विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

PM मोदी कल आएंगे बिलासपुर, BJP की परिवर्तन महासंकल्प रैली को करेंगे संबोधित

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बताया कि कल बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Read Time: 4 min
PM मोदी कल आएंगे बिलासपुर, BJP की परिवर्तन महासंकल्प रैली को करेंगे संबोधित
पिछले तीन महीने में प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ में यह तीसरी यात्रा है. (फाइल फोटो)
बिलासपुर:

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की परिवर्तन यात्रा (Parivartan Yatra in Chhattisgarh) के समापन समारोह में शामिल होंगे. यह जानकारी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (BJP State President Arun Sao) ने दी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी शनिवार को दोपहर दो बजे बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दो परिवर्तन यात्राओं के समापन समारोह 'परिवर्तन महासंकल्प रैली' (Parivartan Mahasankalp Rally) को संबोधित करेंगे. पिछले तीन महीने में प्रधानमंत्री मोदी की छत्तीसगढ़ में यह तीसरी यात्रा है.

3 हजार किमी चली परिवर्तन यात्रा

अरुण साव ने बताया कि पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिणी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी, जबकि दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी. दोनों यात्राओं ने 87 विधानसभा क्षेत्रों में 3 हजार किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है. बिलासपुर में समापन से पहले इन यात्राओं में 83 स्वागत सभाएं, चार रोड शो और विभिन्न सार्वजनिक सभाएं हुईं हैं. अरुण साव ने बताया कि यात्रा में नक्सल प्रभावित बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों को शामिल नहीं किया गया, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरी तब इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल हुए थे.

यात्रा में करीब 50 लाख लोग हुए शामिल

बीजेपी नेताओं ने कहा कि यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर हुई बारिश भी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के मनोबल को कम नहीं कर सकी है. सभी लोग दोनों यात्राओं में उत्साहपूर्वक शामिल हुए. साव ने दावा किया कि दोनों यात्राओं में लगभग 50 लाख लोगों की भागीदारी ने परिवर्तन की लहर को तूफान में बदल दिया है, आगामी चुनावों में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में हुई 25 करोड़ करोड़ की चोरी का एक आरोपी मिला दुर्ग में, 18 किलो सोना-हीरे बरामद

PM के दौर को लेकर सुरक्षा दुरुस्त

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल को सुरक्षा घेरे में रखा गया है. कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए पुलिस, विशेष सुरक्षा दल (SPG), छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड और होमगार्ड के 1500 जवान तैनात हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए शहर के तीन किलोमीटर के दायरे को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है और ड्रोन रोधी बंदूकें भी तैनात की गई हैं.

2018 का विधानसभा चुनाव हार चुकी है BJP

छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 2018 में हुए चुनाव में रमन सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार कांग्रेस से हार गई थी. 15 वर्ष तक सत्ता में रही बीजेपी को इस चुनाव में केवल 15 सीटें ही मिल सकीं थीं. कांग्रेस ने 90 में से 68 विधानसभा सीटों में जीत हासिल की थी. वहीं कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 सीटें हैं. आगामी चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने पिछले महीने 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. चुनाव आयोग ने अभी तक विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में हुई 25 करोड़ करोड़ की चोरी का एक आरोपी मिला दुर्ग में, 18 किलो सोना-हीरे बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close