विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

Madhya Pradesh Weather Report: प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के अनुसार बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बन रहे लो प्रेशर एरिया को देखते हुए पूर्वी एमपी (रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग) में 24 घंटे के बाद धीमी से तेज बारिश की हो सकती है. हालांकि अभी लो प्रेशर एरिया उतना एक्टिव नहीं है जिसकी वजह से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश नहीं ही हो रही हैं.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh Weather Report: प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश, गर्मी से नहीं मिलेगी राहत
मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती हैं. 
भोपाल:

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो रही है.मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने, 30 सितंबर के लिए कुछ जगहों पर यलो अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का हाल?

हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के अनुसार बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बन रहे लो प्रेशर एरिया को देखते हुए पूर्वी एमपी (रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग) में 24 घंटे के बाद धीमी से तेज बारिश की हो सकती है. हालांकि अभी लो प्रेशर एरिया उतना एक्टिव नहीं है जिसकी वजह से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश नहीं ही हो रही हैं. प्रदेश में उमस बढ़ रही है और लोग इससे काफी परेशान हो रहे हैं. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती हैं. 

ये भी पढ़ें : Neemuch: CM शिवराज सिंह चौहान करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास, जानें पूरा कार्यक्रम

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानो पर भोपाल, उज्जैन, नर्मदापुरम रीवा, जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर चम्बल संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा सागर संभाग के जिलो में मौसम सूखा रहेगा. वहीं धार में शाम को 19.9 मिमी यानी एक इंच बारिश हुई. 


इंदौर और सतना में हल्की बूंदाबांदी

प्रदेश के कई जिलों में तेज गर्मी का असर देखने को मिला. ग्वालियर, रतलाम, दमोह, खजुराहो और मंडला में दिन का पारा 34 डिग्री के पार पहुंच गया. नरसिंहपुर, सीधी, गुना ,भोपाल में भी तापमान बढ़ने से गर्मी का कहर बरकरार रहा.

इन जिलों में है मौसम बिगड़ने की संभावना

मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. बुरहानपुर, बड़वानी, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, सीधी, रीवा और अनुपपुर जिलों में आधी रात के समय बिजली के साथ हल्की आंधी आने की संभावना है साथ ही सिंगरौली में भी बिजली के साथ आंधी आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी कल आएंगे बिलासपुर, BJP की परिवर्तन महासंकल्प रैली को करेंगे संबोधित

जारी किया येलो अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार गरज - चमक के साथ रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में तथा रायसेन, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर कलां जिलों में आकाश से बिजली गिरने जैसी घटना हो सकती हैं जिसकी वजह से इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया हैं. इन जिले के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close