विज्ञापन
Story ProgressBack

लाड़ली बहना योजना: विपक्ष ने BJP को घेरा, जीतू पटवारी ने छलावा कहा, तो उमंग ने पूछा कहां गई मोदी की गारंटी?

Madhya Pradesh News:जीतू पटवारी ने लिखा है कि मध्‍यप्रदेश में 18 से 21 वर्ष की महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिलेगा. कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी के सवाल पर महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने विधानसभा में यह कहा. जबकि चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश ने क्या वादे किए थे. यह जनता भूली नहीं है... सीएम मोहन यादव जी मान लिया जाए कि केवल वोट लेने के लिए लाड़ली बहनों से झूठ बोला गया?

लाड़ली बहना योजना: विपक्ष ने BJP को घेरा, जीतू पटवारी ने छलावा कहा, तो उमंग ने पूछा कहां गई मोदी की गारंटी?

Chief Minister Ladli Behna Yojana: आज मध्‍यप्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में 'लाडली बहना योजना' की 9वीं किस्‍त ट्रांसफर की जा रही है जिसके अंतर्गत लाडली बहनों के खाते में ₹1250 आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) द्वारा आज शनिवार को लाडली बहना योजना के हितग्राहियों को सिंगल क्लिक से फरवरी 2024 की आर्थिक सहायता राशि दी जायेगी. सीएम मोहन यादव मंडला जिले के रानी दुर्गावती कॉलेज ग्राउंड से सुबह 11:30 बजे 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में 1576 करोड़ रूपये की राशि अंतरित करेंगे. लेकिन वहीं दूसरी ओर विपक्ष लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश सरकार और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को घेर रहा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress Committee President) जीतू पटवारी (Jitu Patwari) सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने कहा है कि हम बहनों के साथ यह छलावा सहन नहीं करेंगे. जबकि सदन के नेता प्रतिपक्ष (Leader of The Opposition) उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने सवाल उठाते हुए कहा कि कहा गई मोदी की गारंटी?

पहले सुनिए जीतू पटवारी ने क्या कहा?

एमपी पीसीसी चीफ (MP PCC Chief) जीतू पटवारी ने हमारी लाड़ली बहनों से BJP ने चुनाव के ठीक बाद 3000 रुपए हर महीने देने का वादा किया था. आज फिर 10 तारीख़ है लेकिन बहनों के खाते में 3000 रुपये क्यों नहीं? हम बहनों के साथ यह छलावा सहन नहीं करेंगे.

वहीं एक अन्य पोस्ट में जीतू पटवारी ने लिखा है कि मध्‍यप्रदेश में 18 से 21 वर्ष की महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का लाभ नहीं मिलेगा. कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी के सवाल पर महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने विधानसभा में यह कहा. जबकि चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश ने क्या वादे किए थे. यह जनता भूली नहीं है... सीएम मोहन यादव जी मान लिया जाए कि केवल वोट लेने के लिए लाड़ली बहनों से झूठ बोला गया?

उमंग सिंघार ने उठाएं ये सवाल

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लिखा है कि आज सरकारी खजाने से जिन महिलाओं को पैसे आएंगे उन को बधाई. लेकिन ... सरकार के लाड़ली बहनों को 3000 रुपए महीना देने के वादे का क्या हुआ? क्या वो तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) का वादा था या चुनावी जुमला था? जिन बहनों के हाल ही में नाम काटकर उन्हें योजना के लाभ से बाहर कर दिया गया, उनका क्या होगा? उन बहनों की कभी वापसी होगी या नहीं? नई बहनों को योजना का लाभ कब मिलेगा या यह भी महज जुमला ही था? इन सवालों के जवाब कौन देगा मुख्यमंत्री मोहन यादव जी? कहा गई मोदी की गारंटी?

यह भी पढ़ें : लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त: CM मोहन यादव आज 1.29 करोड़ बहनों के खाते में ट्रांसफर करेंगे ₹1576 करोड़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
लाड़ली बहना योजना: विपक्ष ने BJP को घेरा, जीतू पटवारी ने छलावा कहा, तो उमंग ने पूछा कहां गई मोदी की गारंटी?
Bullets fired Deadly attack former US President Donald Trump
Next Article
ट्रंप पर चली गोलियां, बाल-बाल बची जान, बाइडेन बोले -हिंसा के लिए... 
Close
;