विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश... फिर शुरू होगा ठंड का दौर, IMD का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा गया है. शनिवार को कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. वहीं रविवार को भी इन जिलों में बारिश दर्ज की जाएगी. 

Read Time: 3 min
MP Weather: मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश... फिर शुरू होगा ठंड का दौर, IMD का अलर्ट
मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश दर्ज की जा रही है.

मध्य प्रदेश के मौसम (Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather) में एक बार फिर बदलाव देखा गया है. मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में शनिवार, 10 फरवरी को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश (Rain) दर्ज की गई. दरअसल, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, जबलपुर, अनुपपुर, मंडला, बालाघाट और नर्मदापुरम में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हुई. इधर, रविवार 11 फरवरी को भी इन जिलों में बारिश दर्ज की जाएगी. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिन तक प्रदेश में मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है.  

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोल्ड वेव और कोल्ड डे की बनी रही स्थिति

उत्तरी हवाओं के चलते बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोल्ड वेव और कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. वहीं रात के तापमान में भी गिरावट देखी गई है. फिलहाल दक्षिण गुजरात के आसपास साइकोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है. वहीं ट्रफ लाइन भी गुजर रही है, जिसके चलते इसका असर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है. 

रात में लुढ़क सकती है 2-3 डिग्री तक पारा

रविवार को भी जबलपुर-नर्मदापुरम में हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही 30-40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं भी चलने का अनुमान है. हालांकि जबलपुर में सुबह से ही तेज बारिश दर्ज की जा रही है. वहीं मौसम विभाग ने 14 फरवरी से प्रदेश में एक बार फिर हल्की ठंड का दौर शुरू होने का अनुमान जताया है. साथ ही रात के तापमान में भी 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी. 

अगले 3 दिन तक कैसा रहेगा मौसम

अगले तीन दिनों की बात करें तो प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, सागर और रीवा संभाग में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं. दरअसल, 12 फरवरी को शहडोल और जबलपुर संभाग में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 13 फरवरी को रीवा और सागर संभाग में कहीं कहीं बूंदाबांदी के आसार हैं. 

बीते 24 घंटे के दौरान कैसा रहा तापमान

शनिवार-रविवार की रात तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं रीवा में प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. यहां का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  नौगांव में पारा 6.0 डिग्री सेल्सियस रहा. खजुराहों में तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सतना में तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि सीधी में 8.2  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. धार में 8.5  डिग्री सेल्सियस और पंचमढ़ी में  8.6  डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो खरगोन में 30.4 डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 30.1 डिग्री सेल्सियस, शिवनी में 28.6 डिग्री सेल्सियस, शाजापुर में 28.4 डिग्री सेल्सियस, मंडला में 28.2 डिग्री सेल्सियस और छिंदवाड़ा में 27.5 डिग्री सेल्सियस पारा रिकॉर्ड किया गया.  

ये भी पढ़े: PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close