विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

खंडवा : जन आशीर्वाद यात्रा की हुई शुरुआत, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिखाई हरी झंडी

मध्यप्रदेश के खंडवा से आज भाजपा की इंदौर संभाग की जनआशीर्वाद यात्रा को केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस दौरान नीतिन गड़करी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का अब लगातार विकास हो रहा है.

Read Time: 4 min
खंडवा : जन आशीर्वाद यात्रा की हुई शुरुआत, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिखाई हरी झंडी
खंडवा में जन आशीर्वाद यात्रा की हुई शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा से बुधवार को भाजपा की इंदौर संभाग की जनआशीर्वाद यात्रा को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस दौरान नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का अब लगातार विकास हो रहा है. मध्यप्रदेश का नाम अब बीमारू राज्य से बदलकर देश के एक विकसित ग्रोथ इंजन और विकास के पावर स्टेशन के रूप में हो गया है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. शिवराज सिंह ने किसानों से भी कहा कि वे घबराएं नहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से वह उन्हें निराश नहीं होने देंगे. 

बारिश के बीच यात्रा का हुआ शुभारंभ  

खंडवा में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और पार्टी अध्यक्ष बीडी शर्मा के साथ कई बड़े नेता मौजूद रहे. नितिन गडकरी सबसे पहले निमाड़ के संत दादाजी धूनी वाले के मंदिर पहुंचे. वहां पर उन्होंने पूजा अर्चना कर संत दादा जी का आशीर्वाद लिया. इसके बाद बाद वह सीधा सभा स्थल पर पहुंचे. फिर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे ही उनका भाषण समाप्त होगा, वैसे ही तेज बारिश होगी. जैसे ही उन्होंने अपना भाषण समाप्त किया बारिश की भी शुरुआत हो गई. बारिश के बीच उन्होंने जन आशीर्वाद के रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. 

b8jduea

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुचें खंडवा

नितिन गडकरी ने मंच से बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'आज सबसे पहले हमारे लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बहुत-बहुत धन्यवाद दूंगा. देश के इतिहास में अगर कृषि क्षेत्र में पिछले 7 साल से सात बार प्रथम क्रमांक अगर किसी को मिला है तो शिवराज सिंह के नेतृत्व में मध्य प्रदेश को मिला है. सिंचाई का क्षेत्र बढ़ा है, उत्पादन बढ़ा है जिसके कारण गांव समृद्ध और संपन्न बने हैं. एक समय मध्य प्रदेश की चर्चा बीमारू राज्यों में की जाती थी. आज मध्य प्रदेश की चर्चा एक विकसित राज्य के रूप में होती है. मध्यप्रदेश का लगातार विकास हो रहा है. बीमारू राज्य का नाम बदलकर 'देश का विकसित ग्रोथ इंजन', 'विकास का पावर स्टेशन' हो गया है. अगर मध्यप्रदेश ऐसा हुआ है तो इसका श्रेय एक ही व्यक्ति को जाता है, हमारे लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को. अभी तक जो विकास हुआ वह तो ट्रेलर था. असली फिल्म शुरू होना बाकी है.' 

CM शिवराज ने किसानों को दिया आश्वासन 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान न करें कि फसल खराब हो लेकिन आफत आ ही जाए तो चिंता मत करना. शिवराज सिंह जिंदा है. संकट के पार निकल कर ले जाऊंगा. संकट आ जाए तो घबराना मत. पीएम मोदी के आशीर्वाद से संकट के पार निकाल कर ले जाऊंगा. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ कांग्रेस ने गठबंधन बनाया है, जो कहते हैं कि सनातन धर्म को हम खत्म कर देंगे. 'अरे, राहुल और सोनिया गांधी, यह तो दुनिया नहीं कर पाई.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने क्या दिया? कमलनाथ ने तो प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान भी वापस लौटा दिए थे. मुख्यमंत्री जन आवास योजना में जिनके नाम छूट गए, आचार संहिता से पहले सर्वे कराकर उनके मकान भाजपा सरकार बनवाएगी. 

यह भी पढ़ें : पानी को तरस रहे हैं सूरजपुर इलाके के दो गांव, हैंडपंप खराब होने से डबरी कूप का गंदा पानी पी रहे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close