विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन चल रहा है. लेकिन अब जल्द ही मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा. क्योंकि, विधायक दल की बैठक की तारीख और समय तय हो चुका है. मध्य प्रदेश में सोमवार यानी 11 दिसंबर को शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. सभी विधायकों को इस बारे में आधिकारिक रूप से सूचित किया गया है. विधायक दल की बैठक की अध्यता केंद्रीय नेतृत्व द्वारा चुने गए पर्यवेक्षकों के द्वारा किया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री के चेहरा कौन होगा इस पर विचार किया जाएगा. 

बता दें, मध्य प्रदेश में केंद्रीय नेतृत्व ने 8 दिसंबर को पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. मध्य प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. पढ़ें पूरी खबर 


 

MP Chhattisgarh News : मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कई लोगों को दावेदार माना जा रहा है. जबकि मुख्यमंत्री कौन होगा इसके लिए दिल्ली से लेकर भोपाल तक दिग्गज नेताओं के बीच हलचल मची हुई है. प्रबल दावेदारों में पहला नाम प्रहलाद पेटल का आ रहा है. जबकि, नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय का भी नाम शामिल है. वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस रेस में चल रहे हैं.

Dec 08, 2023 23:57 (IST)
CG News: बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, फिर भी कटवा दी पार्टी के कार्यकर्ता ने अपनी मूंछ ! जानिए पूरा मामला
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) के नतीजे आ गए और बीजेपी (BJP) शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बाद भी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज हो गई. इसी के साथ प्रदेश में हार- जीत को लेकर लगाई गई शर्तें भी सामने आने लगी हैं. इन्हीं शर्तों की वजह से एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता को अपनी मुछों का बलिदान देना पड़ गया. दरअसल अभनपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता ने भाजपा प्रत्याशी इंद्र कुमार साहू के 26 हजार या उससे ज्यादा वोटों से जीतने का दावा किया था. साथ ही कहा था कि अगर 26 हजार से एक भी वोट कम होगा तो वो अपनी मूंछ मुंडवा देंगे.
Dec 08, 2023 23:14 (IST)
MP Crime News: लव अफेयर का खौफनाक अंजाम! बेटे ने मां के प्रेमी को उतारा मौत के घाट
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर (Anuppur) ज़िले दिल दहला देने वाली घटना सामने निकल कर रही है. करनपठार इलाके में एक बेटे ने अपनी मां के प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया. खबर है कि आरोपी बेटे ने अपनी मां को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. इसके बाद बेटे ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया. हैरान करने वाली बात यह है कि इस वारदात में आरोपी बेटे की मां ने भी पूरा साथ दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों मां बेटे ने मिलकर लाश को सड़क किनारे फेंक कर ठिकाने लगा दिया. मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए जेल भेज दिया है. 
Advertisement
Dec 08, 2023 22:08 (IST)
MP News: कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने चुनाव पारदर्शिता पर उठाए सवाल, कहा- 'नतीजों पर जनता में दिख रहा है आक्रोश'

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनावों के नतीजे आ गए, लेकिन प्रदेश में अभी भी सियासत खत्म होती नहीं दिख रही है. प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में पहुंचे कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तंखा (Vivek Tankha) ने कहा कि चुनाव में जो पारदर्शिता होनी चाहिए, वो इस चुनाव में दिखाई नहीं दी. उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजों के बाद जनता में आक्रोश दिख रहा है. मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में पारदर्शिता के मुद्दे को लेकर संसद, कोर्ट, चुनाव और जनता के बीच जाने का रास्ता खुला हुआ है. 

Dec 08, 2023 21:34 (IST)
CG Elections: हालिया नतीजों पर कांग्रेस ने की बैठक, लोकसभा चुनावों में मजबूती से उतरने की तैयारी
छत्तीसगढ़ विधासनभा चुनावों के नतीजे अब सामने आ चुके हैं. 90 विधानसभा में 54 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत हासिल की है. वहीं, कांग्रेस को 35 विधानसभा सीटों पर जीत मिली. इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेताओं के साथ हालिया नतीजों को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में यह फैसला किया गया कि कमियों को दूर कर लोकसभा चुनाव की तैयारी करते हुए मैदान में मजबूती से उतरना है. यह बैठक कांग्रेस के मुख्यालय में हुई. बैठक में कई बड़े नेता मौजूद रहे
Advertisement
Dec 08, 2023 20:57 (IST)
MP News: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की बर्खास्तगी पर हाईकोर्ट की टिप्पणी, 'मक्खी को मारने के लिए हथौड़े का हुआ इस्तेमाल'
एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की बर्खास्तगी को लेकर मध्य प्रदेश हाई कोर्ट (Madhya Pradesh High Court) ने कहा कि मक्खी को मारने के लिए हथौड़ा का इस्तेमाल किया गया है. जी हां माननीय कोर्ट को ऐसा इसलिए कहना पड़ा क्योंकि, एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को एक दिन की अनुपस्थिति के कारण सेवा से ही बर्खास्त कर दिया गया था. आपको बता दें, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को जिले के कलेक्टर ने बर्खास्त किया था. जिसे हाईकोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया है.
Dec 08, 2023 20:07 (IST)
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 15 सवर्ण प्रत्याशियों में 13 को मिली हार, बीजेपी के 16 उम्मीदवार जीते

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में सामान्य वर्ग (उच्च जाति वर्ग) के कांग्रेस प्रत्याशियों को बड़ा झटका लगा है. यहां प्रदेश में कांग्रेस ने 15 सवर्ण उम्मीदवारों को टिकट दिया था. लेकिन इनमें से 13 उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि, बीजेपी के सवर्ण प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई है. बीजेपी ने प्रदेश में 18 सवर्ण प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था. जिसमें से 16 उम्मीदवारों की जीत हुई है. वहीं, परिणाम आने के बाद चुनाव विशेषज्ञों का मानना है कि, छत्तीसगढ़ में जातिगत जनगणना और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को लुभाने की कांग्रेस की कोशिश ने ऊंची जातियों के साथ-साथ अनुसूचित जनजाति श्रेणी के उम्मीदवारों की संभावनाओं को प्रभावित किया है.

Advertisement
Dec 08, 2023 19:07 (IST)
नतीजों के बाद पहली बार प्रहलाद पटेल पहुंचे मध्य प्रदेश, शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात के बाद तेज हुई अटकलें

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है. बीजेपी 163 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है. लेकिन जीत के बाद भी पिछले 5 दिनों से मुख्य मंत्री पद के लिए मंथन जारी है. वहीं, बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. ये पर्यवेक्षक अब विधायकों से बात करेंगे और मुख्य मंत्री पद के प्रबल दावेदार का पता लगाएंगे. इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपी जाएगी. वहीं, मुख्य मंत्री के दौर में प्रहलाद पटेल का नाम सबसे आगे माना जा रहा है.

विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद प्रहलाद पटेल पहली बार 7 दिसंबर को भोपाल पहुंचे. दिल्ली से भोपाल पहुंचते ही प्रहलाद पटेल के नाम पर मुहर लगने की बात और भी तेज हो गई. इस बीच शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रहलाद पटेल से मुलाकात की है. 

Dec 08, 2023 18:31 (IST)
सीएम शिवराज मिशन-29 के लिए पहुंचे राघोगढ़, कहा- 'मामा और भैया से बड़ा दुनिया का कोई पद नहीं'
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने गुना (Guna) के राघोगढ़ में रोड शो किया और सभा को संबोधित भी किया. शिवराज सिंह चौहान चुनाव नतीजों के बाद से लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इसी दौरान अपनी पार्टी की जीत के बाद सीएम शिवराज गुना के राघोगढ़ आए हुए थे. उन्होंने यहां पर कहा कि मैं मिशन 29 पर निकला हूं. मोदी जी के गले में 29 कमल की माला डालनी है. उनका इशारा 2024 में होने वाले लोकसभा के चुनावों को लेकर था.
Dec 08, 2023 18:08 (IST)
Indore News: शिप्रा में एक दुकान में 8 गैस सिलेंडरों में हुआ धमाका, चपेट में आई कई दुकानें
इंदौर जिले के शिप्रा में एलपीजी गैस धमाके से आग लग गई है. बताया जा रहा है कि, यहां एक दुकान में एलपीजी गैस सिलेंडर के धमाके के बाद भयानक आग लग गई. आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत कार्य शुरू किया. वहीं फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची है. रिपोर्ट के मुताबिक, शिप्रा पुलिस थाना क्षेत्र के बूढ़ी बरलाई गांव में एक गैस रिपेयरिंग की दुकान में अलग-अलग साइज के 8 सिलेंडरों में ब्लास्ट हुआ है. इस धमाके के बाद यहां पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई.
Dec 08, 2023 17:30 (IST)
कुख्यात आंतकी अबू फैजल को मिली 4 बार आजीवन कारावास की सजा, खंडवा जेल ब्रेक मामले में था आरोपी

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में जेल तोड़ने का मामला सामने आया था जिसमें प्रतिबंधित संगठन सिमी के आरोपी अबू फैजल एजजुद्दीन सेमत शेख मेहबूब, मो. असलम, जाकिर हुसैन व अमजद खंडवा जेल तोडकर फरार हो गये थे. लेकिन उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था. वह भोपाल सेंट्रल जेल में सजा काट रहा है. लेकिन अब इसी मामले में 7 दिसंबर को हुई सुनवाई में अबू फैजल को सजा सुनाई गई है. अबू फैजल को चार बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. आपको बता दें पहले भी अबू फैजल को आठ बार आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. विशेष न्यायालय के न्यायाधीश रघुवीर प्रसाद पटेल ने केस की सुनवाई की. अबू फैजल पर धारा 307, 395, 397 के तहत दोषी पाया गया. इसके बाद उसे आजीवन कारावास की सजा और 10 हजार रुपये अर्थदंड दिया गया है. 

Dec 08, 2023 17:01 (IST)
CG News: छत्तीसगढ़ के कोरिया में धड़ल्ले से चल रही है, असली जैसे दिखने वाले नकली मसालों की बिक्री

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) जिले में नकली मसाले का धंधा बड़ी तेजी के साथ फल फूल रहा है. यहां पर ब्रांडेड कंपनी के नाम पर चिकन और मटन मसाले बेचे जा रहे हैं. देखने वाली बात यह है कि इन मसालों की पैकेजिंग बिल्कुल असली जैसी ही लग रही है. इस कालाबाजारी में दुकानदारों को करीब तीन गुना मुनाफा हो रहा है. अपने फायदे को देखते हुए दुकानदार भी ग्राहकों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने से बिल्कुल भी डर नहीं रहे हैं. इन मसाले को खरीद कर उपयोग करने वाले लोग खराब स्वाद की शिकायत करते हैं. नॉनवेज खाने के शौकीनों के लिए तो ये मसाले काफी नुकसानदायक हैं.

Dec 08, 2023 16:23 (IST)
MP News: 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर सागर में निकाली गई अक्षत कलश यात्रा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) का उद्घाटन होना है. इसको लेकर पूरे देश मे उत्साह बना हुआ है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के लोग भी इस मौके को लेकर काफी उत्साहित हैं. प्रदेश के सागर (Sagar) में करोड़ों राम भक्तों को जोड़ने के लिए अक्षत कलश यात्रा निकाली गई है. जिन भक्तों ने राम मंदिर के लिए किसी न किसी प्रकार से अपना सहयोग दिया था, उनके लिए विश्व हिंदू परिषद अक्षत कलश यात्रा निकाल रहा है. 

Dec 08, 2023 15:21 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द
कैश फॉर क्वेश्चन मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है. एनडीए की तरफ से महुआ मोइत्रा  (Mahua Moitra) को संसद से निष्कासित करने के लिए लाए गए प्रस्ताव को ध्वनमित से पारित कर दिया गया है. आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा में एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट पेश की गई थी.
Dec 08, 2023 14:55 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: महासमुंद के सरायपाली में बीजेपी ने की नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी
महासमुंद के सरायपाली नगर पालिका अध्यक्ष अमृत पटेल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए बीजेपी के 04 पार्षदों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. पार्षदों ने अध्यक्ष पर पेंशन, प्रधानमंत्री आवास, परिवार सहायता व श्रद्धांजलि योजना के हितग्राहियों को समय पर लाभ नहीं देने और पार्षदों पर दुर्व्यवहार करने आरोप लगाया है. बता दें कि नगर पालिका सरायपाली के 15 वार्डों में 09 बीजेपी के, 04 कांग्रेस के और 02 निर्दलीय पार्षद हैं. वर्तमान में बीजेपी के पास 11 पार्षदों का समर्थन है.
Dec 08, 2023 13:22 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: बेमेतरा जिला न्यायालय ने पिता के हत्यारे पुत्र को सुनाई आजीवन कारावास की सजा
 बेमेतरा  जिला न्यायालय के न्यायाधीश विजेंद्र कुमार शास्त्री ने पिता की हत्या करने वाले पुत्र डालेंद्र वर्मा  और सूर्या वर्मा  के साथ ही उनके भांजे  विष्णु वर्मा को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.  पूरा मामला बेमेतरा सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले देवरबीजा चौकी के भीनपुरी गांव का है. मृतक शराब का आदी था और इसी बात को लेकर अक्सर घर में विवाद हुआ करता था. इसी दौरान 7 दिसंबर 2022 को रात 9 से 10 बजे के बीच शराब की बात को लेकर मृतक और उसके दो बेटों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों भाइयों ने मिलकर पिता का गला दबाकर हत्या कर दी . वहीं गांव में पहुंचे मृतक के भांजा विष्णु वर्मा के साथ मिलकर तीनों ने उसे स्कूटी में रखकर अमोरा घाट के शिवनाथ नदी में फेंक दिया था. 
Dec 08, 2023 13:04 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: रैगिंग से परेशान पीड़ित छात्र ने UGC से की शिकायत
Ragging in Jiwaji University: ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स के साथ रैगिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. फर्स्ट ईयर में पढ़ने आए छात्र के साथ बॉयज होस्टल में रैगिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. रैगिंग के शिकार बच्चे ने मामले की शिकायत सीधे विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) से की थी. जब यूजीसी ने विश्व विद्यालय प्रबंधन को तलब किया, उसके बाद विश्व विद्यालय प्रबंधन हरकत में आया और मामले की जांच शुरू की.
Dec 08, 2023 11:57 (IST)
मप्र, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चयन के लिए भाजपा ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चयन के लिए शुक्रवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी. पार्टी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक राजस्थान में विधायक दल के नेता के चयन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.
मध्य प्रदेश में विधायक दल के नेता के चयन के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी संसदीय बोर्ड के सदस्य के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्वानंद सोनावाल तथा पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है. पिछले दिनों संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत दर्ज की थी. पार्टी ने इन चुनावों में मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की थी.
Dec 08, 2023 11:55 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू
फिंगेश्वर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रूपेश साहू ने दिया इस्तीफा. राजिम विधानसभा सभा मे कांग्रेस के हार के बाद दिया इस्तीफ़ा. कांग्रेस के हार पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए दिया इस्तीफा. किरवई में अपने निवास पर पूर्व विधायक ने बुलाई थी बैठक. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को भेजा इस्तीफा पत्र.
Dec 08, 2023 11:33 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: बीजेपी ने MP-छत्तीसगढ़ के लिए जारी की पर्यवेक्षकों की सूची
भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 में जीत दर्ज करने वाले तीनों राज्यों में पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर, के. लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक बनाया है, जबकि छत्तीसगढ़ में अर्जुन मुंडा, दुष्यंत कुमार गौतम और सर्वानंद सोनवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया. वहीं राजस्थान में राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को पर्यवेक्षक बनाया गया है.
Dec 08, 2023 11:30 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live:

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अप्रैल 2019 से पहले रजिस्टर्ड दो पहिया और चार पहिया वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना अनिवार्य हो गया है. अगर आपके वाहन में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं है तो 15 दिसंबर के बाद से आपको जुर्माना देना पड़ सकता है. ऐसे सभी वाहनों में नंबर प्लेट लगवाने की समय सीमा आरटीओ ने दी है. इसके बाद किसी भी ऐसे वाहन में नंबर प्लेट नहीं लगी पाई गई तो उस पर चालानी कार्रवाई की जाएगी.

Dec 08, 2023 11:29 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: बीजेपी ने MP-छत्तीसगढ़ के लिए जारी की पर्यवेक्षकों की सूची
भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2023 में जीत दर्ज करने वाले तीनों राज्यों में पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर, के. लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक बनाया है, जबकि छत्तीसगढ़ में अर्जुन मुंडा, दुष्यंत कुमार गौतम और सर्वानंद सोनवाल को पर्यवेक्षक बनाया गया. वहीं राजस्थान में राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को पर्यवेक्षक बनाया गया है.
Dec 08, 2023 11:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: विधायक दल की बैठक को लेकर बीजेपी विधायकों का बढ़ा इंतजार
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी विधायक दल की बैठक को लेकर विधायकों को इंतजार करने को कहा गया है. बीजेपी नेताओं की तरफ से दिए गए संदेश में विधायकों को आधिकारिक सूचना का इंतजार करने को कहा गया है. आपको बता दें कि पहले यह सूचना 8 दिसंबर के लिए दी गई थी.
Dec 08, 2023 10:20 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: बारिश के चलते बालोद में बंद हुई धान खरीदी
छत्तीसगढ़ के बालोद में मिचोंग तूफान के चलते बीते 4 दिनों से बारिश का दौर जारी है. जिसके बाद अब बारिश का असर धान खरीदी में देखने को मिल रहा है. बीते 4 दिनों से मौसम में बदलाव के चलते बालोद जिले के सभी 143 धान खरीदी केंद्रो में धान खरीदी का काम बंद कर दिया गया है. धान खरीदी का काम अब अगले सप्ताह से शुरू होगा. वहीं धान खरीदी बंद होने से जिले के सभी खरीदी केंद्र अपने लक्ष्य से पिछड़ सकते हैं.
Dec 08, 2023 09:42 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: दिल्ली में आज होगी AICC की बैठक
दिल्ली में आज शाम 4 बजे AICC की बैठक होने वाली है. इस बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तमाम दिग्गज कांग्रेस नेता मौजूद होंगे. मध्य प्रदेश से पीसीसी चीफ कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के शामिल होने की खबरे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की जानकारी है.

माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों राज्यों में मिली हार की समीक्षा की जाएगी. इसके साथ ही दोनों राज्यों के लिए नेता प्रतिपक्ष के नाम पर चर्चा और पीसीसी चीफ को बदलने का निर्णय भी लिया जा सकता है.
Dec 08, 2023 09:32 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: अभिनेता जूनियर महमूद का हुआ निधन
अभिनेता जूनियर महमूद का 68 साल की उम्र शुक्रवार को निधन हो गया. वह 'कारवां', 'हाथी मेरे साथी' और 'मेरा नाम जोकर' जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाने गए. जूनियर महमूद कैंसर से पीड़ित थे, जिसके चलते गुरुवार देर उन्हें अचानक सांस लेने में तकलीफ हुई और उनका निधन हो गया. (पढ़ें पूरी खबर)
Dec 08, 2023 09:32 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम
Petrol Diesel Price in Madhya Pradesh and Chhattisgarh: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के दाम जारी कर किए गए हैं. शुक्रवार, 8 दिसंबर को ईंधन की कीमतों में थोड़ा बदलाव आया है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 9-8 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जबकि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल कीमत में 30 पैसे और और डीजल की कीमत में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. 

Dec 08, 2023 09:23 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live:
मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) में चार दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Badminton Tournament) का आगाज गुरुवार को हुआ. इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं. यह टूर्नामेंट शहर के स्टेडियम (Badminton Stadium) में मौजूद बैडमिंटन हॉल (Badminton Hall Chhatarpur) में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम में जिले के कलेक्टर संदीप जी.आर. (Chhatarpur Collector) शामिल हुए. उन्होंने दीप प्रज्वलित कर बैडमिंटन टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. इस दौरान क्षेत्र के एसडीएम, बैडमिंटन खिलाड़ी और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. (पढें पूरी खबर)
Dec 08, 2023 09:02 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live:
Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव भले ही सम्पन्न हो गया है, लेकिन हारे-जीते नेताओं के बीच आरोप- प्रत्यारोपों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीजापुर (Bijapur) विधानसभा सीट से BJP के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा (Mahesh Gagada)और कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के बीच सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. पूर्व मंत्री भाजपा के महेश गागड़ा जहां अफसरों को नसीहतें दे रहे हैं वहीं विधायक विक्रम भी अफसरों को डराने का आरोप महेश पर लगा रहे हैं. दरअसल साल 2018 और इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विक्रम मंडावी भाजपा के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को शिकस्त दे चुके हैं.  

Dec 08, 2023 08:53 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live:

Madhya Pradesh Weather Report today 8 December 2023: मध्य प्रदेश में मौसम (Weather in Madhya Pradesh) में सुबह आसमान में बादल, दिनभर धुंध और तेज ठंडक (Severe Cold) हो रही है. हफ्तेभर से लगातार ऐसा ही मौसम बना हुआ है. रात से ज्यादा ठंडक दिन में है. प्रदेश में धुंध और बादलों की वजह से धूप नहीं निकल पा रही है. गुरुवार को भी सुबह घना कुहासा और हल्का कोहरा छाया था. सुबह 7:30 बजे तक विजिबिलिटी 1000 मीटर थी. इसके बाद 8 बजे तक सिर्फ कुहासा छाया रहा. इस दौरान विजिबिलिटी बढ़कर 1500 मीटर ही हो पाई थी.
Dec 08, 2023 08:52 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live:
BJP leader Kailash Vijayvargiya Statement: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने गुरुवार को कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस 10 दिसंबर को खत्म हो जाएगा और उन्होंने तीन हिंदी भाषी राज्यों में बीजेपी की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को दिया. विजयवर्गीय ने कहा कि सीएम उम्मीदवारों पर स्पष्ट निर्णय 10 दिसंबर तक सामने आ जाएगा, लेकिन उन्होंने यह खुलासा करने से परहेज किया कि पार्टी नवनिर्वाचित विधायकों में से नेताओं का चयन करेगी या बाहरी लोगों को लाएगी.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination