विज्ञापन

IPS Transfer: रतलाम SP का हुआ तबादला, क्या गणेश उत्सव हिंसा की वजह से लिया गया एक्शन?

IPS Transfer News: मंगलवार शाम को बीजेपी नेता एवं हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल द्वारा पुलिस प्रशासन के खिलाफ कलेक्टर को दिए ज्ञापन के बाद भोपाल से आधी रात को एसपी के ट्रांसफर आर्डर जारी हुए. रतलाम एसपी को हटाने का कारण बीते शनिवार रात रतलाम में गणेश स्थापना समारोह के जुलूस में पथराव के बाद एकतरफा कार्रवाई करना बताया जा रहा है. पथराव के आरोप के चलते पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई थी. पुलिस ने पथराव की घटना से भी इंकार किया था.

IPS Transfer: रतलाम SP का हुआ तबादला, क्या गणेश उत्सव हिंसा की वजह से लिया गया एक्शन?

IPS Rahul Kumar Lodha: रतलाम जिले के एसपी (Ratlam District SP) राहुल लोढ़ा (IPS Rahul Kumar Lodha) का तबादला कर दिया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि रतलाम में गणेश उत्सव (Ganesh Utsav) हिंसा के मामले में एसपी राहुल लोढ़ा नप गए हैं. इस घटना के बाद से सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) एसपी से नाराज थे. लोढ़ा ने हिंसा के दौरान पीएचक्यू को भेजी रिपोर्ट में प्रतिमा पर पत्थरबाजी की घटना से इंकार कर दिया था. जिसके बाद सीएम नाराज हो गए थे. बीजेपी नेताओं एवं हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल ने रतलाम पुलिस (Ratlam Police) की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए देर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा था. हिंदू सगठनों का कहना था कि पुलिस ने एक तरफा कार्यवाही की है. वहीं मंगलवार रात एसपी राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला कर दिया गया. अब नरसिंहपुर एसपी अमित कुमार को रतलाम का नया एसपी बनाया गया है. जबकि राहुल कुमार लोढ़ा को एसपी रेल भोपाल पदस्थ किया गया है.

शाम को सौंपा ज्ञापन, रात को हो गया ट्रांसफर

मंगलवार शाम को बीजेपी नेता एवं हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल द्वारा पुलिस प्रशासन के खिलाफ कलेक्टर को दिए ज्ञापन के बाद भोपाल से आधी रात को एसपी के ट्रांसफर आर्डर जारी हुए. रतलाम एसपी को हटाने का कारण बीते शनिवार रात रतलाम में गणेश स्थापना समारोह के जुलूस में पथराव के बाद एकतरफा कार्रवाई करना बताया जा रहा है. पथराव के आरोप के चलते पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई थी. पुलिस ने पथराव की घटना से भी इंकार किया था.

मंगलवार रात करीब 8 बजे बीजेपी जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, महामंत्री निर्मल कटारिया, बीजेपी नेता प्रवीण सोनी, पूर्व आरडीए अध्यक्ष अशोक पोरवाल सहित सर्व हिंदू समाज प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर राजेश बाथम से मिलकर ज्ञापन सौंपा था. इसमें पुलिस द्वारा की गई  कार्रवाई पर कई तरह के सवाल खड़े करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी.

संगठन स्तर पर भी रतलाम का मामला भोपाल तक पहुंचा था. उसी के बाद यह ट्रांसफर किया गया. इस पूरे मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं करीब दो सौ (200) अन्य के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें :

 ये IPS Officer जहां जाते हैं वहां के थाने को कर देते हैं अपडेट, अब रतलाम को दिलाया पहला ISO पुलिस स्टेशन

यह भी पढ़ें : 

Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना

यह भी पढ़ें :

 Radha Ashtami 2024: राधा अष्टमी पर 'मोहन-विष्णु' ने दी बधाई, व्रत कथा से पूजा विधि तक जानिए सब कुछ

यह भी पढ़ें : 

Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Gwalior-Delhi रेलवे रूट प्रभावित, कई ट्रेन रद्द, कुछ के मार्ग में बदलाव, जानिए क्या है हाल?
IPS Transfer: रतलाम SP का हुआ तबादला, क्या गणेश उत्सव हिंसा की वजह से लिया गया एक्शन?
Festival Special Trains Indian Railways These four special trains will run through Madhya Pradesh on Diwali and Chhath see the full list here
Next Article
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिवाली और छठ पर Madhya Pradesh से होकर चलेंगी ये चार स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट
Close