विज्ञापन
Story ProgressBack

MPCG Today Weather: मध्य प्रदेश में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा गर्मी का टॉर्चर

MPCG Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने लू का रेड और येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 3 mins
MPCG Today Weather: मध्य प्रदेश में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा गर्मी का टॉर्चर
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh and Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी का सितम लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 48.7 डिग्री सेल्सियस रहा. मध्य प्रदेश (MP Weather) में बीते दिन सबसे गर्म शहर निवाड़ी (48.7 डिग्री) रहा. वहीं दतिया में 47.4 डिग्री, गुना में 47.2 डिग्री, राजगढ़ में 46.8 डिग्री और ग्वालियर में 46.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. सोमवार को प्रदेश के 16 जिलों का तापमान 45 डिग्री के पार रहा, जबकि ऐसे 24 जिले रहे जिनका तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया.

MP के 15 जिलों में लू का रेड अलर्ट

वहीं मंगलवार को भी प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है. एमपी में आज यानी मंगलवार के लिए मौसम विभाग ने लू का रेड और येलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के 15 जिलों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. इनमें राजगढ़, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और शाजापुर जिले शामिल हैं. वहीं 11 जिलों में लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें बुरहानपुर, बड़वानी, रीवा, मऊगंज, सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, मैहर और उमरिया जिले शामिल हैं.

इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश का भी अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, इंदौर, रतलाम और उज्जैन जिलों में मंगलवार को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

छत्तीसगढ़ में बढ़ी गर्मी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी लगातार गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. सोमवार को राज्य में अधिकतम तापमान बेमेतरा में रहा, जहां का अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजधानी रायपुर (Raipur) में अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य के 14 जिलों में सोमवार को 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान रहा. इस दौरान दुर्ग में 42.8, राजनांदगांव में 43.5, बालोद 42.9, महासमुंद 42.8, बिलासपुर में 43 और मुंगेली में 43.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में येलो अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए राजधानी रायपुर समेत राज्य के 8 जिलों में गर्मी का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को रायपुर, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, बेमेतरा, कबीरधाम, मुंगेली और बिलासपुर जिले में गर्मी की लहर देखने को मिल सकती है. इसके साथ मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ (CG Weather) का मौसम सूखा रहेगा.

यह भी पढ़ें - Monsoon Alert 2024: इस मानसून बरसेंगे बादल झूम झूम के, 4 महीने तक होगी झमाझम बारिश

यह भी पढ़ें - सागर में दलित युवती की मौत मामले में गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर-एसपी को हटाने की मांग की

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह 
MPCG Today Weather: मध्य प्रदेश में लू का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा गर्मी का टॉर्चर
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;