विज्ञापन
Story ProgressBack
2 months ago

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya M Scindia) की मां और कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया की धर्मपत्नी माधवी राजे सिंधिया (Madhavi Raje Scindia) की तबीयत काफी खराब हो गई है. उनकी हालत नाजुक होने के चलते उन्हें लाइफ़ सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया है. इस बात की जानकारी सिंधिया परिवार (Scindia Family) से जुड़े सूत्रों ने दी है. लगभग सत्तर साल की माधवी राजे सिंधिया (Jyotiraditya Scindia's Mother) लंबे समय से बीमार चल रही हैं. लेकिन, अब उनकी हालत नाजुक है और उन्हें उपचार के लिए वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा है. सूत्रों का कहना है कि उनका इलाज चल रहा है लेकिन उनकी हालत क्रिटिकल बनी हुई है.

1966 में सिंधिया परिवार की बनी बहू

बता दें कि माधवी राजे सिंधिया मूलतः नेपाल की रहने वाली हैं. उनका परिवार नेपाल के राजघराने से संबंध रखता है. उनके दादा शमशेर जंग बहादुर राणा नेपाल के पीएम भी रह चुके है. माधवराव सिंधिया के साथ विवाह से पहले उनका नाम प्रिंसेज किरण राज्यलक्ष्मी देवी था. वर्ष 1966 में उनका विवाह ग्वालियर के सिंधिया राजपरिवार के माधवराव सिंधिया के साथ हुआ. मराठी परंपरा के अनुसार शादी के बाद उनका नाम बदल दिया गया और उनका नया नाम माधवी राजे सिंधिया हो गया. पहले वे महारानी थीं, लेकिन उनके पति के निधन के बाद उन्हें राजमाता के नाम से पुकारा जाने लगा.

ये भी पढ़े: धड़क', गुंजन सक्सेना, रूही... इन फिल्मों से कैसे लाइमलाइट बटोरी Janhvi Kapoor?

Jyotiraditya Scindia's Mother's Health Update: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां की तबियत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि वो काफी दिनों से बीमार चल रही हैं. उनकी हालत गंभीर होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.

Mar 06, 2024 23:41 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कांग्रेस की सरकार बनते ही मिलेगी MSP की गारंटी, राहुल गांधी ने धार ज़िले में लगाई वादों की झड़ी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी न्याय यात्रा के दौरान धार ज़िले में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा देश में कांग्रेस सरकार बनते ही जातीय जनगणना और MSP की गारंटी लागू की जाएगी. जातीय जनगणना होने पर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. देश में सामाजिक क्रांति आर्थिक क्रांति होगी तो ही गरीब दलित आदिवासियों को न्याय मिलेगा.
Mar 06, 2024 22:45 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: 7 मार्च को ग्वालियर दौरे पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, कलेक्ट्रेट में लेंगे बैठक
केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 7 मार्च को ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, सिंधिया इस दिन तमाम कार्यक्रमों में शामिल होंगे.
Advertisement
Mar 06, 2024 21:47 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गौ शालाओं को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, घायल गायों से लेकर अनुदान को लेकर कही ये बात
गौ शालाओं को 20/ के स्थान पर ₹40 की राशि दिए जाएगी. भूसा काटने के लिए उपकरण पर अनुदान की व्यवस्था होगी. अधूरी गौशालाओं का निर्माण पूर्ण किया जाएगा. इसके लिए मनरेगा से भी राशि का उपयोग होगा. गौ शालाओं को श्रेष्ठ संचालन के लिए पुरस्कृत किया जाएगा. इस चैत्र माह से अगले वर्ष तक वह गौ वंश रक्षा वर्ष मनाया जाएगा. सड़कों पर गाएं दुर्घटना का शिकार होती है. प्रति 50 किलोमीटर पर ऐसी व्यवस्था होगी कि घायल गाय को इलाज के लिए ले जाया जा सके.
Mar 06, 2024 20:30 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ के रायपुर से बड़ी खबर ! राज्य पुलिस के करीब 76 एएसपी का हुआ तबदला
छत्तीसगढ़ के रायपुर से बड़ी खबर सामने आई है. राज्य पुलिस के 76 एएसपी के तबादले के आदेश जारी किए गए हैं. इसमें कई जिलों में ASP का नाम शामिल है. ताज़ा जानकारी के मुताबिक, अब कीर्तन राठौर रायपुर ग्रामीण के ASP होंगे. पिछली सरकार के करीबी ASP अभिषेक माहेश्वरी को जगरगुंडा सुकमा कैंप भेजा गया है. वहीं, ASP नीरज चंद्राकर को बिलासपुर का ASP बनाया गया है. 
Advertisement
Mar 06, 2024 19:33 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: इंटरनेट पर महिला का अश्लील वीडियो वायरल करने वाला हुआ गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे
कवर्धा पुलिस ने इंस्टाग्राम पर फर्जी ID बनाकर महिला का अश्लील वीडियो वायरल करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी को पैदल शहर घुमाते हुए पुलिस कोर्ट तक ले गई. आरोपी नरेश ठाकुर नरसिंगपुर मध्य प्रदेश का रहने वाला है. आरोपी महिला दोस्त का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग कर रहा था... और रुपये की मांग कर रहा था. 
Mar 06, 2024 18:43 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बैकुंठपुर के कोयला खदान में दर्दनाक हादसा! साइड फॉल की चपेट में आने से एक मज़दूर की मौत
कोरिया जिले के SECL बैकुंठपुर के चरचा वेस्ट अंडर ग्राउंड कोयला खदान में साइड फॉल की चपेट में आने से एक मज़दूर की मौत हो गई. हादसा बुधवार का बताया जा रहा है. आनन फानन में घायल मज़दूर को SECL रीजनल अस्पताल से अपोलो बिलासपुर के लिए रेफर किया गया था... लेकिन रास्ते में मज़दूर की मौत हो गई.  SECL के मुताबिक, मृतक 35 वर्षीय दंश कुमार कैटेगरी 1 जनरल मजदूर था.
Advertisement
Mar 06, 2024 18:03 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार SUV, हादसे में BJP कार्यकर्ता की मौत
छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में तेज रफ्तार SUV कार पेड़ से टकरा गई. सड़क दुर्घटना में एक BJP कार्यकर्ता दर्दनाक मौत हो गई...जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया... घटना नेशनल हाइवे 30 कोंडागांव के पास की बताई जा रही है. हादसे के बाद BJP सहित कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता और पदाधिकारी जिला अस्पताल पहुंचें.
Mar 06, 2024 17:30 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलरामपुर में आज हुआ शक्ति वंदन योजना का कर्यक्रम, PM मोदी ने स्व सहायता समूह की महिलाओं को किया संबोधित
बलरामपुर जिले की 11 जगहों में आज शक्ति वंदन योजना कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्व सहायता समूह की महिलाओं को संबोधित किया. सभी लोगों ने संबोधन को ध्यान से सुना. इस दौरान सामरी विधायक उधेश्वरी पैकरा बलरामपुर जिले में कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं.
Mar 06, 2024 16:52 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सट्टेबाज़ों के खिलाफ नहीं लिया कोई एक्शन तो जशपुर ज़िले के SP ने फरसाबहार थाना प्रभारी को लिया सस्पेंड
जशपुर जिले के फरसाबहार थाने के तुबा जंगल मे सट्टा और जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई करने मे विफल रहने वाले फरसाबहार थाना प्रभारी को SP शशि मोहन सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही जंगल से 7 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. खबर के मुताबिक, उनके पास से एक लाख रुपये, मोबाइल और गाड़ी जब्त की गई है.
Mar 06, 2024 16:21 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर चल रहा है इलाज
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां और कांग्रेस के दिग्गज नेता स्व माधव राव सिंधिया की पत्नी माधवी राजे सिंधिया का स्वास्थ्य बेहद खराब है. उनकी हालत नाजुक है और उनको लाइफ़ सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया है. इस बात की जानकारी सिंधिया परिवार से जुड़े सूत्रों ने दी है. खबर के मुताबिक, लगभग सत्तर साल की माधवी राजे सिंधिया लंबे समय से बीमार चल रही हैं.... लेकिन अब उनकी हालत नाजुक है और उन्हें इलाज के लिए वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा है. सूत्रों का कहना है कि उनका इलाज चल रहा है लेकिन उनकी हालत नाजुक बनी हुई है.
Mar 06, 2024 16:14 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गुना के ओला प्रभावित इलाकों में पहुंचें ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी की न्याय-यात्रा पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना के कई ओला प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे, जहां पर उन्होंने पीड़ित किसानों से मुलाकात की. साथ ही प्रभावित किसानों को मुआवजे की राशि के प्रमाण पत्र भी दिए हैं. इस दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा पर कहा कि 24 घंटे में जिले से यात्रा निकल गई और दूसरे 24 घंटे में हमने किसानों के हाथ में सहायता राशि के प्रमाण पत्र दे दिए...अब बताइए कौन सी सरकार अच्छी है? इसके बाद उन्होने 'फिर एक बार मोदी सरकार' के नारे भी लगाए.
Mar 06, 2024 15:58 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बैतूल में करंट की चपेट में आने से किसान की मौत
बैतूल में चोपना थाने के कुंडीखेड़ा गांव में जंगली जानवरों से फसल को बचाने के लिए तार की फेंसिंग में लगाए करंट की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई. परिजन उसे घोड़ाडोंगरी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घोड़ाडोंगरी पुलिस ने बुधवार सुबह करीब 11 बजे का घोड़ाडोंगरी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.
Mar 06, 2024 15:53 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: भिण्ड में रोड शॉ के बाद मंच पर पहुंचे सीएम मोहन यादव
भिण्ड में रोड शॉ के बाद मंच पर सीएम डॉ मोहन यादव पहुंचे. स्वागत के बाद सीएम मंच पर पहुंचे. सीएम मोहन यादव हाथ हिलाकर मंच पर पहुंचे. सीएम के साथ ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला मंच पर मौजूद रहे.
Mar 06, 2024 15:43 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: फर्जी पुलिस नक्सली मुठभेड़ में तीन ग्रामीणों की मौत मामले की जांच को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
कांकेर के कोयलीबेड़ा में  क्षेत्र कथित फर्जी पुलिस नक्सली मुठभेड़ में तीन ग्रामीणों की मौत मामले की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल से हाईकोर्ट वर्तमान जज की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग की है. कांग्रेस का कहना है कि 25 फरवरी को कोयलीबेड़ा में पुलिस नक्सली मुठभेड़ को ग्रामीण फर्जी बता रहे हैं. ग्रामीणों का दावा है मारे गये लोगों मृतक अनिल हिड़को, रामेश्वर नेगी, सुरेश तेता में रस्सी लेने बोलकर निकले थे और उन्हें पता चला कि मुठभेड़ में तीनों मारे गए हैं, परिजनों का कहना है कि मृतकों के बैंक पासबुक, आधार कार्ड, मनरेगा कार्ड, पेन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड सभी दस्तावेज है.
Mar 06, 2024 14:06 (IST)
ग्वालियर में महिला ने पुलिस अफसरों से की शिकायत, कहा - 'साहब, मुझे मेरी बहू से बचाओ'
ग्वालियर में बहू से प्रताड़ित एक सास ने एसपी ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से बहु से बचाने की गुजारिश की है. पीड़ित बुजुर्ग महिला ने कहा कि बहु उसके मकान पर कब्जा करना चाहती है और आए दिन उसके साथ मारपीट भी करती है.  पुलिस थाने में अभी मामले की जानकारी दी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है ऐसे में उसे अपनी बहू से जान का खतरा है. पीड़ित बुजुर्ग महिला की शिकायत पर पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.
Mar 06, 2024 14:04 (IST)
छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा  में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां पदस्थ 32 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय भेज दिया है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों और पुलिस बटालियनों में तैनात 25 पुलिस अधिकारियों को राज्य के एसीबी/ईओडब्ल्यू में तैनात कर दिया है.
Mar 06, 2024 14:02 (IST)
श्रीराम लला दर्शन योजना के तहत आज बगीचा से 251 श्रध्दालुओं का जत्था अयोध्या हुआ रवाना
श्रीराम लला दर्शन योजना के तहत आज अयोध्या के लिए बगीचा से 251 श्रध्दालुओं का बड़ा जत्था रवाना हुआ. हजारों राम भक्तों ने पत्थलगांव, बगीचा, पंडरापाठ , सन्ना, कुनकुरी के बुजुर्ग यात्रियों पर फुल बरसा कर उनका आत्मीयता से स्वागत किया. बैंड बाजे की धून पर नाच गाने के साथ सभी श्रद्धालु  अयोध्या के लिए रवाना हए.
Mar 06, 2024 11:50 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: "शक्ति वंदन अभियान" के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम विष्णुदेव साय
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के शंकर नगर स्थित दुर्गा मैदान पहुंच कर "शक्ति वंदन अभियान" के तहत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. बता दें कि ये कार्यक्रम बीजेपी के हर मंडल में हो रहा है. वहीं इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेगे और  स्व सहायता समूह की महिलाओं से चर्चा करेंगे. 
Mar 06, 2024 11:40 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: महासमुंद में भांजी की शादी मे गए युवक की धारदार हथियार से हत्या
महासमुंद में भांजी की शादी मे गए युवक की हत्या कर दी गई. युवक की हत्या धारदार हथियार से अज्ञात लोगों ने की. मृतक का नाम रोहित खड़िया (32 वर्ष) है और वो कोना का रहने वाला है. वहीं भांजी की शादी में वो भीमखोज आया हुआ था, जहां मढ़वा नाचते समय इस घटना को अंजाम दिया गया. सूचना के बाद खल्लारी पुलिस मौके पर पहुंच गई है और शव को कब्जे में जांच में जुटी हुई है. 
Mar 06, 2024 11:35 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: राजनांदगांव नगर निगम की बजट बैठक शुरू
राजनांदगांव नगर निगम की बजट बैठक शुरू हुई. बैठक शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया. महापौर हेमा देशमुख बजट पेश करेगी. बता दें कि नगर निगम टाउन हाल में बजट बैठक चल रहा है. इस बैठक में भाजपा-कांग्रेस के पार्षद मौजूद हैं. 
Mar 06, 2024 11:32 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलरामपुर के जंगल में में संदिग्ध हालत में मिला अज्ञात युवक का शव, गला रेत कर की गई हत्या
बलरामपुर के जंगल में में संदिग्ध हालत में अज्ञात युवक का शव मिला है, जिससे आसपास के क्षेत्रों में सनसनी का माहौल बना हुआ है. ये शव शिलाजु आनंदपुर मार्ग भेलवादामर जंगल पर मिला है. बता दें कि अज्ञात मृतक की बुरी तरह से गला रेत कर हत्या  की गई है. घटना की जानकारी मिलते ही रामचंद्रपुर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है. ये मामला बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर थाना क्षेत्र का है.
Mar 06, 2024 10:51 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: दस वर्षीय रिशु हत्याकांड के आरोपी के मकान पर आज चलाई जाएगी बुलडोजर
दस वर्षीय रिशु हत्याकांड के आरोपियों के मकान पर प्रतापपुर में आज बुलडोजर चलाई जाएगी. प्रशासन मकान को तोड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि छः लाख के फिरौती के लिए अपहरण कर दो आरोपियों ने रिशु का हत्या किया था. ये आरोपी मृतक रिशु के पड़ोसी थे. 
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close