विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार, 6 फरवरी को मंडला के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम मोहन रानी दुर्गावती महाविद्याल में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस मौके पर सीएम जिलावासियों को 134 करोड़ रुपये का सौगात देंगे और रानी दुर्गावती महाविद्यालय में वीरांगन रानी दुर्गावती के मूर्ती का अनावरण करेंगे. इस मौके पर सीएम मोहन यादव जिलेवासियों को संबोधित भी करेंगे. 

जिलेवासियों को देंगे 134 करोड़ रुपये का सौगात

दरअसल, प्रदेश के सीएम मोहन यादव आज मंडला प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान सीएम रानी दुर्गावती महाविद्याल में हो रहे एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और रानी दुर्गावती के मूर्ती का अनावरण करेंगे. साथ ही सीएम 134 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद जिलेवासियों को सीएम मोहन यादव संबोधित भी करेंगे. 

लाडली बहना की 9वीं किस्त की राशि का करेंगे ट्रांसफर

इसके अलावा मुख्यमंत्री मोहन यादव आज 1.29 करोड़ बहनों के खाते में  लाडली बहना की 9वीं किस्त की 1576 करोड़ राशि ट्रांसफर करेंगे. इसके साथ ही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि ट्रांसफर करेंगे. बता दें कि इस मौके पर सीएम मोहन यादव के साथ प्रदेश के सामाजिक न्याय और महिला बाल विकास मंत्री संतोष सिंह भी मौजूद रहेंगे. 

लगभग 450 पुलिसबलों की तैनाती की गई

सीएम मोहन यादव के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. जगह-जगह सुरक्षाबलो की तैनाती की गई है. दरअसल, मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर करीब 450 पुलिसबलों की तैनाती की गई है. बता दें कि सीएम मोहन यादव हेलीपेड से आमानाला पहुंचेंगे. इसके बाद सड़क मार्ग से रानी दुर्गावती महाविद्यालय ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इधर, सीएम के दौरे को लेकर हो रहे तैयारियों के बीच मंडला कलेक्टर, एसपी और जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. 

ये भी पढ़े: लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त: CM मोहन यादव आज 1.29 करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे ₹1576 करोड़

दुकान में मिले क्षमता से कहीं अधिक 5 हजार किलोग्राम पटाखे, किया गया सील
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में संचालित पटाखा दुकानों में क्षमता से ज्यादा पटाखों के भंडारण की शिकायत पर कलेक्टर अवनीश शरण ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसपर गठित टीमों ने पटाखा दुकानों की जांच कर  कार्रवाई शुरू कर दी है.
नगर निगम के कर्मचारी ने किया बड़ा घपला, पैसे लेकर बेच दिए 14 फ्लैट...नोटिस आने के बाद हुआ खुलासा
ग्वालियर (Gwalior) नगर निगम में भ्रष्टाचार का अनोखा मामला सामने आया है. नगर निगम के कुछ कर्मचारियों ने ऐसा चौंकाने वाला कारनामा किया है, जिस पर विश्वास करना बड़ा ही मुश्किल है. इन्होंने नगर निगम द्वारा बनाये गए राजीव आवास योजना के दर्जनों फ्लैट बेच डाले. उन्होंने हितग्राहियों से लाखों रुपए ऐंठने के बाद फर्जी दस्तावेज ही नहीं थमाए, बल्कि घरों का कब्जा तक दे दिया, जबकि नगर निगम ने इनका किसी को कोई एलॉटमेंट किया ही नही है.अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की गई है.
भोपाल में दीवार लेखन कार्यक्रम में शामिल हुए CM यादव, बनाया अपने हाथ से कमल
Madhya Pradesh News: 2024 के लोकसभा में ज्यादा समय नहीं बचा है. चुनाव की तैयारी में भाजपा (BJP) पूरी तरह से जुटी हुई दिखाई दे रही है. इस कड़ी में बीजेपी गांव चलो अभियान भी चला रही है, जिसके अंतर्गत पार्टी के नेता गांव -गांव जाकर लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं. इस अभियान के अंतर्गत पार्टी दीवार लेखन कार्यक्रम भी चला रही है. शनिवार को भोपाल के लालघाटी में दीवार लेखन का कार्यक्रम हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने शिरकत की. उन्होंने हाथों में ब्रश लेकर दीवार पर कमल बनाया.
ग्वालियर में राजीव आवास योजना में लाखों का घपला
ग्वालियर में राजीव आवास योजना में लाखों का घपला हुआ है.  नगर निगम कर्मचारी ने फर्जी तौर पर बेच दिए 14 लोगों को फ्लैट.
हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हादसा
हरदा पटाखा फैक्ट्री में हादसा हो गया है. पटाखा फैक्ट्री के मलबे में निकले 16 ड्रम सुतली बम निकले हैं. बमों को पानी डालकर निष्क्रिय किया गया है.
24 साल में नक्सलियों ने की 354 ग्रामीणों की हत्या,पुलिस ने पहली बार भूमकाल दिवस पर दी श्रद्धांजलि
साल 2000 के बाद से सुकमा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने 354 ग्रामीणों की हत्या की है. बीते 24 साल में सैकड़ों की संख्या में मारे गए ग्रामीणों को श्रद्धांजलि देने पहली बार सुकमा पुलिस द्वारा भूमकाल दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
MP-Chhattisgarh News Live: सीएम मोहन यादव ने किया रानी दुर्गावती की मूर्ती का अनावरण
सीएम मोहन यादव मण्डला के दौरे पर हैं. सीएम इस मौके पर रानी दुर्गावती महाविद्यालय में वीरांगन रानी दुर्गावती की मूर्ती का अनावरण किया. साथ ही जिलेवासियों को करीब 134 करोड़ रुपये की सौगात दी. इस दौरान सीएम ने विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन  किया. 
छत्तीसगढ़ मे शासकीय धान खरीदी में महासमुंद सबसे आगे, 1 लाख 28 हजार 540 मैट्रिक टन अधिक धान की हुई खरीदी
छत्तीसगढ़ मे शासकीय धान खरीदी में महासमुंद जिला प्रथम रहा है. महासमुंद जिले मे 1 लाख 52 हजार 515 किसानों से कुल 11 लाख 28 हजार 540 मैट्रिक टन धान की खरीदी हुई है जो लक्ष्य से 1 लाख 28 हजार 540 मैट्रिक टन अधिक है. वहीं अवैध धान के 96 प्रकरण दर्ज कर 3908 क्विंटल धान व 28 वाहन जब्त किए गए.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: दीवार लेखन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम मोहन यादव, ब्रश से दीवार पर खिलाया कमल का फूल
दीवार लेखन कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव शामिल हुए. सीएम मोहन यादव ने हाथ में ब्रश लेकर दीवार पर कमल का फूल खिलाया. वहीं मध्य प्रदेश के सीएम यादव के साथ हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने भी दीवार को सजाया. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि एक बार फिर मोदी सरकार भावना के नारे के साथ दीवार लेखन का अभियान जारी है.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बेमेतरा ब्लॉक में दर्जनों गांव के किसानों ने बिजली कटौती से परेशान होकर बिजली ऑफिस का किया घेराव
बेमेतरा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले अर्जुनी, खैरझिटी,बोरिया, मऊ, खम्हरिया सहित दर्जनों गांव के किसानों ने बिजली कटौती से परेशान होकर बिजली ऑफिस का घेराव किया और अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दरअसल, बेमेतरा ब्लॉक के किसान लगभग 950 एकड़ में धान की फसल किए हुए हैं, लेकिन बिजली की कटौती के चलते उनकी फसल खराब हो रही है. ग्रामीणों का आरोप है कि 24 घंटे में मात्र 2 से 3 घंटे ही बिजली दी जा रही है जिसके चलते ना तो वो अपनी फसल को बचा पा रहे हैं और ना उचित सिंचाई की व्यवस्था कर पा रहे हैं.

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: Raipur में सारनाथ एक्सप्रेस में गोली चलने से RPF के एक जवान की मौत
छत्तीसगढ़ के रायपुर में सारनाथ एक्सप्रेस में गोली चली है. इस गोलीबारी में आरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई है, जबकि कई जवान घायल हो गए हैं. ये घटना रायपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 6 बजे हुई है. वहीं जानकारी के मुताबिक, आरक्षक का नाम दिनेश चंद बताया जा रहा है. ट्रेन में सवार एक यात्री मोहम्मद दानिश को भी गोली लगी है. फिलहाल दानिश का रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. 

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Petrol-Diesel Price: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम
शनिवार, 10 फरवरी को मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश भर में पेट्रोल-डीजल के ताजा दाम जारी कर दिए गए हैं. आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ईंधन के दाम में बदलाव हुए है. दरअसल, मध्य प्रदेश में पेट्रोल के दाम में 0.03 पैसे और डीजल के दाम में 0.05 पैसे की गिरावट दर्ज की गई है, जबकि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल के दाम में 0.03 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलौदा बाजार में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे मंत्री टंक राम वर्मा, घर घर चलो अभियान में होंगे शामिल
शनिवार, 10 फरवरी को मंत्री टंक राम वर्मा बलौदा बाजार में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सीथ ही घर घर चलो अभियान में भी शामिल होंगे. इस मौके पर मंत्री उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद टंक राम वर्मा सरस्वती शिशु मंदिर, कन्या महाविद्यालय, डीकेएस कॉलेज के वार्षिकोत्सव समारोह में शिरकत करेंगे. फिर कन्नोजे सामाजिक भवन, प्रेस क्लब भवन का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद दशहरा मैदान के क्लब ग्राउंड में आयोजित अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेंगे. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: लाड़ली बहना योजना को लेकर विपक्ष का सरकार पर पलटवार, उमंग ने पूछा- कहां गई मोदी की गारंटी?
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने कहा है कि हम बहनों के साथ यह छलावा सहन नहीं करेंगे. जबकि सदन के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सवाल उठाते हुए कहा कि कहा गई मोदी की गारंटी?

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
MP-Chhattisgarh News: सीएम मोहन यादव ने किया रानी दुर्गावती की मूर्ति का अनावरण
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close