विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Weather News: मध्य प्रदेश  में फिर लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के कई भागों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश में बारिश हो चुकी है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो मध्य प्रदेश के कई शहरों के तापमान में गिरावट आई है.

Read Time: 3 min
MP-CG Weather News: मध्य प्रदेश  में फिर लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम (MP Weather Update) ने एक बार फिर से करवट ली है. पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) के बाद वहां से आ रही हवाओं की वजह से प्रदेश भर में एक बार फिर से शीतलहर (Cold Wave) का एहसास होने लगा है. सर्द हवाओं की वजह से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior), गुना (Guna) और नौगांव जिलों में सबसे ज्यादा तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

फिर हो सकी है बारिश

इसके साथ ही मौसम विभाग ने गुरुवार को भी प्रदेश के कई भागों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश में बारिश हो चुकी है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो मध्य प्रदेश के कई शहरों के तापमान में गिरावट आई है. राज्य भर में सबसे ठंडा ग्वालियर जिला रहा.  इसके अलावा 11 शहरों का अधिकतम तापमान 25 डिग्री से नीचे रहा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. इस दौरान प्रदेश भर में शाम के वक्त दिन के मुकाबले ज्यादा ठंड महसूस रहने की आशंका है.

इसलिए बदला मौसम

दरअसल उत्तर भारत के हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है. इसकी वजह से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान सहित कई जिलों में सर्दी का दौर चल रहा है. वेस्टन डिस्टरबेंस की वजह से तापमान में गिरावट आई है. आज राजधानी भोपाल में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा विभाग ने बताया है 11 फरवरी के बाद कहीं- कहीं पर बारिश भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Harda Blast : 'ऐसी कड़ी कार्रवाई करेंगे कि लोग याद रखेंगे', हरदा में बोले CM मोहन यादव

इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां गुरुवार को आसमान साफ रहने की संभावना है. हालांकि, पहाड़ी राज्यों से आने वाली ठंडी हवा का असर यहां भी देखने को मिलेगा. सर्द हवाओं की वजह से लोगों को यहां भी शाम के वक्त हल्की ठंड महसूस होगी. 

ये भी पढ़ें- हरदा हादसा: प्रशासन है गुनहगार ! 11 गड़बड़ियां मिलने के बावजूद क्यों बनने दिए पटाखे?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close