Madhya Pradesh Today News: वार्ड पार्षद से लेकर मंत्रिमंडल तक का सफर, दिलीप जायसवाल मोहन कैबिनेट में हुए शामिल

MP Latest News: दिलीप जायसवाल 2008 में पहली बार विधायक बने थे. इन्हें शिवराज सिंह चौहान का करीबी कहा जाता है.यह शुरुआती जीवन में बीजेपी की स्टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे थे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Madhya Pradesh Today News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradedsh) के मंत्रिमंडल विस्तार में अनूपपुर जिले (Anuppur District) के कोतमा (Kotma) से विधायक (MLA) दिलीप जयसवाल को प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया गया है. दिलीप जयसवाल को भोपाल राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई. जायसवाल पहली बार विधायक बने हैं. वह ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

2008 में बने थे पहली बार विधायक

 दिलीप जायसवाल 2008 में पहली बार चुनाव जीत कर विधायक बने थे, वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से राजनीति में आए थे. इन्हें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का करीबी भी कहा जाता है. ये ओबीसी समुदाय से आते हैं, अब इनके ऊपर ओबीसी समुदाय को बीजेपी के पक्ष में साधने की जिम्मेदारी होगी. 

ये भी पढ़ें Indore News: 32 वर्षों के बाद 4800 मजदूरों को मिला हक, पीएम मोदी ने किया 224 करोड़ रुपए का भुगतान

बिजुरी से रह चुकें हैं पार्षद

गौरतलब है कि इस बार दिलीप जायसवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी को करीब 20 हजार वोटों से हराया था. पहले ये नगर पालिका बिजुरी से वार्ड पार्षद रह चुके है. इसके साथ ही भाजपा के बिजुरी नगर अध्यक्ष भी रहे हैं, कोतमा विधानसभा शहडोल संभाग की एकमात्र सामान्य सीट है, यहां से टिकट के लिए भाजपा में कई उम्मीदवार थे लेकिन आखिर में बाजी दिलीप जायसवाल ने मार ली. पहले वो विधायक बने और इसके बाद सोमवार को हुए मंत्रिमंडल के विस्तार में वो मंत्री भी बन गए.

ये भी पढ़ें सीरियल अनुपमा के वनराज का क्या है न्यू ईयर प्लान? NDTV से बातचीत में सुधांशु ने किया ये खुलासा 

Advertisement
Topics mentioned in this article