विज्ञापन

Corruption: ठेकेदार से भुगतान के एवज में ये महिला इंजीनियर मांगी थी रिश्वत, ऐसे चढ़ गई लोकायुक्त के हत्थे

Lokayukta Action: ठेकेदार की  शिकायत के आधार पर लोकायुक्त ने पूरे मामले की जांच की और बुधवार को एक रणनीति बनाई. इसके मुताबिक ठेकेदार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी उपखंड कार्यालय पहुंचे और उन्होंने 60 हजार रुपये की रिश्वत दी, जो टेबल के दराज में इंजीनियर निधि मिश्रा ने रखवाई.

Corruption: ठेकेदार से भुगतान के एवज में ये महिला इंजीनियर मांगी थी रिश्वत, ऐसे चढ़ गई लोकायुक्त के हत्थे

Lokayukta Raid in Ujjain: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में एक महिला इंजीनियर को 60 हजार रुपये की रिश्वत लेते लोकायुक्त (Lokayukta Police) ने पकड़ा है. महिला इंजीनियर पर आरोप है कि उसने ठेकेदार से भुगतान के‌ एवज में रिश्वत मांगी थी.  

जानकारी के अनुसार क्षीरसागर इलाके में रहने वाले ठेकेदार अक्षय पाटीदार ने राशि का भुगतान नहीं होने और रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए लोकायुक्त पुलिस में शिकायत की थी. इस शिकायत में कहा गया था कि अक्षय पाटीदार द्वारा अपनी फर्म मानसी श्री के नाम से ग्राम कालूखेड़ा और जीतर खेड़ी में जल जीवन मिशन में वर्ष 2020 में ठेका लिया था, जो 2021 में चार माह के विलंब से पूरा किया.

ऐसे फंसी जाल में

विलंब अवधि का निराकरण कराने के एवज में सहायक इंजीनियर निधि मिश्रा ने अपने वरिष्ठ अधिकारी एवं स्वयं के नाम पर रिश्वत की मांग कर रही थी. ठेकेदार की  शिकायत के आधार पर लोकायुक्त ने पूरे मामले की जांच की और बुधवार को एक रणनीति बनाई. इसके मुताबिक ठेकेदार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी उपखंड कार्यालय पहुंचे और उन्होंने 60 हजार रुपये की रिश्वत दी, जो टेबल के दराज में इंजीनियर निधि मिश्रा ने रखवाई.

CG Dhan Kharidi: धान खरीदी में एक करोड़ 14 लाख 733 रुपये का 'घोटाला', अब आरोपियों के खिलाफ हो रही है ऐसी कार्रवाई

लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

लोकायुक्त के दल ने इसी दौरान सहायक यंत्री निधि मिश्रा को रंगे हाथों पकड़ लिया. बताया गया है कि कोरोना काल में ठेकेदार तय समय सीमा पर अपना काम पूरा नहीं कर पाया था. निर्माण कार्य में विलंब हुआ था और उसी के चलते बकाया राशि 10 लाख रुपए का भुगतान रोक दिया गया था. इस लंबित राशि के भुगतान के लिए 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी.

ये भी पढ़ें- MP Budget 2024 : मोहन सरकार ने दी बड़ी राहत, करों में नहीं की कोई बढ़ोतरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Corruption: ठेकेदार से भुगतान के एवज में ये महिला इंजीनियर मांगी थी रिश्वत, ऐसे चढ़ गई लोकायुक्त के हत्थे
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close