विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर : मतदान के बाद लौटे कर्मचारी, कलेक्टर ने फूल-मालाओं से किया स्वागत 

MP Lok Sabha Elections : ग्वालियर (Gwalior) में आज लोकसभा के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने दावा किया कि इस बार चलाये गए मतदाता जागरूकता अभियान और सभी के प्रयासों से पिछले चुनावो से लगभग 3 प्रतिशत वोट ज्यादा पड़े. मतदान सम्पन्न कराके दलों का लौटना शुरू हो गया है.

Read Time: 3 min
ग्वालियर : मतदान के बाद लौटे कर्मचारी, कलेक्टर ने फूल-मालाओं से किया स्वागत 
ग्वालियर : मतदान के बाद लौटे कर्मचारी, कलेक्टर ने फूल-मालाओं से किया स्वागत 

Gwalior Lok Sabha Seat : ग्वालियर (Gwalior) में आज लोकसभा के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने दावा किया कि इस बार चलाये गए मतदाता जागरूकता अभियान और सभी के प्रयासों से पिछले चुनावो से लगभग 3 प्रतिशत वोट ज्यादा पड़े. मतदान सम्पन्न कराके दलों का लौटना शुरू हो गया है. खास बात ये कि EVM लेकर वापस लौट रहे दल का स्वागत करने कलेक्टर खुद स्ट्रांग रूम के बाहर खड़ी है और उन्होंने अपने अन्य अफसरों के साथ चुनाव कराके लौटे कर्मचारियों का बाकायदा माला पहनाकर स्वागत किया.

स्ट्रॉन्ग रूम में कैद हुई उम्मीदवारों की किस्मत 

ग्वालियर लोकसभा सीट में 8 विधानसभा क्षेत्रों में से छह ग्वालियर जिले से है और दो शिवपुरी जिले से. छह विधानसभा क्षेत्रों की EVM जमा करने का सिलसिला शुरू हो गया है. यहां पर ही बनाये गए स्ट्रॉन्ग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम रखी जायेगी जो मतगणना के समय ही खोली जाएंगी. यहां पहुँच रहे मतदान दलों का स्वागत करने के लिए लीक से हटकर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान अफसरों के साथ खड़ी हैं . जब कलेक्टर और अन्य अफसरों ने शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराके लौटे कर्मचारियों को फूल मालाएं पहनाई तो उनके चेहरे खिल उठे. कई महिलाएं तो भावुक हो उठीं.

ये भी पढ़ें : सरकार चुनने के लिए जागरूक मतदाता ! कुंवारी नदी से तैरकर पहुंचे वोट डालने

कलेक्टर ने बताया कि EVM वापसी का सिलसिला देर रात तक चलेगा क्योंकि भितरवार, डबरा और ग्वालियर ग्रामीण की अनेक पोलिंग दूरस्थ इलाकों में है और अनेक स्थानों पर छह बजे से पहले बड़ी संख्या में वोटर बूथ परिसर में पहुंच चुके थे इसलिए वहां मतदान देर से सम्पन्न हुआ. वहां से पोलिंग पार्टियों को ग्वालियर पहुंचने में समय लगेगा. उन्होंने बताया कि सभी पार्टियों के वाहनों की निगरानी GPS के जरिये की जा रही है. कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि दिन में तेज गर्मी के बावजूद मतदाता घर से निकले. पिछले लोकसभा में 56 का आंकड़ा था लेकिन अभी हम 60 का आंकड़ा पार कर चुके है जबकि फाइनल रिपोर्ट आना अभी शेष है. इसमे तीन से चार फीसदी की बढ़ोतरी एक बड़ा अचीवमेंट है. इसके लिए सभी लोगों को बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहूंगी.

ये भी पढ़ें : कॉन्स्टेबल पर चढ़ा नशे का सुरूर, इंसास रायफल से तीन जगहों पर की 20 राउंड फायरिंग 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close