विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में ओले के साथ बारिश के आसार, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश में सोमवार को बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. इधर, मौसम विभाग ने आज छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम और सिवनी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि जबलपुर, खंडवा, नरसिंहपुर, हरदा, बुरहानपुर समेत 12 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी है.

Read Time: 2 min
MP में ओले के साथ बारिश के आसार, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ओले के साथ बारिश का अलर्ट.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में मौसम (Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather) का रुख बदला हुआ है. हल्की ठंड के बीच दोनों राज्यों में बादलों ने डेरा डाल लिया है, जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है. इसके अलावा प्रदेश में तेज हवाएं भी चल सकती है. वहीं मध्य प्रदेश में मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. 

बारिश के साथ ओले गिरने का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में सोमवार, 26 फरवरी को बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने  आज छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम  और सिवनी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि, जबलपुर, खंडवा, नरसिंहपुर, हरदा, बुरहानपुर समेत 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में आज 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है. बता दें कि बीते दिन यानी रविवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल में हल्की बूंदाबांदी हुई. 

दरअसल, बिहार के आसपास और छत्तीसगढ़ से तेलंगाना की ओर ट्रफ लाइन गुजर रही है. वहीं आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट के आसपास हवाएं चल रही है, जिससे एमपी के दक्षिण-पूर्वी  हिस्से में नमी आ रही है. 

पचमढ़ी प्रदेश का सबसे ठंड स्थान रहा

अगर बीते दिन यानी रविवार को पचमढ़ी प्रदेश का सबसे ठंड स्थान रहा. यहां रात का तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान खरगोन में दर्ज किया गया. यहां रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा. 

प्रदेश के अधिकतम तापमान खंडवा में 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा मंडला में 31.4 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में 31.0 डिग्री सेल्सियस, रतलाम में 30.6 डिग्री सेल्सियस और नरसिंहपुर में तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो खजुराहों में 10.4 डिग्री सेल्सियस, धार में 10.5 डिग्री सेल्सियस, रीवा में 11.5 डिग्री सेल्सियस, सागर में पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close