विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

MP Elections: बगावत पर कांग्रेस प्रत्याशी का बयान, पैसों के लिए बनते हैं बागी....ऐसे लोग राजनीति के लायक नहीं 

Madhya Pradesh Assembly Elections: पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी के रूप में पार्टी ने ज्यादातर मौजूदा विधायक को एक बार फिर से प्रत्याशी बनाया है. बीते 10 सालों से पुष्पराजगढ़ विधानसभा (Pushprajgarh Assembly) में कांग्रेस विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को (Phundelal Singh Marco) को अब बगावत झेलना पड़ सकता है. 

Read Time: 3 min
MP Elections: बगावत पर कांग्रेस प्रत्याशी का बयान, पैसों के लिए बनते हैं बागी....ऐसे लोग राजनीति के लायक नहीं 
बाईट- फुन्देलाल सिंह मार्को कांग्रेस विधायक

Madhya Pradesh Assembly Elections: चुनाव नजदीक है और इस बार 2023 विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की टिकट वितरण के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में काफी विरोध देखने को मिल रहा है. भाजपा-कांग्रेस (BJP & Congress) दोनों ही दलों के आलाकमान को बागियों का विरोध झेलना पड़ रहा है. इसी बीच पुष्पराजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी के रूप में पार्टी ने ज्यादातर मौजूदा विधायक को एक बार फिर से प्रत्याशी बनाया है. बीते 10 सालों से पुष्पराजगढ़ विधानसभा (Pushprajgarh Assembly) में कांग्रेस विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को (Phundelal Singh Marco) को अब बगावत झेलना पड़ सकता है. 

टिकट नहीं मिलने से नाराज़ बागी पर फुन्देलाल का हमला 

दरअसल, टिकट नहीं मिलने से पुष्पराजगढ़ विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के ही कार्यकर्ता नाराज़ हैं. दावेदार नर्मदा सिंह ने तो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. पुष्पराजगढ़ को कांग्रेस का गढ़ भी माना जाता है. ऐसे में पुष्पराजगढ़ कांग्रेस पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व दलबीर सिंह जिन्हें विकास पुरुष के नाम से भी जाना जाता है, अब उनके भतीजे नर्मदा सिंह कांग्रेस के विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को को चुनोती देने के लिए मैदान में उतरे हैं. अब पुष्पराजगढ़ विधानसभा चुनाव त्रिकोणी मुक़ाबले कि स्थित पर दिखाइ पड़ रही है. 

यह भी पढ़ें : MP Elections: 'BJP की लड़ाई कांग्रेस से नहीं बल्कि देश को तोड़ने वाले'...केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

ये लोग भाजपा से प्रेरित होकर करते है बगावत - फुन्देलाल 

नर्मदा सिंह के बगावत और निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात को लेकर जब कांग्रेस प्रत्यासी वर्त्तमान विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को से बात की तो उन्होंने कहा, 'कभी काले कभी पीले.. इनका चरित्र है मै मानता हूं कि ऐसे लोग कभी राजनीति के लायक नहीं हैं. यह सभी दल बदल करते रहते है. जहां से पैसा धनार्जन होता है. चाहे इन्हें पार्टी से बगावत करनी पड़ जाए. यह भाजपा से प्रेरित है. अगर कांग्रेस के इतने निष्ठावान है तो उच्च नेताओ जो निर्णय लिया उसका पालन करना चाहिए. मैं समझता हूं.. बगावत कोई नहीं है. कोई करता है तो उसे काफी धन के साथ प्रेरित किया जाता है. ऐसा मै मानता हूं. अभी मेरे सामने कोई पुष्पराजगढ़ से कोई दिखा नहीं है. 

यह भी पढ़ें : Dussehra में तांत्रिक के जरिए जिन्न से बदलवाने जा रहा था ₹500-1000 के पुराने नोट, पुलिस ने पकड़ा 47 लाख का जखीरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close