विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections Result : सतना से गणेश सिंह ने लगाया जीत का पंजा, विधानसभा हार का भी बदला हुआ पूरा

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections Result : सतना से गणेश सिंह ने लगाया जीत का पंजा, विधानसभा हार का भी बदला हुआ पूरा
Lok Sabha Elections Result : सतना से गणेश सिंह ने लगाया जीत का पंजा, विधानसभा हार का भी बदला हुआ पूरा

Lok Sabha Elections Result Live: सतना लोकसभा सीट (Satna Lok Sabha Elections) से BJP प्रत्याशी गणेश सिंह (Ganesh Singh) का जलवा लगातार कायम है. लगातार कामयाबी हासिल कर उन्होंने सतना लोकसभा सीट से जीत का पंजा खोल दिया. देर शाम तक चली काउंटिंग के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने सांसद गणेश सिंह को जीत का प्रमाण पत्र दिया. इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 सतना सीट से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया. बता दें कि इस बार के चुनावों में पाचवीं बार जीत दर्ज करने वाले गणेश सिंह को कुल 458197 वोट मिले. जबकि कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 373748 वोट मिले. वहीं, बसपा प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी को 185292 मतों से संतोष करना पड़ा.

BJP की उम्मीदों पर खरा उतरे गणेश सिंह

सतना सामान्य सीट से भारतीय जनता पार्टी लगातार पिछड़ा वर्ग के गणेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाती रही है और वह पार्टी की उम्मीद पर खरा उतरते आए हैं. पिछले लोकसभा की बात करें तो उनकी जीत का अंतर जरूर काम हुआ है लेकिन लगभग 84449 मतों से जीत दर्ज करते हुए उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को करारी हार का स्वाद चखा दिया है. मतगणना का दौर जारी था और कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा हार स्वीकार कर अपने समर्थकों के साथ मतगणना स्थल से मायूस होकर बाहर निकल गए. उन्होंने इस दौरान किसी प्रकार का कोई रिएक्शन ना तो आम जनता को दिया और ना ही मीडिया से कोई बात की.

2019 के मुताबिक BJP के घटे डेढ़ लाख वोट

सतना लोकसभा सीट में सांसद गणेश सिंह को करीब 458197 वोट मिले . इसके बाद उनकी जीत का आंकड़ा लगभग डेढ़ लाख काम हो गया. 2019 के लोकसभा चुनाव में सांसद गणेश सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी राजा राम त्रिपाठी को लगभग 231473 वोटो से हराया था. जबकि 2024 के चुनाव में हुए मात्र 84449 वोटो से जीत दर्ज कर सके. हालांकि इस बार सतना लोकसभा में वोटिंग का प्रतिशत बहुत गिरा था संभवत यही कारण है कि BJP प्रत्याशी के विनिंग नंबरों में कमी दिखाई दे रही है. गणेश सिंह को 2019 के लोस में 588753 वोट मिले थे. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी राजाराम को 357280 मत प्राप्त हुए थे. जीत का अंतर 231473 था.

विधानसभा की हार का बदला भी पूरा

सांसद गणेश सिंह ने पांचवीं बार जीत दर्ज कर विधानसभा चुनाव 2023 में मिली हार का बदला भी पूरा कर लिया. ज्ञात हो कि सिद्धार्थ कुशवाहा ने उन्हें 4400 वोटों से हरा कर सतना विधानसभा से लगातार दूसरी बार विधायक बने थे.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशान

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खुशखबरी... इस दिग्गज अर्थशास्त्री और नीति निर्माता ने कहा- 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने की ओर भारत अग्रसर
Lok Sabha Elections Result : सतना से गणेश सिंह ने लगाया जीत का पंजा, विधानसभा हार का भी बदला हुआ पूरा
Villagers angry with illegal excavation stopped dumpers in the middle of the road in Khargone know what happened next
Next Article
MP News: अवैध उत्खनन से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर रुकवा दिए डंपर, आगे क्या हुआ जानिए...
Close
;