विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

Jabalpur News : हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने खुद को मारे कोड़े, मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी 

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में बीते 22 दिनों से पटवारी हड़ताल पर हैं. पटवारियों का कहना है कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है इसलिए सभी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. इसी कड़ी में सरकार के रवैये को देखते हुए जबलपुर में आज पटवारियों ने अनोखा प्रदर्शन किया है.

Read Time: 3 min
Jabalpur News : हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने खुद को मारे कोड़े, मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी 
(हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने खुद को मारे को)

Jabalpur News : मध्यप्रदेश में बीते 22 दिनों से पटवारी हड़ताल पर हैं. पटवारियों का कहना है कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है इसलिए सभी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. इसी कड़ी में सरकार के रवैये को देखते हुए जबलपुर में आज पटवारियों ने अनोखा प्रदर्शन किया है. बताया जा रहा है कि हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने खुद पर कोड़े बरसाए. इसके साथ ही प्रदर्शन करते हुए सड़कों को झाड़ू से साफ भी किया. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

मांगों को लेकर पटवारियों का प्रदर्शन जारी 

मालूम हो कि मध्यप्रदेश में पटवारी हड़ताल पर हैं. इनके हड़ताल को 22 दिन हो रहे हैं.  मध्य प्रदेश के 19 हजार पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. पिछले 25 वर्षों से लंबित मांगें पूरी न होने के चलते प्रदेश भर के पटवारी सरकार से नाराज चल रहे हैं, जिसके चलते जून महीने से पटवारियों का आंदोलन जारी है. इसी को लेकर पटवारियों का मानना है कि सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही. लिहाजा आज पटवारियों ने जबलपुर के मालवीय चौक पर प्रदर्शन किया है. पटवारियों ने सड़कों पर झाड़ू भी लगाई और सरकार के ध्यानाकर्षण के लिए खुद पर कोड़े भी बरसाए. 

हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने लगाई झाड़ू

हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने लगाई झाड़ू

मांगे पूरी होने तक चालू रहेगी हड़ताल 

इस दौरान पटवारियों की ओर से 5 सूत्रीय मांगों को लेकर समय-समय पर ज्ञापन दिए गए, लेकिन सरकार की ओर से कोई आश्वासन न मिलने के कारण पटवारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है. बता दें कि प्रदर्शन में अनेक महिला पटवारी भी मौजूद रहीं, जिनका कहना है कि सरकार चुनाव के चलते हर वर्ग की लंबित मांगों को पूरा कर रही है, लेकिन हम पटवारियों के बलबूते पुरस्कार लेने वाली सरकार को हमारी कोई परवाह नहीं. इसलिए 22 दिन की हड़ताल के बावजूद हमारी मांगों को अनसुना किया जा रहा है. पटवारियों ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, प्रदर्शन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: अशोकनगर की कृतिका कैसे बनी सीरीज Bambai meri jaan की एक्ट्रेस, एनडीटीवी को बताया
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close