चों के लिए गुणवत्ताहीन मध्याह्न भोजन परोसे जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की.

ये भी पढ़े: Jivitputrika Vrat 2024: इस दिन है जीवित्पुत्रिका व्रत? ऐसे करें जीमूतवाहन की पूजा; जानें सही तिथि,शुभ मुहूर्त-पूजा विधि से महत्व तक