MP News: अब मध्य प्रदेश में लाडली बहनों को मिलेंगे 5000 रुपये, CM यादव ने रीवा में किया बड़ा ऐलान

Ladli Bahna Yojana: दिवाली से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रदेश की लाडली बहनों को एक और बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. रीवा में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सीएम यादव ने ऐलान किया कि अब राज्य की कामकाजी महिलाओं को 5000 रुपये रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Ladli Bahna Yojana of Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) राज्य की कामकाजी महिलाओं को 5000 रुपये देने का ऐलान किया है. सीने ने रीवा में आयोजित निवेश के महाकुम्भ Regional Industry Conclave में कहा कि हम लाड़ली बहनों को 1250 रुपये के साथ ही इंडस्ट्री में काम करने वाली बहनों को 5 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि भी देंगे. हालांकि, उन्होंने अभी इस बात की घोषणा नहीं की  है कि इस योजना को वे कब से लागू करेगी. हालांकि, उन्होंने ये ऐलान कर प्रदेश की महिलाओं में एक उम्मीद जरूर जगा दी है.

 रीवा में आयोजित हुआ था निवेश के महाकुंभ

मुख्यमंत्री ने ये ऐलान रीवा में आयोजित निवेश के महाकुंभ के दौरान कही. रीवा में आयोजित निवेश के महाकुंभ की जानकारी देते हुए सीएम यादव अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि खनिज संपदा से समृद्ध, सफेद बाघों के लिए विख्यात, 'विंध्य की धरती' पर स्थित रीवा शहर में आज निवेश के महाकुंभ 'Vibrant Vindhya : Regional Industry Conclave' में सहभागिता कर उद्योगपतियों और निवेशकों को प्रदेश में मौजूद संभावनाओं से अवगत कराया.

Advertisement

Advertisement

इसके आगे उन्होंने लिखा कि कार्यक्रम में प्रदेश की औद्योगिक गाथा में कुछ नए अध्याय जोड़ते हुए लगभग ₹2690 करोड़ लागत की 21 इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन और लोकार्पण किया. इस अवसर पर विभिन्न कंपनियों और सरकार के विभिन्न विभागों के मध्य एमओयू हस्ताक्षर भी हुए. सीएम यादव ने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि मध्य प्रदेश को देश के 'शीर्ष औद्योगिक केंद्र' के रूप में प्रतिष्ठित करने की कड़ी में आयोजित निवेश का यह महाकुम्भ विंध्य क्षेत्र के साथ ही संपूर्ण प्रदेश में विकास और रोजगार के द्वार भी खोलेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Govardhan Puja 2024: एमपी के सीएम समेत सभी मंत्री करेंगे गायों की पूजा, फैसले के पीछे ये दिया जा रहा तर्क

प्रदेश सरकार की पांचवीं रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 31000 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के प्रस्ताव मिले हैं. इनमें प्रमुख हैं, डालमिया ग्रुप, पतंजलि ग्रुप, रिलायंस समूह और अडानी समूह, उन्होंने निवेश की बात कही है. रीवा के कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में बुधवार की सुबह से ही मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, रीवा जिले के प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल, मंत्री चेतन कश्यप मंत्री, राधा सिंह, मंत्री प्रतिमा बागरी के अलावा प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी अनुराग जैन सहित कई विभाग के सेक्रेटरी सांसद विधायक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-  विभागों के खर्च पर लगेगी लगाम, अब 30 करोड़ से अधिक के भुगतान के लिए लेनी होगी परमिशन

Topics mentioned in this article