विज्ञापन
Story ProgressBack

ये कैसा एग्जाम? Khargone में परीक्षा के दौरान गाइड से नकल करते मिले बच्चे, अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

Khargone Exam Cheating: खरगौन जिले के एक स्कूल में छठी और सातवीं के विद्यार्थी परीक्षा के दौरान खुलेआम नकल करते पकड़े गए. बच्चे टेबल पर गाइड रखकर आराम से नकल कर रहे थे. जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले का संज्ञान लिया.

Read Time: 2 min
ये कैसा एग्जाम? Khargone में परीक्षा के दौरान गाइड से नकल करते मिले बच्चे, अधिकारी ने दिए जांच के आदेश
छठी और सातवीं कक्षा के बच्चे कर रहे थे गाइड से नकल

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगौन जिले के एक स्कूल (School) में छठी और सातवीं की परीक्षा के दौरान बच्चे गाइड लेकर पेपर (Guide Cheating) हल करते मिले. परीक्षा के दौरान क्लास में शिक्षकों की मौजूदगी के बाद भी बच्चे नकल करते रहे. असल में परीक्षा देने के लिए दो क्लास के बच्चों को एक ही कमरे में एक साथ बैठाया गया था. जिला शिक्षा अधिकारी (District Education Officer) ने इस मामले में जांच करने के आदेश दिए हैं.

परीक्षा हॉल में पहुंचे ग्रामीण

जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर खरगोन विकासखंड के सुरपाला गांव के एकीकृत प्राथमिक विद्यालय में बच्चे परीक्षा के दौरान खुलेआम नकल कर रहे थे. छठी और सातवीं की परीक्षा एक मार्च को कराई जा रही थी. जब इस बारे में ग्रामीणों को पता चला तो कुछ लोगों के साथ मिलकर वो सीधे परीक्षा हॉल में पहुंचे और वहां का नजारा देखा.

एक ही कमरे में बैठे थे दो क्लास के बच्चे

प्राथमिक विद्यालय के बच्चे परीक्षा हॉल में गाइड और किताबें लेकर परीक्षा दे रहे थे. यही नहीं, छठी और सातवीं के बच्चों को एक ही हॉल में बिठाकर परीक्षा ली जा रही थी. इनविजीलेटर की मौजूदगी में बच्चे टेबल पर आराम से गाइड और किताब खोलकर पेपर हल कर रहे थे. जब इस संबंध में ग्रामीणों ने परीक्षा ले रहे शिक्षकों से पूछताछ की तो वह कुछ जवाब नहीं दे पाए.

ये भी पढ़ें :- Shivpuri: बच्चे की जानलेवा बीमारी के सामने बेबस मां-बाप, डॉक्टर ने एक इंजेक्शन की कीमत बताई 16 करोड़

जिला शिक्षा अधिकारी ने लिया संज्ञान

जिला शिक्षा अधिकारी एस. के. कानुडे का कहना है कि सुरपाला विद्यालय में परीक्षा के दौरान विज्ञान की किताब रखी थी और वीडियो भी दिखाया गया है. प्राचार्य वहां मौजूद नहीं थे. वीडियो के आधार पर प्राचार्य को कारण बताओ सूचना पत्र दिया गया है. अगर वे दोषी पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें :- Elections 2024: "यात्रा जहां से भी गुजरी, वहां से कांग्रेस ही गुजर गई", पूर्व CM शिवराज का राहुल गांधी पर तीखा हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close