विज्ञापन
Story ProgressBack
19 days ago

MP Chhattisgarh News : राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं. इनके नेता और कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक बार फिर सैकड़ों कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. जगदलपुर में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने इन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. 

ये नेता BJP में हुए शामिल 

बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को चुनाव होगा. आज बुधवार को नामांकन फ़ार्म का आखिरी दिन है. कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा और भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप ने नामांकन फ़ार्म भरा है. भाजपा के प्रत्याशी का नामांकन फार्म भरवाने सीएम विष्णु देव साय सहित कई बड़े नेता आज जगदलपुर में जुटे हैं. नामांकन फ़ार्म भरने के पहले एक सभा हुई. जिसमें जगदलपुर की नगर निगम की महापौर सफीरा साहू,पार्षद, बीजापुर जिले के रहने वाले  युवा आयोग के पूर्व सदस्य अजय सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली. सीएम विष्णु देव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सहित अन्य नेताओं ने इन सभी का स्वागत किया.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Lok Sabha Elections को लेकर BJP ने कसी कमर, ऐसा है CM विष्णु साय का प्लान

सरगुजा सीट पर भी बगावत 

Congress Candidate: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election)के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की सभी सीटों से अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया है. शशि सिंह को कांग्रेस ने सरगुजा सीट (Sarguja Seat) से अपना प्रत्याशी बनाया है. इसकी घोषणा के बाद क्षेत्र के कांग्रेसी नाराज हैं. इसके लिए एक बैठक कर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसियों ने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है. प्रदेश सचिव नरेश राजवाड़े ने भी खुलकर विरोध जताया है. 

यह भी पढ़ें: जानिए ON DUTY मीडियाकर्मी कैसे डालेंगे वोट? चुनाव आयोग ने जारी किया बड़ा आदेश  

MP Chhattisgarh News : इंदौर को शर्मसार करने का मामला एक बार फिर से सामने आया है. यहां महिलाएं ही एक महिला की दुश्मन बन गई. उसकी पिटाई की, कपड़े फाड़कर उसे निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया. ये घटना सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Mar 27, 2024 21:35 (IST)
Madhya Pradesh News : बढ़ते पारे ने किसानों की बढ़ाई मुश्किल, तेज़ गर्मी के चलते फसलों में आग लगने से लाखों का नुकसान
MP Chhattisgarh News Live Updates : टीकमगढ़ जिले में आज अलग अलग दो जगहों पर तेज गर्मी पड़ने से आग लगने लग गया जिससे किसानों का लाखो का नुकसान हो गया. इसके बाद किसानों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की दरकार लगाई है. आज जिले के दो अलग-अलग जगहों पर किसानों के खेत मे खड़ी सूखी गेंहू की फसलों में आग लगने से किसानों को लाखों की क्षति हुई है. 
Mar 27, 2024 19:44 (IST)
Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, जानिए किन दिग्गजों के नाम शामिल
MP Chhattisgarh News Live Updates : मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत सोनिया गांधी और जीतू पटवारी व भूपेश बघेल समेत 40 दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. 
Advertisement
Mar 27, 2024 19:09 (IST)
Chhattisgarh News: रायपुर में भूपेश बघेल के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- "हारने पर EVM गलत और जीतने पर..."
MP Chhattisgarh News Live Updates :छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल ने एक बार EVM पर सवाल खड़ा करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है. भूपेश बघेल का कहना है कि अगर 384 प्रत्याशी मैदान में होते है तब बैलेट से चुनाव होंगे. भूपेश बघेल के बयान पर BJP अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने पलटवार करते हुए कहा जब कांग्रेस हारती है तब ही उन्हें EVM ख़राब लगती है जब जीतते है तब EVM सही है. कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही हार मान ली है. 
Mar 27, 2024 18:48 (IST)
Madhya Pradesh Congress Media Department New President: MP कांग्रेस मीडिया विभाग में बड़ा फेरबदल! मुकेश नायक बने नए अध्यक्ष
MP Chhattisgarh News Live Updates : मध्य प्रदेश की कांग्रेस मीडिया विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस मीडिया के मौजूदा केके मिश्रा अब जीतू पटवारी के सलाहकार की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं, मुकेश नायक को प्रदेश कांग्रेस मीडिया का नया अध्यक्ष बनाया गया है. विभाग के प्रवक्ताओं की भी सूची की जारी की गई है जिसमें 31 लोगों को प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गया है. इसमें कई पूर्व विधायक भी शामिल है. 
Advertisement
Mar 27, 2024 18:14 (IST)
Chhattisgarh News: पार्षदों के पार्टी छोड़ने पर भूपेश बघेल का बयान, कहा- कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना यूँही कोई तो बेवफा नहीं होता
MP Chhattisgarh News Live Updates :महापौर समेत 8 कांग्रेस पार्षदों के BJP में शामिल होने पर पूर्व CM भूपेश बघेल का बयान सामने आया है. भूपेश बघेल ने कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी वरना कोई यूँही तो बेवफा नहीं होता. BJP लगातार तोड़-तोड़ के नेता लाने का काम कर रही है चाहे डरा के, दबा के, धमका के या लालच देके लाओ. BJP की वाशिंग मशीन हो गई है जो भी जाता है साफ होकर निकलता है फिर चाहे वो अजीत पवार हों, नारायण राणे हों या असम के सीएम हों. पूरे देश से ढूंढ-ढूंढ के कांग्रेस के लोगों को BJP में लाया जाएगा और मंत्री बनाया जाएगा और BJP के कार्यकर्ता केवल दरी बिछाएंगे. 
Mar 27, 2024 17:17 (IST)
Chhattisgarh News: रेत घाट के खलाफ बलौदा बाजार में प्रदर्शन, नाराज़ लोगों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
MP Chhattisgarh News Live Updates : बलौदा बाजार में रेत घाटों से हो रहे नुकसान को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है. ज़िले के लोग रेत घाट को बंद करने की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन सौंप रहे हैं. इसी कड़ी में आज सैकड़ों लोगों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टर KL चौहान को ज्ञापन सौंपकर रेत घाट को निरस्त करने की मांग की. लोगों ने बताया कि कलेक्टर अलग से रास्ता बनाकर रेत निकलने की बात कह रहे हैं, जबकि गांव के लोग नहीं चाहते कि रेत घाट संचालित हो. 
Advertisement
Mar 27, 2024 16:52 (IST)
Chhattisgarh Latest News: CM विष्णुदेव साय पहुंचें बालोद, BJP कार्यकर्ताओं ने किया जोशीला स्वागत
MP Chhattisgarh News Live Updates : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बालोद जिले के सुरगांव पहुंच गए हैं. CM के आगमन पर BJP कार्यकर्ताओं ने जोशीला स्वागत किया. CM विष्णुदेव साय के साथ डिप्टी CM अरुण साव, कृषि मंत्री रामविचार नेताम वर्तमान सांसद मोहन मंडावी सहित प्रदेश और जिले के कई दिग्गज BJP नेता मौजूद रहे. BJP साय कांकेर लोकसभा प्रत्याशी भोजराज नाग के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.
Mar 27, 2024 16:41 (IST)
Lok Sabha Elections 2024: कांकेर लोकसभा प्रत्याशी भोजराज नाग पहुचें बालोद, लोगों के बीच पहुंचकर किया अभिवादन
MP Chhattisgarh News Live Updates :कांकेर लोकसभा प्रत्याशी भोजराज नाग बालोद जिले के सुरगांव पहुंचे. मुख्यमंत्री की जनसभा से पहले भोजराज नाग ने आम लोगो के बीच पहुंचकर अभिवादन किया. इसके साथ ही सांसद प्रत्याशी के साथ लोगो ने सेल्फी ली.
Mar 27, 2024 16:21 (IST)
Chhattisgarh News : बलरामपुर में 'रंग में भंग' ! होली मिलन के मौके पर गंदे पानी की भांग पीकर 400 लोग पहुंचें अस्पताल
MP Chhattisgarh News Live Updates : बलरामपुर में होली मिलन के मौके पर गंदा पानी पीना लोगों को भारी पड़ गया. इससे सानावल इलाके के करीब 400 लोग फूड प्वाइजनिंग की शिकार हो गए. एक साथ इतने लोगों के बीमार पड़ने से इलाके में हड़कंप मच गया. यही नहीं, जब लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो एडमिट करने के लिए बिस्तर कम पड़ गए. लोगों की बिगड़ती हालत देख स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर इलाज कर रहा है. 
Mar 27, 2024 14:01 (IST)
Ratlam News: सिविक सेंटर की रजिस्ट्री के मामले में लोकायुक्त की एंट्री
MP Chhattisgarh News Live Updates:रतलाम के सिविक सेंटर रजिस्ट्री मामले में अनियमितता की शिकायत के बाद अब लोकायुक्त की एंट्री हो गई है.उज्जैन लोकायुक्त की टीम आज जांच के लिए रतलाम पहुंची. टीम ने नगर निगम और रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचकर संबंधित दस्तावेज भी अपने कब्जे में लिए.
Mar 27, 2024 13:43 (IST)
Raigarh News: हत्या के आरोपी को तमनार पुलिस ने खरसिया में धरदबोचा
MP Chhattisgarh News Live Updates:रायगढ़ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा फरार आरोपियों एवं वारंटियों के होली में उनके गांव आने की संभावना पर सभी थाना प्रभारियों को विशेष तौर पर मुखबिर लगाकर पतासाजी करने निर्देशित किया गया था. जिसमें तमनार पुलिस को एक साल पुराने बहुचर्चित पालीघाट सेल्फी पॉइंट के हत्या मामले के फरार आरोपी/ हिस्ट्रीशीटर जयनंद साहू को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है 
Mar 27, 2024 13:07 (IST)
Gariband News : तालाब में नहाने के दौरान डूबने से 2 बच्चो की मौत
MP Chhattisgarh News Live Updates: तालाब के नहाने के दौरान डूबने से 2 बच्चों की मौत हो गई.  मछली पालन के लिए बनाए गए तालाब में हुआ हादसा हुआ है.  ग्रामीणों की मदद से दोनों बच्चो के शव निकाल लिए गए हैं. ,मृतक बच्चो का नाम खिलेनद यादव उम्र 11 वर्ष और तुषार यादव है. 
Mar 27, 2024 12:01 (IST)
Surajpur News: स्कूटी की बैटरी चार्ज करने के दौरान हुआ विस्फोट
MP Chhattisgarh News Live Updates:सूरजपुर मे आज बड़ा हादसा हुआ है. स्कूटी की बैटरी चार्ज करने के दौरान जबरदस्त विस्फोट हुआ है. बैटरी फटने से घर में आग लग गई. इस घटना में युवती  बुरी तरह झुलस गई. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में रायपुर रेफर कर दिया गया है. 
Mar 27, 2024 11:58 (IST)
Dantewada News: नक्सलियों ने स्टेट हाइवे 5 किया जाम
MP Chhattisgarh News Live Updates:दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बारसूर-पल्ली स्टेट हाईवे 5 को जाम कर दिया । दंतेवाड़ा से नारायणपुर को जोड़ने वाली पल्ली मार्ग बोदली कैंप से कड़ियामेटा , कोड़ेनार कैंप तक जगह जगह माओवादियों ने पेड़ो को काटकर गिरा दिया है. सड़क पर पत्थरों , सड़क में लगे नेम प्लेट के साथ मार्ग को किया गया जाम। मालेवाही थाना के जवानों और सुरक्षा बलों की टीम मार्ग बहाल करने में जुटी हुई है. 

Mar 27, 2024 11:51 (IST)
Bhopal News: होटल जहांनुमा पैलेस के मालिक ने किया सुसाइड

MP Chhattisgarh News Live Updates:भोपाल के होटल जहांनुमा पैलेस के मालिक ने  सुसाइड कर लिया है. कनपटी पर गोली मारकर जान दे दी.श्यामला कोठी (घर) के कमरे में खून से सनी लाश मिली है. मालिक का नाम नादिर रशीद बताया जा रहा है, श्यामला हिल्स थाने की पुलिस मौके पर मौजूद है. 
Mar 27, 2024 11:47 (IST)
Chhatarpur News: अवैध हथियार रखने वालों को SP की कड़ी चेतावनी

MP Chhattisgarh News Live Updates: छतरपुर मे सोशल मीडया पर कई अवैध हथियारों को दिखाते हुए युवकों का वीडियो वायरल होने के बाद  पुलिस एक्शन मोड में आ गई है और उन युवकों तलाश मे पुलिस टीम कई स्थानों पर दबिश दे रही है. 
Mar 27, 2024 11:35 (IST)
Chhattisgarh News: बीजापुर में डिप्टी कमांडर सहित 6 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया
MP Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में डिप्टी कमांडर कमांडर सहित 6 नक्सलियों को जवानों की टीम ने मार गिराया है. 6 नक्सलियों के शव को जवानों की टीम ने बरामद कर लिया है. जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं. यह मामला बीजजपुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के  चिपुरभट्टी में तालपेरू नदी के पास का है. 
Mar 27, 2024 11:30 (IST)
Anuppur: तेज रफ्तार लोडिंग पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलटी
MP Chhattisgarh News Live Updates: अनूपपुर के तेज रफ्तार लोडिंग पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गई. अमरकंटक मार्ग पर नोंनघाटी के पास ये घटना हुई है.वाहन चालक समेत दर्जनों से  लोग घायल हुए हैं. ये पिकअप पर सवार होकर मरखी माता मंदिर मे दर्शन के लिए जा रहे थे. 108 की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुष्पराजगढ़ लाया गया. 

Mar 27, 2024 10:43 (IST)
Mandsaur News : ट्रांसफार्मर में लगी आग से मची अफरा- तफरी
MP Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश के मंदसौर में ट्रांसफार्मर में लगी आग से अफरा तफरी मच गई. अस्पताल के पास स्थित इस ट्रांसफार्मर में लगी आग को बिजली विभाग के कर्मचारियों ने इलाके की बिजली काट कर फायर फाइटर की मदद से बुझाया . राहत की बात यह रही की आग ज्यादा नहीं फैली. बाद में ट्रांसफार्मर को रिपेयर कर विद्युत वितरण व्यवस्था दोबारा शुरू की गई.
Mar 27, 2024 10:41 (IST)
Gwalior News: भाजपा प्रत्याशी का तंज बोले -कांग्रेस सिर्फ कांग्रेस के लिए चुनौती है, भाजपा के लिए नहीं

MP Chhattisgarh News Live Updates: ग्वालियर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व मंत्री भारत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. वे बीते एक सप्ताह से अपने चुनावी अभियान में भी जुटे हुए हैं. कांग्रेस ने अभी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नही किया है. इसको लेकर भाजपा प्रत्याशी ने तंज कसते हुए कहा कि उन्हें कोई चुनौती नही है क्योंकि कांग्रेस तो बस अब कांग्रेस के लिए ही चुनौती देने लायक बची है. 
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close