विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Rewa News: रीवा में इंसानियत हुई शर्मसार, नशा मुक्ति केंद्र में युवक के साथ हुआ अमानवीय कृत्य

यह मामला रीवा जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत संकल्प नशा मुक्ति केंद्र का है. जहां नशे से पीड़ित युवक के साथ हैवानियत की गई है. बताया जा रहा कि युवक की हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Rewa News: रीवा में इंसानियत हुई शर्मसार, नशा मुक्ति केंद्र में युवक के साथ हुआ अमानवीय कृत्य
पीड़ित युवक की हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रीवा में इंसानियत को शर्मसार (Inhuman act in Rewa) करने वाला मामले सामने आया है. जिले के नशा मुक्ति केंद्र (de-addiction center in Rewa) में भर्ती युवक के साथ जमकर दरिंदगी की गई. बताया जा रहा कि नशा मुक्ति केंद्र में युवक के साथ जमकर मारपीट की गई और उसके पैर में एसिड डाला गया. इसके अलावा उसके प्राइवेट पार्ट पर भी हैवानियत की गई. युवक की हालत खराब होने पर उसे रीवा के संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi hospital Rewa) में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

अस्पताल में भर्ती करने के बाद परिजनों को मिली सूचना

यह मामला रीवा जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत संकल्प नशा मुक्ति केंद्र का है. जहां नशे से पीड़ित युवक के साथ हैवानियत की गई है. बताया जा रहा कि युवक की हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई. 

पैसे कम मिलने पर युवक के साथ होती थी मारपीट

नशा पीड़ित युवक को उसके परिजन 25 जुलाई 2021 को नशा मुक्ति केंद्र में छोड़ कर गए थे. जिसके बाद हर महीने 15 से 20 हजार रुपए की भारी भरकम रकम उसके खाने और खर्चे के नाम पर नशा मुक्ति केंद्र वसूलने लगा. बताया गया कि जिस महीने पैसे कम आते थे, युवक के साथ जमकर मारपीट होती थी. इसके अलावा युवक को परिजनों से कई-कई महीने तक मिलने नहीं दिया जाता था और उसे धमका कर रखा जाता था. डर के मारे युवक परिजनों से कुछ भी बोल नहीं पाता था.

युवक के साथ हुआ अमानवीय दुष्कर्म 

पिछले दिनों हद तो तब हो गई जब नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक के पैर में पहले एसिड डाला गया, इसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट से हैवानियत की गई. जिसकी वजह से उसकी आंत फट गई. पीड़ित युवक का आरोप है उसके साथ 377 की वारदात को भी अंजाम दिया गया है. पीड़ित युवक की हालत खराब होने पर नशा मुक्ति केंद्र के संचालक उसे लेकर रीवा के संजय गांधी अस्पताल पहुंचे. जहां उसे भर्ती किया कर उसका ऑपरेशन किया गया. संजय गांधी के अस्पताल के सीएमओ के अनुसार फिलहाल मरीज की हालत बेहतर है. उसका उपचार जारी है. 

नशा मुक्ति केंद्र के रिकॉर्ड हुए जब्त

मामले पर रीवा पुलिस कप्तान विवेक सिंह ने बताया कि जैसे ही हमें मामले की जानकारी मिली पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पांच लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है. जिनमें से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन की तलाश जारी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नशा मुक्ति केंद्र के तमाम रिकॉर्ड को पुलिस ने जब्त कर लिया है. प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सामाजिक न्याय विभाग को उचित कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव मैदान में उतरे 3832 प्रत्याशी, नामांकन खत्म

ये भी पढ़ें - कमलनाथ के बयान पर भड़के शिवराज, बोले- "मुझे गालियां दो, एमपी का तो अपमान मत करो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime ! पहले Instagram पर की चैटिंग, फिर रेप के बाद करने लगा ब्लैकमेल
Rewa News: रीवा में इंसानियत हुई शर्मसार, नशा मुक्ति केंद्र में युवक के साथ हुआ अमानवीय कृत्य
Bhopal Ineligible 66  Nursing colleges Students will be shifted to other 
Next Article
MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल
Close
;