'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत

मानसून सत्र के दौरान विधानसभा में विपक्ष इस बात को लेकर लगातार हंगामा कर रहा है कि सरकार मदरसों को बंद करने की तैयारी कर रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Politics on Madrasa in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों मदरसे (Madrasa) को लेकर सियासत छिड़ी हुई है. हालांकि इस बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़े संकेत दिए हैं.सीएम मोहन ने मदरसा बंद करने की तैयारी को लेकर दो टूक में कहा कि सब करेंगे, चिंता मत करो. दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव शुक्रवार, 5 जुलाई को छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा में हो रहे उपचुनाव (Amarwara By Poll) के मद्देनजर प्रचार करने सुरलाखापा गांव पहुंचे थे. यहां उन्होंने पार्टी के आदिवासी कार्यकर्ता अखिलेश धुर्वे के घर भोजन किया.

सीएम मोहन यादव ने अखिलेश धुर्वे के घर कुटकी का भात, कढ़ी, मक्के की रोटी और भर्ता का स्वाद चखा. खाना खाने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रदेश में मदरसों को बंद करने के संकेत दिए.

'चिंता मत करो, धीरे-धीरे सब बंद करेंगे'- सीएम मोहन 

दरअसल, मानसून सत्र (MP Assembly Monsoon Session) के दौरान विधानसभा में विपक्ष इस बात को लेकर लगातार हंगामा कर रहा है कि सरकार मदरसों को बंद करने की तैयारी कर रही है. विपक्ष के इसी हंगामे पर जब मीडिया ने सीएम से सवाल किया, तो मोहन यादव ने कहा कि धीरे-धीरे सब बंद करेंगे, आप लोग चिंता मत कीजिए.

मध्य प्रदेश में मदरसों को लेकर गरमाई राजनीति

बता दें कि मध्य प्रदेश में इन दिनों मदरसों को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. भाजपा सरकार का कहना है कि गैर कानूनी तरीके से चल रहे मदरसों में बच्चों को कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है. इसके अलावा कई ऐसी गतिविधियां भी कराई जाती हैं, जो देश और समाज के लिए घातक हैं.

Advertisement

ये भी पढ़े: MP Assembly Monsoon Session: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई विधानसभा की कार्यवाही, निर्धारित समय से 14 दिन पहले ही खत्म हुआ सत्र

Topics mentioned in this article