विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

BJP कार्यकर्ताओं का महाकुंभ : PM मोदी भोपाल में करेंगे संबोधित, ये रही कार्यक्रम से लेकर ट्रैफिक की पूरी जानकारी

पीएम मोदी (PM Modi) आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के एक दिवसीय दौरे पर आएंगे.

Read Time: 4 min
BJP कार्यकर्ताओं का महाकुंभ : PM मोदी भोपाल में करेंगे संबोधित, ये रही कार्यक्रम से लेकर ट्रैफिक की पूरी जानकारी
PM मोदी आज भोपाल दौरे पर, BJP कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित
भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक विशाल सभा को संबोधित करने के लिए चुनावी राज्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पहुंचेंगे. पिछले 45 दिनों में प्रदेश का उनका यह तीसरा दौरा होगा. पीएम मोदी (PM Modi) मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पार्टी नेताओं ने कहा कि 'कार्यकर्ता महाकुंभ' (Karyakarta Mahakumbh) का आयोजन जनसंघ (Jana Sangh) के सह-संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय  (Deendayal Upadhyaya) की जयंती पर राज्य के कोने-कोने में बीजेपी की 'जन आशीर्वाद यात्राओं' (Jan Ashirwad Yatraon) के औपचारिक समापन को चिह्नित करने के लिए किया जा रहा है.

10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

जंबूरी मैदान में 7 से ज्यादा बड़े पंडाल बनाए गए हैं. कार्यकर्ता महाकुंभ को लेकर बीजेपी ने भव्य तैयारी की है. हर एक इलाके में बीजेपी के झंडे और पोस्टर बैनर लगाए गए हैं. इन पोस्टर में पीएम मोदी के कार्यकाल में किए गए कामों को दिखाया गया है.10 लाख कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट फुल शेड्यूल

• सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे
• 10  बजकर 55 मिनट पर भोपाल पहुंचेंगे 
• 11 बजे हेलीकॉप्टर से स्टेट हैंगर से जंबूरी मैदान के लिए रवाना होंगे 
• 11 बजकर 30 मिनट पर कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे 
• 12 बजकर 35 मिनट पर जंबूरी मैदान से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे
• 1 बजकर 10 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होंगे

पीएम मोदी के दौरे के लिए पुलिस प्रशासन की तैयारी 

4000 पुलिस बल राजधानी भोपाल में पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेगा. 35 आईपीएस ऑफिसर पीएम मोदी की सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए हैं. वहीं, एसपीजी और एनएसजी ने कार्यक्रम स्थल को छावनी में तब्दील कर दिया है. पीएम के दौरे के पहले एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए गए हैं. जबकि जंबूरी मैदान के 3 किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर हवाई मार्ग से भी लगातार निरीक्षण किया जा रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

जंबूरी मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था जारी की है. यह व्यवस्था जंबूरी  मैदान और आसपास के इलाके में शाम 6 बजे तक लागू रहेगी.

ट्रैफिक एडवाइजरी

इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. बीजेपी ने चुनाव के लिए अपना नारा "अबकी बार 150 पार" (150 से अधिक सीटों पर जीत) भी जारी किया है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कांग्रेस पर बोला हमला, महिला आरक्षण और प्रोपेगैंडा पॉलिक्स जैसे मुद्दों पर घेरा

ये भी पढ़ें- MP में कोटवारों का मानदेय दोगुना किए जाने की घोषणा, रिटायर होने पर दिए जाएंगे एक लाख रुपए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close