विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Congress Candidate List: आज आ सकती है कांग्रेस की लिस्ट, जानिए- किसे कहां से मिल सकता है टिकट

Congress Candidate List Lok Sabha Election: दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार की शाम 4 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के बचे हुए सभी 18 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान पार्टी कर सकती है. हालांकि, देर रात तक कांग्रेस की लिस्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही है.

Read Time: 3 min
MP Congress Candidate List: आज आ सकती है कांग्रेस की लिस्ट, जानिए- किसे कहां से मिल सकता है टिकट

Congress Candidate List 2024 Loksabha: लोकसभा चुनाव की तारीखों (Lok Sabha Election Date) के ऐलान के साथ ही राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने जुटी है. हालांकि, इस मामले में भाजपा (BJP) सबसे आगे नजर आ रही है. भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh and Chhattisgarh) की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. वहीं, कांग्रेस (Congress Party) इस मामले में पिछड़ गई है. दरअसल ऐसी खबरें आ रही है कि पार्टी के कई दिग्गज नेता चुनाव लड़ने से इनकार कर रहे हैं. लिहाजा, पार्टी को नए जिताऊ उम्मीदवार के चयन में काफी दिक्कत आ रही है. इस बीच कांग्रेस सूत्रों से ये खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश के बचे हुए सभी 18 सीटों पर अपने उम्मीदवार मंगलवार की शाम तक घोषित कर सकती है.

आज प्रत्याशियों के ऐलान होने की है संभावना

दरअसल, राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मंगलवार की शाम 4 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस के बचे हुए सभी 18 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान पार्टी कर सकती है. हालांकि, देर रात तक कांग्रेस की लिस्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही है. माना जा रहा है कि इस दौरान पार्टी तीन से चार विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतार सकती है.

यह भी पढ़ें: MP में "नेपाल के नोटों" की तस्करी, पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए एक को दबोचा

जानिए- किसे कहां से उतारने की है संभावना

माना जा रहा है कि पार्टी जबलपुर से लखन घनघोरिया, उज्जैन से महेश परमार, शहडोल से फुन्देलाल मार्को और मंदसौर से विपिन जैन को लोकसभा का टिकट दे सकती है. इस बीच इस तरह की खबरें भी है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से CEC में भेजने वाली लिस्ट में किसी भी बड़े नेता का नाम शामिल नहीं है. ऐसी संभावना है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद देर रात तक नामों का ऐलान हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- MP कांग्रेस का संकट: बड़े नेताओं का 'लड़ने' से इनकार,अब विधायकों पर दांव चलने की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close