विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने के बाद अब इस निर्दलीय का नामांकन भी हुआ रद्द

Indore Lok sabha Seat Latest Update: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में नाम वापसी के अंतिम दिन जैसे ही कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय का कांति बम ने अपना नामांकन वापस लिया उसके बाद सही जिला निर्वाचन कार्य में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. दोपहर 3:00 बजे जब बड़ी संख्या में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता यहां आए, तो उन में आपस में झूम झटकी भी हुई. इस बीच एक निर्दलीय प्रत्याशी देवेंद्र सिंह झाला कलेक्टर कार्यालय पर जाकर धरने पर बैठ गए. उनका कहना है कि जब उन्होंने अपना नॉमिनेशन वापस नहीं लिया है, तो फिर उनका नाम कैसे अपने आप वापस हो गया.

Read Time: 3 min
MP News: इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन वापस लेने के बाद अब इस निर्दलीय का नामांकन भी हुआ रद्द

Indore Lok sabha Seat: इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम (Akshay Kanti Bam) के नामांकन वापस लेने के बाद अब एक निर्दलीय का नामांकन भी रद्द कर दिया गया है. इसके खिलाफ उन्होंने  धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इंदौर कलेक्टर (Indore Collector) कार्यालय पर धरना दे रहे निर्दलीय उम्मीदवार देवेंद्र सिंह झाला (Devendar Singh jhala) ने कहां कि जब मैं अपना नामांकन वापस ही नहीं लिया, तो निरस्त कैसे हुआ. इस मामले को लेकर नामांकन के अंतिम दिन कलेक्टर कार्यालय पर हंगामा चलता रहा.

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में नाम वापसी के अंतिम दिन जैसे ही कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय का कांति बम ने अपना नामांकन वापस लिया उसके बाद सही जिला निर्वाचन कार्य में अफरा तफरी का माहौल बना रहा. दोपहर 3:00 बजे जब बड़ी संख्या में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता यहां आए, तो उन में आपस में झूम झटकी भी हुई. इस बीच एक निर्दलीय प्रत्याशी देवेंद्र सिंह झाला कलेक्टर कार्यालय पर जाकर धरने पर बैठ गए. उनका कहना है कि जब उन्होंने अपना नॉमिनेशन वापस नहीं लिया है, तो फिर उनका नाम कैसे अपने आप वापस हो गया. उधर, इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि 23 में से 9 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं. अब इस तरह 14 उम्मीदवार शेष बचे हैं. इस तरह गुजरात के सूरत शहर की तरह इंदौर में निर्विरोध निर्वाचन नहीं हो सका.

अक्षय ने ये बताई थी वजह

आपको बता दें कि नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को इंदौर से कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस लेकर भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने भाजपा का दामन थामने के बाद कहा कि मैंने अपना रास्ता सनातन संस्कृति और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बदल लिया है. उन्होंने कहा कि मैंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है.

ये भी पढ़ें- शिवराज का बिना नाम लिए राहुल गांधी पर बड़ा हमला, बोले-कांग्रेस की दुर्गति का कारण है उसका ऐसा नेतृत्व

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

वहीं, इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षयकांति बम (Akshay kanti Bam) के नामांकन वापिस लेने की के बाद कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (JItu Patwari) ने आरोप लगाया कि उनके प्रत्याशी को डराने के लिए पहले एक पुराने मामले में धारा 307 बढ़वाई गई और फिर रात भर उन्हें तरह-तरह से प्रताड़नाएं दी गई, जिनसे परेशान होकर उन्होंने सोमवार को अपना फार्म वापिस ले लिया. पटवारी ने कहा कि यह लड़ाई अब कांग्रेस  की नहीं है, बल्कि वोटर की है कि उसके पास वोट की ताकत बचेगी या नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि सूरत के बाद इंदौर के जरिए भाजपा जनता को यही संदेश देना चाहती है कि उनके वोट से अब देश नहीं चलेगा.

ये भी पढ़ें- MP News: अक्षय बम के BJP में शामिल होने पर पटवारी का चौंकाने वाला खुलासा, बोले-रात भर दी गई यातनाएं दी और फिर...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close