विज्ञापन
Story ProgressBack

सांची विधानसभा में शिवराज सिंह चौहान ने मनायी रंगपंचमी, कहा-बहनों के 10 रुपए अरबों की दौलत के बराबर

Lok Sabha Election News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जब से विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू किया है, तब से उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार पैसें और गुल्लक भेंट की जा रही हैं. वो जहां भी जाते हैं बहनें उनका तिलक लगाकर स्वागत करती हैं और आशीर्वाद देते हुए उनके हाथ में पैसे रख देती हैं. वहीं भांजे-भांजियां भी शिवराज सिंह चौहान को पैसों से भरे अपने गुल्लक भेंट कर रहें हैं.

Read Time: 4 min
सांची विधानसभा में शिवराज सिंह चौहान ने मनायी रंगपंचमी, कहा-बहनों के 10 रुपए अरबों की दौलत के बराबर

Vidisha Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj SIngh Chouhan) ने रंगपंचमी (Rang Panchmi 2024) के अवसर पर विदिशा और सांची विधानसभा के सलामतपुर व बेसर गांव में आयोजित होली मिलन समारोह में शिरकत की. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने देश व प्रदेशवासियों को रंगपंचमी की बधाई व शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि आनंद, उत्साह और रंगों का ये पावन पर्व सबके जीवन में सुख-समृध्दि, शांति और खुशहाली लाए. साथ ही पूर्व सीएम शिवराज ने आमजन के साथ जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया, फाग के गीत गुनगुनाएं और भजन भी गाया. साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र को आदर्श लोकसभा क्षेत्र बनाना है. मैं यहां हर शहर, हर गांव को आदर्श बनाने और विकास में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा.

बहनों को लखपति बनाना जीवन का मिशन

पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि मैंने बचपन में देखा था कि बहनों के जीवन में बड़ा दुख और तकलीफ होती थी. बेटा-बेटी में भेद किया जाता था. उस वक्त मुझे लगा कि बहनों और बेटियों के जीवन को संवारने के लिए कुछ करना होगा. जब मैं सांसद बना तो बेटियों की शादी करवाना शुरू किया. फिर मुख्यमंत्री (CM) बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) शुरू की क्योंकि बेटी को बोझ नहीं वरदान है. फिर कन्या विवाह योजना और उसके बाद लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahana Yojana) आई जिसने बहनों का जीवन बदल दिया. अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) जी का भी लक्ष्य है कि, बहनों को लखपति बनाना है# लखपति दीदी मतलब हर बहन की सालाना आय 1 लाख रुपए से ज्यादा हो. बहनों के जीवन में रोशनी लाना ही मेरे जीवन का मिशन है, जब तक सांस चलेगी तब तक बहन-बेटियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा.

Lok Sabha Election 2024: शिवराज सिंह चौहान

Lok Sabha Election 2024: शिवराज सिंह चौहान

गुल्लक के रूप में मिल रहा आशीर्वाद

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जब से विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू किया है, तब से उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार पैसें और गुल्लक भेंट की जा रही हैं. वो जहां भी जाते हैं बहनें उनका तिलक लगाकर स्वागत करती हैं और आशीर्वाद देते हुए उनके हाथ में पैसे रख देती हैं. वहीं भांजे-भांजियां भी शिवराज सिंह चौहान को पैसों से भरे अपने गुल्लक भेंट कर रहें हैं, जब शिवराज पूछते हैं कि, ये पैसे या गुल्लक क्यों दे रहे हो तो जवाब मिलता है कि हमारे भैया, हमारे मामा को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए हम ये पैसे दे रहे हैं. शनिवार 30 मार्च को भी सांची विधानसभा के सलामतपुर और बेसर गांव में नन्हें बच्चों ने अपने मामा को गुल्लक भेंट किए. इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि, बहनों, बच्चों का ये अपार स्नेह, प्यार और आशीर्वाद ही मेरे जीवन की पूंजी है.

Lok Sabha Election 2024: शिवराज सिंह चौहान

Lok Sabha Election 2024: शिवराज सिंह चौहान

शिवराजमय हुआ सांची विधानसभा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह सांची विधानसभा के ग्राम सलामतपुर और बेसर गांव में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने रवाना हुए. इस बीच रास्ते में शिवराज सिंह चौहान का फूलों की बौछारों से जमकर स्वागत किया गया. हर जगह पूर्व सीएम चौहान को बहनों ने सिर पर हाथ रख आशीर्वाद दिया और उनके साथ रंगपंचमी भी मनाई. बहनों ने अपने भैया के माथे पर गुलाल का टीका लगाया और उनके हाथ में पैसे थमा दिए. वहीं मामा-मामा पुकारते हुए बच्चें शिवराज से लिपट गए और उन्हें गुलाल लगाया. शिवराज ने भी अपनी बहनों के पैर छूंकर आशीर्वाद लिया और बच्चों को गले से लगाकर दुलार किया. इस दौरान पूर्व सीएम ने आमजन के साथ जमीन पर बैठकर मंजीरा बजाया और मेरी बहू हिरानी वाला प्रसिध्द गीत गाया. साथ ही ग्राम बेसर गांव में भोजन का आनंद लिया. पूर्व सीएम ने कहा कि बहनों के 10 रुपए अरबों की दौलत के बराबर हैं. मेरे लिए जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है. हमेशा आप सबकी सेवा करूंगा.

यह भी पढ़ें : 

** Khajuraho Lok Sabha: BJP Vs SP वाली सीट में वीडी शर्मा के सामने होंगे मनोज यादव, जानिए कौन हैं ये समाजवादी

** MA स्टूडेंट के पास पहुंचा ₹46 करोड़ का इनकम टैक्स नोटिस, पढाई छोड़कर अब दफ्तरों के लगा रहा है चक्कर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close