विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश की 29 में से 23 सीट पर BJP की एक लाख से ज्यादा की बढ़त | Lok Sabha Elections Results 2024

Lok Sabha Election Result Live : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य की 29 में से 23 लोकसभा सीटों पर एक लाख से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली है. इंदौर संसदीय क्षेत्र ऐसा है, जहां BJP के उम्मीदवार शंकर लालवानी ने 11.75 लाख वोट से चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है.

Read Time: 3 mins
मध्य प्रदेश की 29 में से 23 सीट पर BJP की एक लाख से ज्यादा की बढ़त | Lok Sabha Elections Results 2024
मध्य प्रदेश की 29 में से 23 सीट पर BJP की एक लाख से ज्यादा की बढ़त | Lok Sabha Elections Results 2024

Lok Sabha Election Result Live : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य की 29 में से 23 लोकसभा सीटों पर एक लाख से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली है. इंदौर संसदीय क्षेत्र ऐसा है, जहां BJP के उम्मीदवार शंकर लालवानी ने 11.75 लाख वोट से चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है. इसके अलावा राज्य की गुना लोकसभा सीट पर भी सिंधिया के चेहरे पर बीजेपी को 923302 वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस कैंडिडेट को 382373 मत प्राप्त हुए हैं. इसे बड़ी जीत की तरह देखा जा रहा है. इसके अलावा बात करें विदिशा लोकसभा सीट की तो यहां से भी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8,20,868 मतों से जीत हासिल की है.

जानिए कितनी सीटों पर BJP आगे ?

बता दें कि राज्य में लोकसभा की 29 सीटों पर मतगणना हो रही है और सभी सीटों पर BJP आगे है... जबकि तीन पर BJP ने लाखों वोटों के फासले से जीत हासिल की है. ऐसे में गौर किया जाए तो एक बात साफ हो जाती है कि राज्य की इन 29 सीट में से 23 सीट ऐसी हैं, जहां BJP ने एक लाख से ज्यादा की बढ़त बना ली है. छह संसदीय क्षेत्र ऐसे हैं, जहां पार्टी के उम्मीदवार एक लाख से कम की बढ़त लिए हुए हैं. इसी कड़ी में खबर लिखे जाने तक रीवा में जनार्दन द्विवेदी 1.50 लाख, सीधी में डॉ. राजेश मिश्रा 1.50 लाख, शहडोल में हिमाद्री सिंह 3.50 लाख, जबलपुर में आशीष दुबे 4 लाख, मंडला में फग्गन सिंह कुलस्ते 1 लाख, बालाघाट में भारती पारधी 1.50 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं.

रुझानों में कई दिग्गज भी पिछड़े

इसी तरह खबर लिखे जाने तक छिंदवाड़ा में विवेक बंटी साहू 1 लाख, होशंगाबाद में दर्शन सिंह चौधरी 4 लाख, देवास में महेंद्र सोलंकी 4 लाख, उज्जैन में अनिल फिरोजिया 3 लाख, मंदसौर में सुधीर गुप्ता 4 लाख, रतलाम में अनीता नागर सिंह चौहान 2 लाख, धार में सावित्री ठाकुर 2 लाख, टीकमगढ़ में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार 4 लाख, दमोह में राहुल लोधी 4 लाख, खजुराहो में विष्णु दत्त शर्मा 5 लाख,खंडवा में ज्ञानेश्वर पाटिल 2.50 लाख, बैतूल में दुर्गा दास लगभग 4 लाख की बढ़त बनाए हुए हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजों में कई दिग्गज भी पिछड़े हुए हैं. इनमें कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशान

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
मध्य प्रदेश की 29 में से 23 सीट पर BJP की एक लाख से ज्यादा की बढ़त | Lok Sabha Elections Results 2024
Bhopal cheating by watching the film dream girl imitating Women voice 
Next Article
MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 
Close
;