विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: PM Modi ने कहा, "Congress ने हमेशा डॉ बाबा साहेब अंबेडकर का किया अपमान, हमने दिया सम्मान"

Lok Sabha Election 2024: बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ने खुलकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने बाबा साहेब को नमन करते हुए कहा, बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के कारण एक आदिवासी महिला भारत की राष्ट्रपति बन सकीं.

Read Time: 3 mins
MP News: PM Modi ने कहा,
Madhya Pradesh News: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर (Dr Babasaheb Ambedkar) का अपमान किया, लेकिन उनकी सरकार ने उनका सम्मान किया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram) के पिपरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों के योगदान को मान्यता नहीं दी, लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें सम्मानित किया है.

कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहेब का किया अपमान

भारत के संविधान निर्माता की जयंती पर मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान किया, हमने उनका सम्मान किया है.' उन्होंने देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के कारण एक आदिवासी महिला भारत की राष्ट्रपति बन सकीं.

फिर एक बार, मोदी सरकार'' का नारा पूरे देश में

मोदी ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा, ''कांग्रेस कह रही है कि अगर मैं तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी.'' उन्होंने कहा, ''(विपक्षी) इंडिया गठबंधन (‘इंडिया) यह तय करने में असमर्थ है कि देश को किस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए.'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''फिर एक बार, मोदी सरकार'' का नारा पूरे देश में गूंज रहा है.''

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया' के एक घटक ने अपने घोषणापत्र में परमाणु हथियारों के पूर्ण उन्मूलन का वादा किया है. मोदी ने कहा, 'हमारे देश की रक्षा के लिए हमारे पास परमाणु हथियार होने चाहिए, जो इससे इतर बात कर रहे हैं, भारत की रक्षा नहीं कर सकते.'

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: कांग्रेस की जीत के लिए चढ़ाई 108 मीटर की चुनरी, BJP विधायक ने कहा "अब भगवान भी कांग्रेसियों की नहीं सुनेंगे"

मोदी का नहीं है कोई अपना सपना

प्रधानमंत्री ने सभा में कहा, 'मोदी का कोई सपना नहीं है, आपके सपने ही मेरा मिशन हैं.' उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासी प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती के मौके 2025 को 'जनजाति गौरव दिवस' के रूप में मनाएगी.

ये भी पढ़ें Ambedkar Jayanti: बाबा साहेब की जयंती पर भी होती रही राजनीति! कांग्रेस और BJP नेताओं ने एक- दूसरे पर लगाए आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
MP News: PM Modi ने कहा, "Congress ने हमेशा डॉ बाबा साहेब अंबेडकर का किया अपमान, हमने दिया सम्मान"
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;