विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने जारी की पहली सूची, पांच उम्मीदवारों की घोषणा

जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान के एक बयान के अनुसार, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए यह पार्टी की ओर से जारी पहली सूची है.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने जारी की पहली सूची, पांच उम्मीदवारों की घोषणा
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने जारी की पहली सूची

MP Assembly Election : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. यहां मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच है लेकिन चुनावी मैदान में कुछ अन्य दल भी उतर चुके हैं. इसी क्रम में जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने पांच उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी शनिवार को उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी थी. तीसरी लिस्ट में आम आदमी पार्टी ( AAP) ने 30 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़ें : दोबारा शुरू होगी श्रीलंका सीता मंदिर परियोजना, बढ़ेगा पुजारियों का मानदेय... हिंदुओं से कमलनाथ ने किए वादे

जेडीयू की सूची में ये पांच नाम

जद (यू) की सहयोगी कांग्रेस मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है. जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान के एक बयान के अनुसार, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए यह पार्टी की ओर से जारी पहली सूची है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को सभी 230 सीट के लिए मतदान होगा. जद (यू) के पांच उम्मीदवारों में चंद्रपाल यादव (पिछोर), रामकुंवर रायकवार (राजनगर), शिव नारायण सोनी (विजय राघवगढ़), तोल सिंह भूरिया (थांदला) और रामेश्वर सिंगला (पेटलावद) शामिल हैं.

Add image caption here

Add image caption here

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: कन्या पूजन पर सियासत, कमलनाथ ने शिवराज पर लगाया धर्म के नाम पर वोटों की सौदेबाजी का आरोप

कांग्रेस-बीजेपी के लगभग सभी प्रत्याशी घोषित

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को आमला सीट से मनोज मल्वे को उम्मीदवार घोषित किया था. इस के साथ ही कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. वहीं बीजेपी ने भी शनिवार को अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी थी. इस लिस्ट में पार्टी ने 92 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. भारतीय जनता पार्टी अब तक 228 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close