विज्ञापन

बाल अपराध से कैसे बचें ? MP के इस जिले की पुलिस ने LIVE समझाया

Ashok Nagar MP News : किस तरह समाज के कुछ असामाजिक तत्व नाबालिकों को बहला-फुसलाकर उनके साथ अवैधानिक कृत्य करते हैं जिससे उनका भविष्य बर्बाद हो जाता है. ऐसे में बाल-अपराध से कैसे बचा जाना चाहिए. 

बाल अपराध से कैसे बचें ? MP के इस जिले की पुलिस ने LIVE समझाया
बाल अपराध से कैसे बचें ? MP के इस जिले की पुलिस ने LIVE समझाया

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashok Nagar) जिले में आज सोमवार को एक सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमें रेडियो पुलिस की तरफ से  समाज में लगातार बढ़ रहे बाल अपराधों के मुद्दे पर चर्चा की गई. इस दौरान जिला SP  विनीत जैन समेत कई बड़े पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. दरअसल, MP सरकार के पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण योजना 'डॉयल 100' को लेकर जागरूकता बढ़ाने का काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में आज शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय और सेंट थॉमस स्कूल के  छात्रों को जागरूक करने के लिए सेमिनार रखा गया.

जानिए सेमिनार में क्या हुआ ?

सेमिनार में डॉयल 100 सेवा से जुड़ी पीपीटी प्रेजेंटेशन, पुलिस FRV वाहन का लाइव डेमो, और नाबालिक बच्चों के संबंध में होने वाले अपराधों के बारे में शॉर्ट फिल्म को छात्रों के साथ साझा किया गया. इस दौरान छात्रों को डॉयल 100 योजना के बारे में विस्तार से बताया गया और यह भी समझाया गया कि पीड़ित व्यक्ति इस योजना का किस तरह से इस्तेमाल कर सकता है.

बाल अपराध का बताया मतलब

बच्चों को शॉर्ट फिल्म के माध्यम से यह दिखाया गया कि किस तरह समाज के कुछ असामाजिक तत्व नाबालिकों को बहला-फुसलाकर उनके साथ अवैधानिक कृत्य करते हैं जिससे उनका भविष्य बर्बाद हो जाता है. इस सेमिनार के माध्यम से पुलिस ने स्कूली बच्चों को बाल अपराधों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया.

ये भी पढ़ें : 

पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI

बच्चों को सिखाया- क्या करें ?

पुलिस की इस पहल का उद्देश्य बच्चों को जागरूक करना और उन्हें ऐसी परिस्थितियों से बचने के लिए तैयार करना है जहां वे असामाजिक तत्वों के शिकार हो सकते हैं. छात्रों ने सेमिनार में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और बाल अपराधों के प्रति अपनी जागरूकता बढ़ाई.

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
बाल अपराध से कैसे बचें ? MP के इस जिले की पुलिस ने LIVE समझाया
mahakal ka prasad Report of Mahakal's Laddoo Prasad came from the government lab
Next Article
Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?
Close