Ladli Behna: लाडली बहनों को रक्षाबंधन पर खुशखबरी! CM मोहन 1.29 करोड़ महिलाओं के खाते में आज डालेंगे 1897 करोड़

Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को पहली बार एक महीने में 1500 रुपये मिलेंगे. मोहन सरकार 1.29 करोड़ बहनों के खाते में शनिवार, 10 अगस्त को लाडली बहना योजना की किस्त डालेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ladli Behna Yojana installment will be released today: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव शनिवार, 10 अगस्त को सिंगल क्लिक से प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1897 करोड़ रुपये जारी करेंगे. दरअसल, सीएम मोहन यादव रक्षा बंधन के मौके पर लाडली बहनों को 1250 राशि की किस्त के साथ 250 रुपये की अतिरिक्त राशि तोहफा में देंगे. सीएम यादव ये किस्त श्योपुर से जारी करेंगे. 

आज लाडली बहनों के खातों में आएंगे 1500 रुपये

शनिवार को CM डॉक्टर मोहन यादव श्योपुर के विजयपुर पहुंचेंगे और विजयपुर में आयोजित महिलाओं के स्व सहायता समूह सम्मेलन और रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल होंगे. CM मोहन यादव श्योपुर के विजयपुर से ही रक्षाबंधन से पहले लाडली बहना योजना के तहत सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेशभर की लगभग 1.29 करोड़ लाडली बहनाओं के बैंक खातों में 1500 रुपये की राशि जारी करेंगे.

स्व-सहायता समूह सम्मेलन में सीएम होंगे शामिल

श्योपुर के विजयपुर के आई टी आई कॉलेज परिसर मे आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में CM मोहन यादव के साथ MP विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह के साथ श्योपुर-मुरैना लोकसभा क्षेत्र के सांसद शिवमंगल सिंह तोमर, वन व पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत, कृषि व किसान कल्याण मंत्री ऐदल सिंह कंषाना, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल भी शामिल होंगे.

Advertisement

1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में आएंगा 'रक्षाबंधन का तोहफा'

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव विजयपुर में आयोजित लाडली बहना योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के माध्यम से लगभग 1.29 करोड़ लाडली बहनाओं के बैंक खाते में अगस्त महीने की 1250 रुपये की मासिक राशि जारी करेंगे. इसके साथ ही रक्षाबंधन की शगुन राशि 250 रूपये जारी करेंगे. इस प्रकार कुल 1500 रुपये की राशि प्रत्येक लाडली बहना के खाते में आएगी. 

ये भी पढ़े: Elephant Attack: जशपुर में हाथी का तांडव, हमले में चार लोगों की मौत, रात 12 बजे मचाया उत्पात

Advertisement

Topics mentioned in this article