विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में कांग्रेस को एक और झटका, वरिष्ठ नेता कल्याण कंसाना बसपा से लड़ेंगे चुनाव, पार्टी से दिया इस्तीफा

MP Political News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कल्याण कंसाना ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. अब वे बसपा के टिकट से ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

Read Time: 2 min
MP में कांग्रेस को एक और झटका, वरिष्ठ नेता कल्याण कंसाना बसपा से लड़ेंगे चुनाव, पार्टी से दिया इस्तीफा
कल्याण सिंह कंसाना टिकट नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे थे.

Kalyan Kansana Resigns From Congress: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले कांग्रेस (Congress) को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. वहीं अब ग्वालियर (Gwalior) में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह कंसाना (Kalyan Singh Kansana) ने पार्टी छोड़कर बहुजन समाज पार्टी (BSP) का दामन थाम लिया है. इसके साथ ही बसपा ने उन्हें ग्वालियर लोकसभा सीट (Gwalior Lok Sabha Seat) से प्रत्याशी भी बनाया है. इसकी घोषणा होते ही कंसाना ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

बता दें कि कंसाना परिवार पहले विधानसभा और फिर अब लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहा था. उनके भाई और युवा कांग्रेस के पदाधिकारी केदार कंसाना (Kedar Kansana) ने भी विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. हालांकि, लोगों के समझाने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया था. लेकिन, अब उनके बड़े भाई कल्याण सिंह कंसाना ने कांग्रेस छोड़कर बसपा का दामन थामा है और लोकसभा का टिकट भी लिया है.

टिकट मिलने पर कंसाना ने क्या कहा?

लोकसभा चुनाव के लिए ग्वालियर सीट से प्रत्याशी बनाए जाने पर कल्याण सिंह कंसाना ने कहा कि मुझे बहुजन समाज पार्टी की मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री बहन कुमारी मायावती का आशीर्वाद मिला है. मुझ पर उन्होंने विश्वास किया है. मैं उस विश्वास को कायम रखूंगा. इससे पहले कंसाना ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा, "मैं कल्याण सिंह कंसाना कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. कारण बहुत हैं समय आने पर खुलासा करूंगा.

यह भी पढ़ें - MP News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ Gwalior पुलिस ने दर्ज की FIR, जानें क्या है मामला

यह भी पढ़ें - दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आज दाखिल करेंगे नामांकन, छिंदवाड़ा में अमित शाह का मेगा रोड शो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close