Advertisement

इंदौर: पुलिस का बड़ा खुलासा, करोड़ों के कर्ज में डूबे व्यापारी ने रची लूट की झूठी साजिश

इंदौर के भंवरकुआं पुलिस ने देवास के व्यापारी के साथ हुई फर्जी लूट का खुलासा किया है. करोड़ों के कर्ज में दबे व्यापारी ने अपने बेटे के साथ मिलकर लूट की झूठी साजिश रची, ताकि कर्ज चुकाना ना पड़े.

Advertisement
Read Time: 16 mins
बाप-बेटे ने मिलकर फर्जी लूट की साजिश रची.
इंदौर:

भंवरकुआं पुलिस ने देवास के व्यापारी के साथ हुई फर्जी लूट का खुलासा किया है. पुलिस ने फर्जी लूट की झूठी साजिश रचने वाले पिता और उसके दोनों पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, व्यापारी पर करोड़ों रुपए का कर्ज था और वह लेनदार को कर्ज नहीं चुका पा रहा था. लोन चुकाने से बचने के लिए बाप-बेटे ने मिलकर लूट की झूठी साजिश रची और पुलिस थाने पहुंचकर लूट होने की शिकायत दर्ज करवा दी.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, देवास जिले के हाटपीपल्या के रहने वाले व्यापारी प्रशांत अग्रवाल ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी कि  8 अगस्त की रात करीब 8 बजे उनके साथ अज्ञात बाइक सवार दो बदमाशों ने 3 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए हैं. व्यापारी की शिकायत पर भंवरकुंआ पुलिस ने लूट का केस दर्ज जांच शुरू कर दी. पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर कई सीटीवीवी कैमरों की फुटेज खंगाले. वहीं शुरुआती फुटेज मिलने के बाद पुलिस को व्यापारी पर ही शंका गई. जिसके बाद पुलिस ने फरियादी प्रशांत अग्रवाल, बेटे योगेश अग्रवाल  और अमन अग्रवाल से सख्ती से पूछताछ की. 

Advertisement

व्यापारी पर था करोड़ों का कर्ज

पुलिस के मुताबिक, फरियादी प्रशांत अग्रवाल के बेटे योगेश अग्रवाल ने बताया कि शेयर मार्केट में 2 करोड़ रुपये का घाटा हो गया था और इंदौर के व्यवसायी हुसैन और हुजेफा को रुपये देने थे, उन्हें रुपये ना देना पड़े इसके लिए 8 अगस्त की सुबह अपने घर पर फर्जी लूट की योजना बनाई.  योजना के मुताबिक, प्रशांत अग्रवाल अपने घर से रुपयों से भरे बैग को लेकर बाइक से निकला और पीछे से उनके बेटे योगेश अग्रवाल और अमन अग्रवाल दूसरी बाइक से निकला और इंदौर के पालदा स्थित नेमावर रोड पर दोनों ने प्रशांत अग्रवाल की बाइक से बैग उठा लिया और इंदौर की तरफ भाग गया. वहीं जिनको रुपये देने थे उनको प्रशांत अग्रवाल ने फोन लगाकर बोला कि मेरे साथ लूट की घटना हो गई है. 

Advertisement

सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई फर्जी लूट की पूरी वारदात

इधर, दोनों लड़के वापस अपने घर चले गये और रुपये घर पर रखकर वापस अपनी कार से इंदौर आ गये. फर्जी लूट की यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस ने घटना में शामिल पिता प्रशांत अग्रवाल, दोनों बेटे अमन अग्रवाल और योगेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

एडिशनल डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि इस मामले में जब फरियादी ने लूट का सीसीटीवी उपलब्ध कराया तो सीसीटीवी में संदेह लगा कि यह लूट असली नहीं, बल्कि नकली है. फिर वाहन का नंबर ट्रेस किया गया और यही पुलिस के लिए सबसे आसान रास्ता रहा फरियादी के बेटे तक पहुंचने में. जब लड़कों से शक्ति से पूछताछ की तो उन्होंने पूरी कहानी पुलिस को बता दी और फर्जी लूट का पर्दाफाश हो गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: