विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election Phase 2 Polling: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मप्र की छह सीटों पर 11 बजे तक 28.15 % मतदान

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार टीकमगढ़ से लगातार चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार से है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election Phase 2 Polling: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मप्र की छह सीटों पर 11 बजे तक 28.15 % मतदान
Lok Sabha Election: 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान जारी है

Lok Sabha Election 2024: आम चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की छह लोकसभा सीटों (Lok Sabha Seat) पर 11 बजे तक लगभग 28.15 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

7 बजे शुरू हुआ मतदान

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह सभी छह लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है. अधिकारी ने बताया कि 11 बजे तक दमोह में 26.84 प्रतिशत, होशंगाबाद में 32.40 प्रतिशत, खजुराहो में 28.14 प्रतिशत, रीवा में 24.46 प्रतिशत, सतना में 30.32 प्रतिशत और टीकमगढ़ में 26.96 प्रतिशत मतदान हुआ.

शुरुआती मतदाताओं में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल शामिल हैं जो दमोह लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार हैं। पटेल ने 2019 में भी दमोह का प्रतिनिधित्व किया था. सबसे ज्यादा 19 उम्मीदवार सतना लोकसभा सीट पर हैं, जबकि सबसे कम सात उम्मीदवार टीकमगढ़ में चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य के 47 विधानसभा क्षेत्रों में फैले छह निर्वाचन क्षेत्रों में 2,865 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं.

वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ से चुनाव

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार टीकमगढ़ से लगातार चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार से है. राज्य भाजपा प्रमुख वी डी शर्मा खजुराहो सीट से दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election 2 Phase Polling: कांग्रेस प्रत्याशी ने परिवार के साथ किया मतदान, राजनीति का मौका यहां भी नहीं छोड़ा

आर बी प्रजापति को मिला समर्थन

समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन खारिज होने के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (‘इंडिया') शर्मा के खिलाफ ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी पूर्व आईएएस अधिकारी आर बी प्रजापति का समर्थन कर रहा है.

ये भी पढ़ें MP News: साबुन की थैली लेकर जा रहे शिक्षक का शराब ठेकेदार ने सिर फोड़ा, शराब परिवहन के शक में की मारपीट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close