MP News: जब अस्पताल में दिखा ऐसा नजारा, तो एमपी के ये मंत्री जी खुद ही लगाने लगे झाड़ू

Minister Pradhuman Singh Tomar News: मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. दरअसल, शिवपूरी के दौरे पर पहुंचे मंत्री जी ने खुद अस्पताल में झाड़ू लगाने लगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Pradyuman Singh Tomar: अपने कामों को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहने वाले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के ऊर्जा मंत्री और शिवपुरी (Shivpuri) जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) ने एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं. दरअसल, बुधवार की रात मंत्री जी शिवपुरी में मौजूद जन सुविधाओं को जांचने और परखने के लिए औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय (Shivpuri District Hospital), विद्युत सब स्टेशन और रैन बसेरा जैसी जन सुविधाओं से जुड़ी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

उन्होंने जिला चिकित्सालय में साफ-सफाई का भी जायजा लिया. इस दौरान गंदगी देख प्रभारी मंत्री ने हाथ में झाड़ू लेकर सफाई की. इसके साथ ही अधिकारियों पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि यह क्या हाल बना रखा है. फिर उन्होंने स्वच्छता का संदेश देते हुए अस्पताल प्रबंधन और सफाई कर्मियों को सख्त निर्देश दिए. मंत्री ने कहा कि स्वच्छ वातावरण स्वस्थ  स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है. इसलिए गंदगी नहीं रहना चाहिए. सफाईकर्मी प्रतिदिन अपनी ड्यूटी के समय सक्रियता से साफ-सफाई पर ध्यान दें.

लोगों से भी लिया फीडबैक

उन्होंने अस्पताल में मरीजों से बात की और रैन बसेरा जाकर ठहरने वाले यात्रियों से भी चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना. इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जन सुविधा सभी का अधिकार है. उन्होंने कहा कि जन सुविधाओं में किसी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए, क्योंकि वह जनता के सेवक हैं, शासक नहीं. उन्होंने निर्देश दिए की जिला चिकित्सालय आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलनी चाहिए. सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे और मरीजों के साथ सही व्यवहार रखें.

Advertisement

 रैन बसेरा में सुविधाएं बढ़ाने के दिए निर्देश

मंत्री गौतम ने शिवपुरी रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने एसडीएम को रैन बसेरा में अन्य सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए. इसके अलावा प्रभारी मंत्री अपने रात्रि विजिट के दौरान विद्युत सब स्टेशन का भी निरीक्षण करने पहुंचे. यहां उन्होंने 132 केवी सबस्टेशन का निरीक्षण किया और ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों से चर्चा की और निर्देश भी दिए कि विद्युत संबंधी शिकायत नहीं मिलना चाहिए. लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले, यही हमारा उद्देश्य है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CM मोहन-भजनलाल की मुलाकात, MP-राजस्थान के बीच 20 साल से चल रहे जल विवाद पर बनी बात

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी दिए निर्देश

प्रभारी मंत्री ने मौके पर उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान रहे. यहां अस्थाई पुलिस चौकी है, जहां निर्धारित समय पर ड्यूटी पर पुलिसकर्मी तैनात रहे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- 6G Technology: दूरसंचार मंत्री सिंधिया ने कहा- टेलीकॉम सुपरपावर बनेगा भारत, 6जी हमारा भविष्य है

Topics mentioned in this article