विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2023

जबलपुर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ATS ने 82 लाख के इनामी नक्सली को पकड़ा

नक्सली अशोक 82 लाख का ईनामी था. ये किसी गंभीर बिमारी से पीड़ित था और अपनी पहचान छिपाने के लिए जबलपुर इलाज कराने के लिए आया था.ATS को इसके बारे में इनपुट मिला और ATS टीम ने इसको इसकी पत्नी के साथ पकड़ लिया.

जबलपुर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ATS ने 82 लाख के इनामी नक्सली को पकड़ा
82 लाख का ईनामी नक्सली
जबलपुर:

ATS की कार्रवाई में जबलपुर से 82 लाख के इनामी नक्सली दंपती को पकड़ा है. एटीएस की भोपाल टीम ने जबलपुर में ये बड़ी कामयाबी हासिल की है. एटीएस की टीम ने अशोक रेड्डी उर्फ बलदेव नाम के नक्सली को गिरफ्तार किया है साथ ही इसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है. इसकी पत्नी माओवादी संगठन सीपीआई की सक्रिय सदस्य है वहीं अशोक सीपीआई माले का दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है.

अशोक रेड्डी के ऊपर लाख दस लाख का नहीं बल्कि पूरे 82 लाख का इनाम था. ये दोनों एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे.  ATS  को इनपुट मिला और एटीएस की टीम मौके पर पहुंच गई. वहां पर ये दोनों नक्सली पकड़े गए. अशोक तेलंगाना के गोलकुंडा और इसकी पत्नी रैमती छत्तीसगढ़ के नारायणपुर की निवासी है. अशोक के ऊपर हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, पुलिस पर हमला जैसे 60 मामले दर्ज हैं.

एजेंसी के अनुसार अशोक किसी गंभीर बिमारी से पीड़ित है उसे कोई पहचान ना पाए इसलिए वो इलाज कराने जबलपुर आया था लेकिन वो इस  बात से बेखबर था कि एटीएस को उसकी खबर लग गई है. इतने बड़े नक्सली के मध्य प्रदेश में मिलने से एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. एक इनपुट में ये भी चर्चा में था कि नक्सली मध्य प्रदेश को अपना खुफिया हेडक्वार्टर बनाना चाहते हैं, इनके निशाने पर बालाघाट के साथ-साथ अमरकंटक का क्षेत्र है. लेकिन ATS की इस सफलता से नक्सलियों की कमर टूटना तय है. अशोक और रैमती से पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराह मिलने की भी संभावना जताई जा रही है. 

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए
जबलपुर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ATS ने 82 लाख के इनामी नक्सली को पकड़ा
Chhatarpur police arrested three accused in assault video case
Next Article
छतरपुर में दो युवकों को पीटने का वीडियो वायरल करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, बहुत संगीन हैं इनके गुनाह
Close