गले में शिकायतों की माला पहनकर रेंगता हुआ पहुंचा शख्स, बोला-'मैं चप्पल सिर पर रखकर न्याय की भीख मांगता हूं'

MP News: भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायतों की लिस्ट की माला पहन कर, घसीटते हुए कलेक्टर की जनसुनवाई में ग्रामीण पहुंचा. अपनी बातों को लेकर उसने कहा कि सीएम मोहन यादव मेरी सुनवाई को सुने.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Neemuch News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की तमाम बातें ओर दावे समय-समय पर किए जाते रहे है. लेकिन, आज भी लोग भ्रष्टाचार से परेशान है. मंगलवार को नीमच कलेक्टर कार्यालय (Neemuch Collector Office) में जनसुनवाई के दौरान एक शिकायतकर्ता अनोखे तरीके से विरोध प्रकट करते हुए शिकायत करने पहुंचा. जिले की सिंगोली तहसील के गांव काकरिया तलाई निवासी मुकेश प्रजापत पिछले सात वर्षों से कलेक्टर कार्यालय के चक्कर काट रहा है. इस दौरान जनसुनवाई (Neemuch Jansunwai) में दर्जनों बार उसने शिकायत का आवेदन दिया, कलेक्टर बदल गए, लेकिन उनकी शिकायत दूर नहीं हुई. 

जनसुनवाई में अनोखे अंदाज में पहुंचा मुकेश

फिर एक बार मुकेश भ्रष्टाचार को अपने गांव से जड़ से खत्म करने की आस लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचा. वह अनोखे अंदाज में बिना शर्ट के सैकड़ों पुराने शिकायती आवेदनों की माला को पहनकर जमीन पर घसीटते हुए कलेक्टर कार्यालय परिसर में पहुंचा. कलेक्टर कार्यालय के बाहर गेट पर बैठकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से न्याय की गुहार लगाते हुए अपनी चप्पल सिर पर रखते हुए मीडिया के सामने कहा कि मोहन यादव अब तो मुझे न्याय दे दो... 7 वर्ष हो चुके हैं अब मैं खुद की चप्पल अपने सर पर रखकर न्याय की भीख मांगता हूं. 

सीएम से अपनी शिकायत करने अनोखे अंदाज में पहुंचा मुकेश

सरकार से कर रहा है ये मांग

मुकेश का आरोप है कि उसकी ग्राम पंचायत के सरपंच आदि ने मिलकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है. शिकायत करने के बावजूद अधिकारी उसे पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. पुख्ता सबूत होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. मुकेश का कहना है कि उसे न्याय चाहिए. कलेक्ट्रेट में मुकेश के इस अनोखे अंदाज में पहुंचने पर आम लोग भी उसे देखकर हैरान हो गए और कुछ तो अपने मोबाइल में उसका वीडियो भी बनाने लगे.

ये भी पढ़ें :- MP में CM Rise School बन रहा या जलमहल! बिना आकलन किए बना रहे 2223 लाख रुपये का भवन 

Advertisement

कलेक्टर ने लिया एक्शन

मुकेश के हाई वोल्टेज ड्रामा करने के मामले पर एसडीम ममता खेड़े ने बताया कि कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ को मामले की जांच कर जांच उन्हें बताने के निर्देश दिए. बता दें कि मुकेश भ्रष्टाचार को लेकर कई सालों से कलेक्टर के चक्कर काट रहा है, लेकिन अब तक उसकी मांग का संज्ञान नहीं लिया गया था.

ये भी पढ़ें :- NDTV की खबर का हुआ बड़ा असर, थप्पड़बाज शिक्षक को मिली ऐसी सजा

Topics mentioned in this article