विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कांग्रेस पर बोला हमला, महिला आरक्षण और प्रोपेगैंडा पॉलिक्स जैसे मुद्दों पर घेरा

जन आशीर्वाद यात्रा पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि ये पूरी तरह पार्टी का कार्यक्रम था, इसलिए इसके माध्यम से हमारे कार्यकर्ताओं को सक्रियता और उत्साह के साथ जनता का समर्थन पाना था.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कांग्रेस पर बोला हमला, महिला आरक्षण और प्रोपेगैंडा पॉलिक्स जैसे मुद्दों पर घेरा
प्रह्लाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस को भ्रष्टाचार पर बोलने का अधिकार नहीं है. जहां पर भी कांग्रेस की सरकार है वो भ्रष्टाचार में लिप्त है. (फाइल फोटो)
भोपाल:

Madhya Pradesh News : BJP की जन आशीर्वाद यात्राएं अब समाप्त हो चुकी हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) राजधानी भोपाल में सबसे बड़े कार्यकर्ता महाकुंभ (BJP Workers Mahakumbh in Bhopal) को संबोधित करने के लिए कल भोपाल आ रहे हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Union Minister Prahlad Singh Patel) ने NDTV मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से कई चुनावी विषयों को लेकर खास बातचीत की. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस से हमारा कोई मुकाबला नहीं है. कांग्रेस (Congress) सिर्फ झूठा प्रोपेगैंडा (Propaganda Politics) फैलाती है.

जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Aashirwad Yatra in Madhya Pradesh) पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि ये पूरी तरह पार्टी का कार्यक्रम था, इसलिए इसके माध्यम से हमारे कार्यकर्ताओं को सक्रियता और उत्साह के साथ जनता का समर्थन पाना था. हमने मध्य प्रदेश में समानांतर पांच यात्राएं निकाली, यह पहला प्रयोग मध्य प्रदेश में था. हम पांचवी बार ये कर रहे हैं और पांच साल के कामकाज के बाद हम जनता के बीच में जाते हैं और जनता के बीच में हमारी उपलब्धियों को बताते हैं. इसके साथ जनता के सामने विरोध करने वाले लोगों को भी बेनकाब करते हैं.

पीएम मोदी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरते हैं

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम राज्य भर के कार्यकर्ताओं को चुनाव के पहले कार्यकर्ताओं का महाकुंभ कहकर बुलाते हैं. इसमें इस बार प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे, वो ऊर्जा लेकर जाते हैं. क्योंकि यह भारतीय जनता पार्टी का महाकुंभ है वो एक ऊर्जा का केंद्र है, जो अलग अलग जगहों से लोग आएंगे और प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनने के बाद अपने बूथ और जिलों में जाएंगे, पार्टी का काम करेंगे.

कांग्रेस सिर्फ प्रोपेगैंडा पॉलिटिक्स करती है

कांग्रेस के आरोपों पर प्रह्लाद पटेल ने कहा कि विपक्ष को जो कहना है वो कहे, सामूहिक नेतृत्व का इससे बेहतर प्रदर्शन नहीं हो सकता. पांच पैरेलल यात्राएं निकली हैं. मुख्यमंत्री से लेकर अन्य राज्यों से आए तमाम मुख्यमंत्रियों का कांग्रेस कोई मुकाबला नहीं कर सकती. कांग्रेस केवल दुष्प्रचार कर सकती है, प्रोपेगैंडा फैला सकती है, भ्रम फैला सकती है. हमारा कार्यकर्ता सजग कार्यकर्ता है, हमारा संगठन ताकतवर है कि हम किसी भ्रम को ठहरने नहीं देते हम वर्षों से जानते हैं. हम जब युवा मोर्चा में काम करते थे, तब हमें मालूम था कि यह कांग्रेस सिर्फ प्रोपेगैंडा पॉलिटिक्स करती है. हम जानते थे कि अगर उनकी झूठ को बेनकाब कर काम करते रहेंगे तो हम विजयी होते रहेंगे.

मोदी के मन में एमपी, एमपी के मन में मोदी

MP के मन में मोदी के सवाल पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि मोदी के मन में एमपी, एमपी के मन में मोदी ये पर्याय हैं. उसके पीछे का कारण है, उनका महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) का संकल्प है. आम आदमी को जरूरतमंद को बिना मांगे देने का जो उनका एक संकल्प है उस पर लोगों का भरोसा है. मैं हमेशा कहता हूं जो जरूरतमंद है वो पहले सरकार से मागते रहते थे. प्रधानमंत्री मोदी ने वर्क कल्चर बदल दिया.

चार साल के भीतर 13 करोड़ लोगों तक पहुंचा पानी

प्रह्लाद पटेल ने कहा कि हमारे यहां किसी जाति, पार्टी और धर्म का भेद नहीं है. गैस कनेक्शन मिले हैं तो सबको मिलेंगे, शौचालय हैं तो सबके पास होना चाहिए, बिजली सबके पास होना चाहिए, पानी हर घर तक जाना चाहिए. आजादी के 75 वर्ष में सिर्फ सवा तीन करोड़ के पास पानी था, हम चार साल के भीतर सीधे 13 करोड़ पर पहुंचे हैं. ये जो चीजें हैं ये महिलाओं को ध्यान रखते हुए की गई हैं. इन चारों योजनाओं को देखिए ये महिलाओं के सम्मान से जुड़ी योजना हैं.

पूर्व में महिला आरक्षण प्रस्ताव कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया

महिला आरक्षण (Women Reservation) का क्रेडिट कांग्रेस द्वारा लिए जाने पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि हम इतना जानते हैं कि ये सारे भ्रम खत्म हो गए हैं, विघ्न खत्म हो गए हैं. गणेश चतुर्थी से जब पहला सत्र प्रारंभ हुआ तमाम विघ्न समाप्त हो गए. मैं कांग्रेस की नहीं बल्कि देवगौड़ा जी की बात करूंगा वो प्रस्ताव लेकर आए थे. वह पास नहीं हुआ था, इन्होंने नहीं होने दिया. अटल जी 3 बार लेकर आए वो भी नहीं हुआ. ये लोग दबाव के कारण ही राज्य सभा में बिल लाए. मोदी जी का संकल्प था कि बिल दोनों सत्र में तयशुदा समय पर पास हुआ. देश में किसी की कोई हिम्मत नहीं है कि वो महिला आरक्षण को रोक सके. मैं मध्य प्रदेश सरकार को बधाई दूंगा की जन्म से लेकर उसके हर कदम पर पढ़ाई-लिखाई, शादी-विवाह आगे तक की योजनाओं के लिए जो योजनाएं मध्य प्रदेश सरकार चला रही है. ये महिला सशक्तिकरण के लिए तारीफ के काबिल है. 

जहां पर भी कांग्रेस की सरकार है वो भ्रष्टाचार में लिप्त है

कांग्रेस द्वारा लगाए गए 50 प्रतिशत कमीशन के आरोपों पर प्रह्लाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस को भ्रष्टाचार पर बोलने का अधिकार नहीं है. जहां पर भी कांग्रेस की सरकार है वो भ्रष्टाचार में लिप्त है. हमारी मोदी जी की सरकार हो या चाहे मध्यप्रदेश की सरकार हो, भ्रष्टाचार के आरोप हम पर लग ही नहीं सकते. चुटकियों में दूसरों पर आरोप लगाना आसान है लेकिन प्रमाणित करना कठिन है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: बुंदेलखंड पैकेज से यहां बनाई गई मंडी, व्यापारी काट रहे मौज और भटक रहे किसान
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कांग्रेस पर बोला हमला, महिला आरक्षण और प्रोपेगैंडा पॉलिक्स जैसे मुद्दों पर घेरा
Thieves carried out theft in a bungalow in Mandsaur if the heavy safe was not broken then the thieves took it away
Next Article
मंदसौर में चोरों ने दी बंगले में चोरी को अंजाम, वजनी तिजोरी नहीं टूटी तो उखाड़कर ले गए चोर
Close
;