Shahdol का बैंक निगल गया जेवरात, 20 लाख की FD भी लॉकर से हुए गायब

Jewellery missing bank locker: शहडोल में यूनियन बैंक की बुढ़ार शाखा के एक लॉकर से 20 लाख रुपये की एफडी और जेवरात गायब हो गए हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब ग्राहक लॉकर चेक करने पहुंचा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Jewellery missing bank locker in Shahdol: मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol) के बुढ़ार में बैंक लॉकर (Bank Locker) में रखा 20 लाख रुपये की FD और जेवरात  लापता हो गया है. यहां यूनियन बैंक के ग्राहक के लॉकर में कई सालों से रखा गया सामान गायब हो गया है. इसका खुलासा तब हुआ जब ग्राहक बीते दिन अपने बैंक लॉकर में रखे सामान को चेक करने पहुंचे, लेकिन जैसे ही उन्होंने लॉकर खोले उनके होश उड़ गए. फिलहाल पुलिस ने ग्राहक की शिकायत पर बैंक कर्मचारी सहित एक अन्य व्यक्ति पर मामला दर्ज कर लिया है.

बैंक लॉकर से ज्वेलरी और FD गायब

दरअसल, शहडोल जिले के अमलाई कस्बे में रहने वाले कालरी के रिटायर्ड कर्मचारी कमलदास पनिका का यूनियन बैंक बुढ़ार में खाता है और उसने अपनी बेटी के नाम से एक लॉकर भी बैंक में लेकर रखा था. इस लॉकर में 10-10 लाख रुपये की दो FD, जेवरात सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे हुए थे.

खाता चेक करवाने पर ग्राहक के उड़े होश 

वहीं FD का ब्याज उनके खाते में आता था, लेकिन कुछ दिनों से ब्याज का मैसेज नहीं आने से उन्हें शक हुई. जिसके बाद कमल दास बैंक जाकर अपना खाता चेक करवाया तो उसके होश उड़ गए. उसकी बैंक के लॉकर में रखी FD गायब थी. इतना ही नहीं उसकी जानकारी के बगैर FD भी टूट चुकी थी और इसकी रकम अन्य खाते में ट्रांसफर कर दी गयी थी.

बैंक कर्मचारी और एक युवक के मिली भगत से गायब हुआ जेवरात और FD

जानकारी के मुताबिक, बैंक लॉकर में रखा 20 लाख रुपये की FD और जेवरात के लापता करने में एक युवक प्रकाश रावत और एक बैंक कर्मचारी का हाथ है. वहीं ग्राहक के शिकायत के बाद पुलिस ने  प्रकाश रावत सहित बैंक कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. साथ ही पुलिस इस मामले की जांच में भी जुट गई है. वहीं इस मामले में बैंक के अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते आए.

Advertisement

ये भी पढ़े: Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत