विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: Boyfriend ने कहा "जाओ मर जाओ", युवती ने लगा दी किले से छलांग...हाई प्रोफाइल केस में खुलासा

Crime: पुलिस आकृति और आदित्य के दोस्तों, सहेलियों पूछताछ कर उनकी भूमिका की जांच कर रही है.आकृति का मोबाइल टूट चुका है.

Read Time: 4 min
MP News: Boyfriend ने कहा
Madhya Pradesh Crime: पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा दिया है

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में एक युवती की मौत से जुड़े हाई प्रोफाइल केस को पुलिस ने सुलझा लिया है. दरअसल तीन दिन पहले यहां किले की तलहटी में 23 साल की आकृति भदौरिया की लाश मिली थी. मृतका के पिता गृह विभाग में सुरक्षा अधिकारी हैं. तो पुलिस पर भी ये केस जल्दी सुलझाने का दवाब था. केस का खुलासा करने वाली पुलिस का दावा है कि आकृति अपने बॉय फ्रेंड से मिले धोखे से काफी परेशान थी. पुलिस के अनुसार उसके ब्रॉय फ्रेंड ने किसी और लड़की से शादी कर ली थी. इसी बात को लेकर किले पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया था. जिसके बाद गुस्से में बॉयफ्रेंड ने बोल दिया कि "मर जाओ" और इससे आहत होकर उसने किले से नीचे छलांग लगा दी. पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

15 अप्रैल को मिली थी युवकी की लाश

खास बात ये कि सुसाइड के पहले आकृति अपनी हथेली पर आरोपी सहित कुछ लोगों के नाम, कक्षा और उनके मोबाइल नम्बर भी लिखकर ले गई थी. आकृति एक निजी विश्वविद्यालय में बीए एलएलबी की छात्रा थी. उसके पिता गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी है. पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो पता चला कि युवती अनेक दोस्तो के साथ आई थी और वहां उसका एक लड़के से कुछ विवाद भी हुआ था. इसके बाद सबसे पहले किले पर पहुंचे मृतका के मौसा ने एनडीटीवी से बात करते हुए आरोप लगाया था कि उसकी हत्या उसके दोस्त आदित्य शर्मा ने की है. परिजनो ने बीच सड़क पर शव को रखकर चक्काजाम करके आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी. हालांकि मुख्य संदेही आदित्य शर्मा को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले रखा था. अब पुलिस ने उस पर केस दर्ज कर उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया.

प्यार में धोखा मिलने से विचलित थी आकृति 

अब तक की जांच में आये तथ्यों से पता चला कि आकृति और आदित्य शर्मा दोनों स्कूल में साथ - साथ पढ़े थे. तभी से दोनों में अच्छे सम्बन्ध थे. स्कूल से पास आउट होने के बाद भी दोनों में संपर्क बने रहे. बाद में दोनों के बीच प्रेम हो गया. आदित्य ने आकृति से शादी का वादा किया था लेकिन बीती 6 मार्च को आदित्य ने किसी अन्य युवती से शादी कर ली. यह पता चलने पर आकृति विचलित हो गई थी. इस विवाद को सुलझाने आदित्य ने 15 अप्रैल को उसे किले पर बुलाया था. वहां आदित्य के एक - दो रिश्तेदार लड़के और अन्य कॉमन दोस्त भी थे.

ये भी पढ़ें MP News: ऑटो चालक को वर्दी की धौंस दिखाकर की मारपीट, Video Viral...पुलिस वाले को कब और क्या मिलेगी सजा?

ऐसे हुई ये पूरी घटना

पुलिस के अनुसार किले पर आरोपी को ले जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट कराया गया और अन्य सभी दोस्तों से पूछताछ कर कड़ियां जोड़ी गई तो पता चला कि किले पर शादी वाले मैटर को लेकर आदित्य और आकृति में तीखी बहस हुई और झगड़ा होने लगा. आकृति लगातार मर जाने की बात कह रही थी. जहां झगड़ा हो रहा था वहां की तार फेंसिंग टूटी हुई थी. इसलिए दोस्तों ने उसे कवर कर रखा था कि आकृति कूद न जाए. बहस में आदित्य ने गुस्से में कहा तो जाओ मर जाओ. इससे आकृति बहुत ही परेशान हो गई और दौड़कर दूसरी जगह से किले के ऊपर से नीचे की तरफ छलांग लगा दी.

पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी आदित्य शर्मा के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में घटनास्थल पर मौजूद दोस्तों और दो अन्य सहेलियों की भूमिका की जांच चल रही है. आकृति का मोबाइल टूट गया था उसका डाटा और सीडीआर निकलने बाद कुछ और सबूत सामने आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें MP News: एडमिशन के समय बताई 200 रुपए फीस, अब मांग रहे हैं 4 लाख! MP High Court में याचिका दायर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close