विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi का आज ग्वालियर-चंबल दौरा, मुरैना में करेंगे रैली, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

MP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को ग्वालिय-चंबल संभाग के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी पहले ग्वालियर आएंगे, इसके बाद वे मुरैना पहुंचकर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

PM Modi का आज ग्वालियर-चंबल दौरा, मुरैना में करेंगे रैली, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
फाइल फोटो

PM Modi Visit In Gwalior and Morena: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर रहेंगे. ग्वालियर (Gwalior) में वे ट्रांजिट विजिट पर रहेंगे जबकि मुरैना (Morena) में पीएम मोदी एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम की सुरक्षा और सुविधाओं (Security of PM Modi) के मद्देनजर ग्वालियर से मुरैना तक सड़क मार्ग पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. प्रशासन ने पीएम मोदी (PM Modi) के लिए सड़क मार्ग से मुरैना जाने के लिए भी तैयारियां कर रखी हैं. इसके अलावा वीआईपी मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर शहर में आज भारी वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे. ग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन पर पीएम मोदी के आगमन और वहां से मुरैना जाने के दौरान लक्ष्मणगढ़ पुल से ग्वालियर की ओर जाने वाले वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे.

24 किलोमीटर नो फ्लाई जोन घोषित

आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि पीएम की ट्रांजिट विजिट के दौरान एयर फोर्स स्टेशन से निरवली तक 24 किमी तक का क्षेत्र नो फ्लाई जोन और रेड जोन घोषित किया गया है. यह सुबह 5 से रात 8 बजे तक रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11:00 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और 11:05 पर मुरैना के लिए रवाना होंगे. ऐसे में सभी सुरक्षा तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. मूलतः यह उनकी ट्रांजिट विजिट है, लेकिन सभी इंतजाम पूरे किए गए हैं. नो फ्लाई जोन के दौरान सभी एयर एक्टिविटी प्रतिबंधित रहेगी. जहां उनके चॉपर उतरेंगे वहां पूरी गार्ड व्यवस्था है और शहर में भी सेफ हाउस मुरार सर्किट हाउस सहित तैयार कर लिए गए है, जिससे सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी ना रहे. चिन्हित हॉस्पिटल में भी व्यापक प्रबन्ध किये गए हैं.

प्लान 2 में यह है व्यवस्था

आईजी ने बताया कि वैसे तो प्रधानमंत्री को ग्वालियर एयर फोर्स स्टेशन तक विशेष विमान से पहुंचना है और यहां से विशेष हेलीकॉप्टर से मुरैना जाना और आना है. लेकिन, किसी अपरिहार्य परिस्थिति में अगर उन्हें सड़क मार्ग से ले जाना पड़े या वापस आना पड़े तो इसके लिए भी प्लान बी में विशेष वैकल्पिक तैयारी की गई है.

यह भी पढ़ें - PM Modi Bhopal Road Show: भोपाल में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ी भारी भीड़, पीएम ने ऐसे जताया आभार

यह भी पढ़ें - MP में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार समाप्त, जानिए- किस मुद्दे पर यहां होने जा रहे हैं चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
PM Modi का आज ग्वालियर-चंबल दौरा, मुरैना में करेंगे रैली, प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close
;