विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

दिल्ली पहुंचे MP के पूर्व सीएम कमलनाथ. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) शनिवार, 17 फरवरी को दिल्ली (Delhi) के दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम मोहन यादव बीजेपी (BJP) के  दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होंगे. इस बैठक में सीएम के अलावासांसद, आलाधिकारी, विधायक समेत 1226 प्रतिनिधि इस अधिवेशन में शामिल होंगे. वहीं इस अधिवेशन में मध्य प्रदेश की 29 सीट समेत देश भर के 400 से अधिक सीट पर लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) जीतने के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा. 

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन को समापन

शनिवार, 17 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी के  दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन  का उद्घाटन करेंगे, जबकि 18 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अधिवेशन को समापन करेंगे. बता दें कि इस राष्ट्रीय अधिवेशन अधिवेशन का शुभारंभ हर बूथ पर कमल खिलाने, 370 वोट बढ़ाने के संकल्प के साथ होगा. 

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लोगों को मिली ठंड से राहत

इधर, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में लोगों को ठंड से राहत मिली है. अब प्रदेश में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस  के ऊपर दर्ज किया जा, जबकि दिन का पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा गया है, जिससे लोगों को दिन में गर्मी का एहसास हो रहा है. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के चलते 20 फरवरी से मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़े: BJP का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन: MP-CG से 1475 से अधिक प्रतिनिधि होंगे शामिल, लोकसभा चुनाव में जीत के लिए रोडमैप होगा तैयार

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Updates: बालोद के जंगल में गए एक ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया. इस हमले में ग्रामीण की एक आंख बाहर निकल गई. वहीं शरीर पर भी कई गंभीर चोटें आई हैं. घायल को गुरुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टर ने धमतरी जिला अस्पताल में रेफर कर दिया. फिलहाल घायल का हालत नाजुक बताया जा रहा है. ये घटना बालोद के हितेकसा की है.

Feb 17, 2024 22:17 (IST)
मैहर में चेचक का आतंक, दो बच्चों की मौत के बाद कलेक्टर ने घोषित किया तीन दिन का अवकाश
मैहर जिले में चिकन पॉक्स ने अपने पैर पसार लिए हैं. करीब आधा दर्जन गांवों में इसका प्रकोप चरम पर जा पहुंचा है. इस दौरान बुढागर गांव के दो बच्चों की चेचक के चलते मौत हो गई है. इसके बाद कलेक्टर ने तीन दिन का अवकाश घोषित कर दिया है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग एक ही बच्चे के मौत की बात कह रहा है. दूसरे बच्चे को दिमागी बुखार से मृत बताया गया है. जिसका नाम यश कोरी और उम्र 7 साल बताई गई है. जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्थानीय प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमा अब तक तेजी से फैलती इस बीमारी को लेकर उदासीन बना हुआ था, जिससे हालात बिगड़ते चले गए.
Feb 17, 2024 22:06 (IST)
जबरन कराया था गर्भपात, तीन साल बाद पति समेत ससुराल के चार लोगों को भेजा जेल
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले (Chhatarpur District) में एक युवती का जबरदस्ती गर्भपात कराने के आरोप में चार लोगों को पुलिस ने जेल में भेज दिया है. दरअसल छतरपुर जिले की रहने वाले एक लड़की की शादी विदिशा जिले के एक निवासी युवक से हुई थी, लेकिन उसे क्या पता था कि वो जिस परिवार में शादी करके जा रही है, वहां उसे प्रताड़ित किया जाएगा. शादी के बाद कुछ दिन तो अच्छे से गुजरे लेकिन बाद में उसके साथ में सभी लोग गलत व्यवहार करने लगे.

Advertisement
Feb 17, 2024 20:31 (IST)
6 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं 70 साल के रिटायर्ड वृद्ध! मैनेजमेंट नहीं ले रहा है कोई खबर
 इंदौर में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ग्रामीण बैंक के बाहर मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक एक्स कर्मचारी संगठन (Madhya Pradesh Gramin Bank Ex Staff Union) पिछले 36 दिनों से धरने पर बैठे हैं. कहीं रिटायर्ड कर्मचारी (Retired Workers) अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर बैठे हुए हैं तो कहीं आमरण अनशन (Hunger Strike till death) भी चल रहा है. इसमें 70 साल के बूढ़े लोगों के साथ संगठन के अध्यक्ष भी आमरण अनशन कर रहे हैं. इस अनशन को शुरू हुए 6 दिन से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अब तक इन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण (Health Test) भी नहीं किया गया है. उल्टा पुलिस ने आंदोलनकारी को पत्र लिखकर कहा है कि आप अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराकर मेडिकल रिपोर्ट थाने पर जमा करें.
Feb 17, 2024 20:30 (IST)
कथा सुनकर लौट रहे युवक को मारी गोली, आरोपी ने जमीन -विवाद में हुई मौत का लिया बदला?
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी में दो परिवारों के बीच सालों से चली आ रही दुश्मनी के चलते गंभीर घटना सामने आई है. पिता और बेटे की आपसी दुश्मनी के चलते उसने बेटे को गोली मार दी . पूरा मामला शिवपुरी जिले के इंदार थाना क्षेत्र से सामने आया है गोली से घायल बेटे की हालत गंभीर बताई जा रही है. उसे उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. पुलिस ने हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि दुश्मनी की वजह जमीनी विवाद है. इसी के चलते युवक को बीच रास्ते गोली मारने की घटना सामने आई.
Advertisement
Feb 17, 2024 20:30 (IST)
प्रदेश में गौशालाओं की हालत है बेहद नाजुक, जरूरत से ज्यादा गायें रखने से बढ़ रही है परेशानी...
 प्रदेश की राजनीति में गाय (Cow) हमेशा चर्चा में रही है. सभी राजनैतिक पार्टियों (Political Parties) ने चुनावी दौर में गाय को लेकर खूब घोषणाएं की थी, लेकिन चुनाव के बाद दोनों ही दलों की प्राथमिकता से गाय गायब हो गई है. आज गाय की हालात बद से बदतर होती जा रही है. मध्य प्रदेश में गौशालाओं की हालत बहुत नाजुक है. विदिशा जिला के गौशालाओं में जरूरत से ज्यादा गाये रखी जा रही हैं. जानिए इसको लेकर वहां के आदमी ने क्या कहा.
Feb 17, 2024 20:29 (IST)
मैहर में चेचक से दो बच्चों की हुई मौत, कई गांवों में फैली बीमारी

हर जिले में चिकन पॉक्स ने अपने पैर पसार लिए हैं. करीब आधा दर्जन गांवों में इसका प्रकोप चरम पर जा पहुंचा है. इस दौरान बुढागर गांव के दो बच्चों की चेचक के चलते मौत हो गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग एक ही बच्चे के मौत की बात कह रहा है. दूसरे बच्चे को दिमागी बुखार से मृत बताया गया है. जिसका नाम यश कोरी और उम्र 7 साल बताई गई है. जिले में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्थानीय प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमा अब तक तेजी से फैलती इस बीमारी को लेकर उदासीन बना हुआ था, जिससे हालात बिगड़ते चले गए.


Advertisement
Feb 17, 2024 20:29 (IST)
रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर महेश चंद्र चौधरी को सीएमओ में ओएसडी बनाया गया
रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर महेश चंद्र चौधरी को सीएमओ में ओएसडी बनाया गया
Feb 17, 2024 16:39 (IST)
दंगल की छोटी बबीता यानी सुहानी भटनागर का हुआ निधन, फिल्म में निभाई थी आमिर खान की बेटी की भूमिका
बॉलीवुड से एक बार फिर बहुत बुरी खबर सामने आयी है. बता दें, फिल्म दंगल (Dangal) में 'छोटी बबीता' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुहानी भटनागर (Suhani Bhatnagar) का निधन हो गया है. उनके निधन की खबर के बाद उनकी फैमिली मेंबर्स का बहुत बुरा हाल है.
Feb 17, 2024 16:17 (IST)
कमलनाथ पहुंचे दिल्ली
कमलनाथ के दिल्ली पहुंचने से उनके और उनके बेटे व सांसद नकुलनाथ के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलें और तेज हो गई हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कमलनाथ बीजेपी में शामिल होने को लेकर किसी भी वक्त टिप्पणी कर सकते हैं. बता दें कि कमलनाथ और उनके बेटे के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को उस वक्त और हवा मिली जिस समय नकुलनाथ (Nakul Nath) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स से कांग्रेस (Congress) लिखा हुआ हटा दिया. 
Feb 17, 2024 14:54 (IST)
रतलाम पुलिस एक बार फिर अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को आपात स्थिति से निपटने के गुर सीखा रही है. पुलिस अब पदोन्नति होकर आरक्षक बने पुलिस कर्मियों को धरने प्रदर्शन और बलवा जैसे हालातो से निपटने कि सीख दे रही है. रतलाम पुलिस ने आज डीआरपी लाइन में ऐसे ही मॉक ड्रिल का आयोजन किया जिससे पुलिस ऐसे हालातों से निपटने के लिए तैयार हो सके. रतलाम एसपी राहुल लोढा के साथ ही जिला पुलिस के आला अधिकारी दौरान मौजूद रहे, जिन्होंने अपने पुलिसकर्मियों को ऐसे हालातो से निपटने की बारीकियां सिखाई.
Feb 17, 2024 14:53 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: आगर मालवा जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर आगर में लगी आग
आगर मालवा जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर आगर में शनिवार को सुबह अज्ञात कारण के चलते अचानक आग लग गई. इस घटना में परिसर में खड़े कई जब्ती के चार पहिया वाहन चपेट में आ गए. जानकारी के अनुसार, एसपी कार्यालय परिसर में स्थित शौचालय के समीप बड़ी मात्रा में कचरा पड़ा हुआ था जिसमें अज्ञात कारण से आग लगी, इसके समीप ही विभिन्न प्रकरणों में जब्त किए गए चार पहिया वाहन खड़े थे जो इस आग कि चपेट में आ गए.
Feb 17, 2024 14:52 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा ने बदली एक्स की प्रोफाइल पिक्चर
कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा ने भी 1 घंटे पहले अपनी एक्स प्रोफाइल पिक्चर बदल ली.
Feb 17, 2024 14:51 (IST)
छिंदवाड़ा के विकास और राष्ट्र के निर्माण के साथ राष्ट्र हित में होगा कमलनाथ का फैसला
सैयद जाफर ने एक्स पर लिखा कि कमलनाथ जी का आगामी निर्णय छिंदवाड़ा के विकास और राष्ट्र के निर्माण के साथ राष्ट्र हित में होगा. कमलनाथ जी ने कांग्रेस के संरक्षक के रूप में हमेशा काम किया. इंदिरा गांधी, संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी सभी के खराब वक्त के दौर में महत्वपूर्ण साथी रहे हैं कमलनाथ.
Feb 17, 2024 13:36 (IST)
Nakulnath removed Congress name: नकुलनाथ के X से कांग्रेस गायब, छिंदवाड़ा दौरे के बीच दिल्ली रवाना हुए कमलनाथ, BJP में जाने की अटकलें तेज
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे व सांसद नकुलनाथ के भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलें और तेज हो गई हैं, क्योंकि नकुलनाथ ने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर से कांग्रेस पार्टी का नाम और लोगो हटा लिया है. नकुलनाथ ने एक्स, इंस्टाग्राम और फेसबुक तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लोगो हटा कर इसकी जगह उन्होंने लिखा है, 'संसद सदस्य, छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश).' 

Feb 17, 2024 11:22 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौके पर मौत, चालक को पुलिस ने भेजा जेल
मध्य प्रदेश के विदिशा में बरईपुरा से रामलीला मेला ग्राउंड को जोड़ने वाले जतरापुरा मार्ग पर एक बार फिर भी बहुत बड़ा हादसा देखने को मिला. इस मार्ग पर ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से एक बाइक पर सवार महिला की मौके पर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि 45 वर्षीय महिला रमको बाई अपने पति लालता प्रसाद के साथ विदिशा की ओर आ रही थी. इस दौरान दूसरी तरफ से आ रही ट्रैक्टर ट्रॉली ने टक्कर मार दी, जिससे रमको बाई की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं सूचना मिलने के बाद सीएसपी खुद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया. फिलहाल पुलिस ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
Feb 17, 2024 11:16 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सालों से चली आ रही दुश्मनी के वजह से बेटे को मारी गोली, हालत गंभीर
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सालों से चली आ रही दुश्मनी ने एक युवक की जान ले ली. दरअसल,  पिता से चली आ रही सालों की दुश्मनी के वजह से बेटे को गोली मार दी. वहीं गोली लगने के चलते घायल बेटे की हालत गंभीर हैं. वहीं गंभीर हालत को देखते हुए युवक को ग्वालियर रेफर किया गया है. फिलहाल पुलिस हत्या के प्रयास करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है. 
Feb 17, 2024 11:10 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: रायगढ़ के तमनार पुलिस ने 20 वर्षीय युवती की हत्या के आरोप में पिता को किया गिरफ्तार
रायगढ़ के तमनार पुलिस ने 20 वर्षीय युवती की हत्या के आरोप में मृतका के पिता श्याम कुमार राठिया (45 साल) को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. ये मामला धौंराभांठा का है, जहां शुक्रवार को लकड़ी के पाटी से सिर पर वार कर हत्या कर कर दी गई थी.  
Feb 17, 2024 11:03 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: महतारी वंदन योजना को लेकर महिलाओं में उत्साह, कोरिया में भरें गए 55660 फॉर्म
मध्य प्रदेश में महतारी वंदन योजना को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. योजना का लाभ लेने के लिए शिविरों में बड़ी संख्या में महिलाएं आवेदन जमा करने के लिए पहुंच रही हैं. महिलाओं द्वारा आवेदन भरने का सिलसिला बीते 05 फरवरी से अनवरत रूप से जारी है. जिले के निकाय और ग्राम पंचायत और आंगनबाड़ी स्तर पर फॉर्म भरवाने के लिए आयोजित किए जा रहे शिविरों में महिलाओं की काफी भीड़ उमड़ रही है. कोरिया जिले की ही बात करें तो अब तक यहां 55660 से भी ज्यादा आवेदन आ चुके हैं. बैकुंठपुर विकासखंड से 40184 सोनहत विकासखंड से 15476 महिलाओं ने फॉर्म भरा है. इन आवेदनों में से लगभग 31255 आवेदन ऑनलाइन वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुके हैं. शिविरों में फार्म की बढ़ती संख्या को देखकर अब कर्मचारी भी ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दे रहे हैं. हर महीने ₹1000 मिलने की घोषणा के बाद सभी महिलाएं फॉर्म भर रही हैं.
Feb 17, 2024 10:59 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सरगुजा में भाजपा नेता के 120 किलो वजनी बकरा चोरी, जांच में जुटी पुलिस ने बनाई स्पेशल टीम
सरगुजा के एक भाजपा नेता के 120 किलो वजनी बकरा चोरी के मामले में सरगुजा पुलिस परेशान हैं. पुलिस अब एक स्पेशल टीम बनाकर बकरा की खोजबीन करने में जुट गई है. वहीं बकरा चोरी होने की वारदात सीसीटीवी में भी कैद हो गई है. सीसीटीवी के मुताबिक, 120 किलो के बकरे की चोरी 18 लाख के वरना गाड़ी में की गई है. बकरे को अब तक पुलिस नहीं खोज पाई है, जिसको लेकर भाजपा नेता भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ एडिशनल एसपी के पास पहुंचे और बकरे को जल्द खोजने के लिए ज्ञापन सौंपा है.

Feb 17, 2024 10:56 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गरीबों का हक मारा, मानिकपुर में राशन दुकान संचालक ने 3 महीने का अंगूठा लगवा कर नहीं दिया राशन
बलरामपुर जिले के ग्राम पंचायत मानिकपुर में राशन दुकान संचालक के द्वारा राशन में घपला करने का मामला सामने आया है. दरअसल, दुकान संचालक ने ग्रामीणों से नवंबर-दिसंबर और जनवरी महीने के राशन के लिए अंगूठा लगवाया, लेकिन राशन नहीं दिया, जिसके चलते ग्रामीण काफी परेशान हैं. वहीं इस मामले की सूचना एसडीएम को मिली है, जिसके बाद एसडीएम जांच कर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close