MP के इस जिले में 14 साल बाद होगा International Cricket Match, जानें-कब और किसके बीच होगा मुकाबला

Gwalior News: एमपी में 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है. असल में BCCI ने अपने कैलेंडर में बड़ा बदलाव कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

International Match in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) अंचल के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. 14 साल के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट मैच (International Cricket Match) होने जा रहा है. BCCI ने अपने साल 2024-25 के होम कैलेंडर में बड़ा बदलाव किया है. इस बदलाव में ग्वालियर को बांग्लादेश-भारत (Bangladesh and India) के बीच होने वाले मैचों में से पहले 20:20 मैच की मेजबानी मिली है. यह मैच सीरीज का पहला मैच होगा, जिसे 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. ग्वालियर में नव निर्मित माधव राव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Madhav Rao Scindia International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. 

धर्मशाला स्टेडियम में होना था मैच

BCCI ने जून में अपना घरेलू क्रिकेट कलेंडर जारी किया था, जिसमें भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले T20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होना घोषित किया गया था. लेकिन, धर्मशाला स्टेडियम में हो रहे रेनोवेशन काम के कारण काफी विचारविमर्श के बाद आज इस कलेंडर में बड़े बदलाव किए गए. बताया गया कि इसमें तय हुआ है कि पहले T20 मैच को धर्मशाला से शिफ्ट कर ग्वालियर कर दिया गया है.

Advertisement
ग्वालियर में यहां आखिरी मैच 2010 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वन-डे इंटरनेशनल मैच हुआ था, जिनमें सचिन तेंदुलकर ने डबल सेंचुरी लगाकर इतिहास रचा था.

इस दिन होना है भारत-बांग्लादेश मैच

ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन सूत्रों ने बताया कि BCCI से संकेत मिले है कि दो मैचों के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में प्रस्तावित मैच अब 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा. इसके अलावा इंग्लैंड दौरे में कोलकता में प्रस्तावित T20  मैच अब 22 जनवरी 2025 को चेन्नई में खेला जाएगा. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Independence Day 2024: जब अंग्रेजों ने नहर के पानी पर लगा दिया था टैक्स, तब छत्तीसगढ़ में आए थे बापू

Advertisement

सिंधिया परिवार से स्टेडियम का संबंध

ग्वालियर में GDCA ने शंकरपुर में नए भव्य स्टेडियम का निर्माण किया है. इसका उद्घाटन कुछ माह पहले ही हुआ है. इसका नामकरण स्व. माधवराव सिंधिया के नाम पर हुआ है. एक माह पहले महा आर्यमन सिंधिया के नेतृत्व में ग्वालियर में IPL की तर्ज पर पहले MPCL का आयोजन किया गया था.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: आखिर क्यों रेलवे ने रद्द कर दी 100 Vande Bharat ट्रेनों की डील, जानें- एक ट्रेन सेट को बनाने में कितना आता है खर्च

Topics mentioned in this article