विज्ञापन
Story ProgressBack
30 days ago

Chhattisgarh Weather Update: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले चार घंटे में गरज-चमक, तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर संभाग के कुछ स्थानों में बारिश हो सकती है. वहीं कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ में औलवृष्टि की प्रबल संभावना है. 

MP Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की मंगलवार, 19 मार्च की बैठक के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शेष 18 लोकसभा सीट के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. दरअसल, CEC आगामी लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) के लिए कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों की तीसरी सूची के संबंध में फैसला करेगी. बता दें कि कांग्रेस ने यूपी की सीमा से लगी खजुराहो सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) ‘इंडिया' गठबंधन (I.N.D.I.A.) की अपनी सहयोगी समाजवादी पार्टी (SP) के लिए छोड़ दी है. हालांकि समाजवादी पार्टी ने अभी तक इस सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीट हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उन सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. वहीं कांग्रेस ने राज्य में अब तक 10 प्रत्याशियों के नाम जारी किए हैं, जबकि 18 उम्मीदवारों के नाम तय किए जाने बाकी हैं.

कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के मीडिया प्रकोष्ठ के प्रमुख के. के. मिश्रा (K.K Mishra) ने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मध्य प्रदेश की शेष 18 लोकसभा सीट से उम्मीदवारों पर अंतिम फैसला करने के लिए मंगलवार को नयी दिल्ली में सीईसी बैठक की अध्यक्षता करेंगे.'

बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 29 में से 28 सीट जीती थीं, जबकि कांग्रेस सिर्फ छिंदवाड़ा सीट पर कब्जा करने में सफल रही थी. दरअसल, छिंदवाड़ा पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का गृह क्षेत्र है, जिनके बेटे नकुल नाथ इस सीट से विजयी हुए. वहीं कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से एक बार फिर नकुलनाथ को मैदान में उतारा है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 19 अप्रैल से 13 मई, 2024 के बीच चार चरणों में मतदान होना है.

ये भी पढ़े: Tanushree Dutta: मिस इंडिया से आध्यात्म तक का सफर.. जानें तनुश्री दत्ता ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड?

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Highlights: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले चार घंटे में गरज-चमक, तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर संभाग के कुछ स्थानों में बारिश हो सकती है. वहीं कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ में औलवृष्टि की प्रबल संभावना है.

Mar 19, 2024 20:52 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: पूर्व CM भूपेश बघेल के सामने खरी-खोटी सुनाने वाले कांग्रेस नेता को कारण बताओ नोटिस
Rajnandgaon News: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में खरी खोटी सुनाने वाले कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव को कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बता दें कि कल सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भरे मंच पर कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने खरी खोटी सुनाई थी और अपनी भड़ास निकाली थी. उन्होंने कहा था कि 5 साल में न कोई काम हुआ, और न ही कार्यकर्ताओं को सम्मान मिला. इस मामले पर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष भागवत साहू ने सुरेंद्र दास वैष्णव के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है. 

Mar 19, 2024 20:48 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: दुर्ग में पकड़े गए हेरोइन तस्कर
Durg News: पंजाब से आकर दुर्ग में हेरोइन बेचने पहुंचे दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 16 ग्राम हेरोइन जब्त किया गया है. जिसकी कीमत एक लाख रुपए आंकी गई है. यह कार्रवाई एसीसीयू एवं कुम्हारी थाना की संयुक्त टीम ने की है.
Advertisement
Mar 19, 2024 19:34 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Chhattisgarh Weather Update: मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले चार घंटे में गरज-चमक, तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर संभाग के कुछ स्थानों में बारिश हो सकती है. वहीं कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ में औलवृष्टि की प्रबल संभावना है. 
Mar 19, 2024 17:54 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: कांकेर में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि
Kanker News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है. यहां तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हो रही है. वहीं जिले के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी खबर आ रही है. नरहरपुर में मुख्य मार्ग में बारिश का पानी भर गया है, जिससे आम जन को आने-जाने में भारी दिक्कत हो रही है. वहीं इस बेमौसम बारिश से आम की फसल सहित अन्य फसलों को भी नुकसान होने की आशंका है.
Advertisement
Mar 19, 2024 17:21 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने महादेव ऐप मामले में पूर्व CM भूपेश बघेल पर साधा निशाना
Gariaband News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में महादेव सट्टा ऐप मामले को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि महादेव सट्टी ऐप से बीजेपी का क्या लेना-देना? जांच बीजेपी की सरकार में नहीं बल्कि कांग्रेस की सरकार में हुई. उन्होंने कहा कि अगर भूपेश बघेल निर्दोष हैं तो जांच का सामना करें. दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. बता दें कि किरण सिंह देव विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने गरियाबंद के फिंगेश्वर पहुंचे थे.
Mar 19, 2024 17:16 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: बलौदा बाजार में हो रही बारिश किसानों के लिए बनी आफत
Baloda Bazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. वहीं इस बारिश से खुले में रखी हुई धान भी खराब हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी की थी. 
Advertisement
Mar 19, 2024 16:14 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: सूरजपुर में हो रही बारिश किसानों के लिए बनी आफत
Surajpur News: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में रुक-रुक कर हो रही बारिश ने किसानों की मुसीबत बढ़ा दी है. माना जा रहा है कि इस बारिश से गेंहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है. वहीं बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की स्थिति बन गई है.

Mar 19, 2024 15:56 (IST)
MP Chhattisgarh News Live: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक
Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को शामिल किया गया. सीईओ राजन ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव तक लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी के लिए खर्च की लिमिट 70 लाख थी, जिसे बढ़ाकर दो साल पहले 95 लाख रुपए कर दिया गया है. इसलिए अब जो भी कैंडिडेट चुनाव लड़ेंगे वह 95 लाख रुपए खर्च कर सकेंगे. प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के चुनावी खर्च का ब्यौरा उस दिन से काउंट होगा जिस दिन से उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा. यह व्यवस्था इसी चुनाव से लागू हो रही है, इसी तरह विधानसभा चुनाव में 28 लाख की लिमिट बढ़ाकर 40 लाख रुपए इसी आदेश के अंतर्गत की गई थी. इसके अलावा बैठक में सीईओ राजन ने सभी राजनीतिक दलों को चुनाव आयोग द्वारा तय की गई गाइडलाइन की जानकारी दी.
Mar 19, 2024 12:26 (IST)
Pashupati Kumar Paras Resigns: RLJP अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा
केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा भी दे दिया है. माना जा रहा है कि बिहार एनडीए में सीट बंटवारे में भाव नहीं मिलने से पारस नाराज चल रहे थे. वहीं इस्तीफा देने के बाद पशुपति कुमार पारस ने पीएम मोदी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 
Mar 19, 2024 11:30 (IST)
Final list of Congress candidates for Lok Sabha elections: आज आ सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट
लोकसभा चुनाव की तारीखों (Lok Sabha Election 2024) के ऐलान के साथ ही राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने जुटी है. हालांकि इस मामले में BJP सबसे आगे नजर आ रही है. भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दी है, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार उतारने के मामले में पिछड़ गई है. दरअसल, ऐसी खबरें आ रही है कि पार्टी के कई दिग्गज नेता चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं. लिहाजा, पार्टी को नए जिताऊ उम्मीदवार के चयन में काफी दिक्कत आ रही है. इस बीच कांग्रेस सूत्रों से ये खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश के बचे हुए सभी 18 सीटों पर अपने उम्मीदवार मंगलवार, 19 मार्च की शाम तक घोषित कर सकती है.
Mar 19, 2024 10:47 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: चलते मोटरसाइकिल से महिला के गले से चैन स्नेचिंग की घटना को दिया अंजाम, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल
मऊगंज जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र में शनिवार को घटित लूट की वारदात में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि कुसुमकली जायसवाल (35 वर्ष) निवासी ग्राम पहाड़ी थाना शाहपुर जिला मऊगंज ने लिखित शिकायत कर बताया था कि वह अपनी बहन और भतीजे के साथ मोटर सायकल से अपने भाई के गांव तेदुआ से अपने घर ग्राम शाहपुर जा रही थी. रास्ते में पनिगवां नदी नईगढ़ी के पास काले रंग की मोटर सायकल पल्सर सवार दो व्यक्तियों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देते हुए इनका सोने के लाकेट गले से छीन कर भाग गये. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी मंडलेश्वर निवासी आशिक मंसूरी (27 साल) और शाहपुर निवासी असलम खान (21 साल) को गिरफ्तार किया है.  
Mar 19, 2024 10:41 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बुरहानपुर मंडी प्रशासन की अनदेखी, अनाज मंडी प्रांगण में नीलामी शेड्स पर व्यापारियों का अघोषित कब्जा
बुरहानपुर अन्नदाता किसान अपनी रबी सीजन की फसल की उपज बडी मात्रा में बेचने के लिए कृषि उपज मंडी के रेणुका रोड स्थित अनाज मंडी प्रांगण में पहुंचना शुरू हो गए है, लेकिन मंडी प्रशासन ने बडी संख्या में किसानों के मंडी पहुंचने पर उनकी सुविधा के लिए क्या इंतजाम किए इस की एक झलक जैसे ही मंडी में प्रवेश करने पर साफ नजर आई. शासन प्रशासन ने किसानों की उपज को सुलभ रूप से बेचने के लिए यहां बड़े-बड़े नीलामी शेड्स का निर्माण कराया है, लेकिन लंबे समय से इन नीलामी शेड्स पर व्यापारियों का अघोषित कब्जा है. नीलामी शेड्स में अनाज व्यापारियों के खरीदे गए अनाज के बोरे रखे हुए है. कई व्यापारियों ने तो इन शेड्स पर ही अपने दफ्तर खोल रखे हैं. जबकि नियम के अनुसार, नीलामी शेड्स में किसानों से अनाज खऱीद कर व्यापारियों को त्वरित शेड्स से अनाज उठाकर अपने अपने गोदाम में रखने का प्रावधान है. 
Mar 19, 2024 10:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: हाईकोर्ट के ग्वालियर खंडपीठ के एडिशनल एडवोकेट जनरल रघुवंशी ने अचानक छोड़ा पद, पीएस को भेजा इस्तीफा
लम्बे समय से मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में अतिरिक्त महाधिवक्ता का पद संभाल रहे वरिष्ठ अभिभाषक एमपीएस रघुवंशी ने अचानक अपने पद से इस्तीफा देकर चौंका दिया. हालांकि इसमें उन्होंने अपना पद छोड़ने की वजह निजी कारण बताए हैं. रघुवंशी ने एडिशनल एडवोकेट जनरल पद से इस्तीफा राज्य के प्रमुख सचिव विधि, विधायी कार्य विभाग के पीएस को भेजा है. इसको लेकर उनके द्वारा भेजे गए पत्र में उन्होंने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close