विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

MP Election: समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में जारी की तीसरी सूची, दो उम्मीदवारों को दिया टिकट

तीसरी सूची में सपा ने सीधी जिले के चुरहट से राजेंद्र प्रसाद पटेल और छतरपुर जिले की चांदला सीट से पुष्पेंद्र कुमार अहिरवार को टिकट दिया है. गुरुवार रात को सपा ने तीसरी सूची जारी करने के साथ ही अब तक अपने 33 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

Read Time: 2 min
MP Election: समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में जारी की तीसरी सूची, दो उम्मीदवारों को दिया टिकट
समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में अब तक अपने 33 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (SP) ने दो उम्मीदवारों की तीसरी सूची (Third Candidates List of Samajwadi Party in Madhya Pradesh) जारी की है. तीसरी सूची में सपा ने सीधी जिले के चुरहट से राजेंद्र प्रसाद पटेल (Rajendra Prasad Patel) और छतरपुर जिले की चांदला सीट से पुष्पेंद्र कुमार अहिरवार (Pushpendra Kumar Ahirwar) को टिकट दिया है. गुरुवार रात को सपा ने तीसरी सूची जारी करने के साथ ही अब तक अपने 33 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा की 230 सीटों के लिए चुनाव होना है. इसके लिए 21 अक्टूबर से नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा.

कांग्रेस-सपा में नहीं बनी सहमति

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Congress - SP Alliance in Madhya Pradesh) के लिए छह सीटें छोड़ने को तैयार हुई थी, लेकिन दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी. जिसके बाद दोनों पार्टियों ने अलग चुनाव लड़ने का निर्णय लिया.

कांग्रेस घोषणा कर चुकी है 229 उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की थी. जबकि दूसरी सूची गुरुवार देर रात को जारी की. कांग्रेस की दूसरी सूची में 88 उम्मीदवारों के नाम हैं. कांग्रेस अब तक कुल 229 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

ये भी पढ़ें - MP Election: दलबदल में माहिर अभय मिश्रा ने फिर मारी पलटी, कांग्रेस ने सेमरिया से दिया टिकट

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, 88 उम्मीदवारों को उतारा मैदान में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close